यात्रा युक्तियाँ तुर्की

कपड़ा

अगर आप चाहें तो आप कपड़ों के एक प्रकाश स्रोत पैक कर सकते हैं, यात्रा की अवधि पर निर्भर करता है, और बस जब आप वहां हों, वे अपेक्षाकृत सस्ती हैं और आप एक मस्जिद का दौरा करने की योजना अगर आप इंच संयोजित कर सकेंगे कपड़े खरीदते हैं, कपड़े पहने रूढ़िवादी और प्रवेश करने से पहले अपने जूते हटा दें। पूजा के अधिकांश स्थानों में महिलाओं को हेडकार्फ पहनने की आवश्यकता होती है। आप समुद्र तट के लिए जाना है, यह पानी जूते या सैंडल पहनने के लिए सलाह दी जाती है, के रूप में तुर्की के समुद्र तटों चट्टानों से भरे हुए हैं। तुर्की की सड़कों अनियमित हो सकती हैं, खासकर शहर के पुराने हिस्सों में, इसलिए आरामदायक जूते लाने के लिए सुनिश्चित रहें।

धन प्रबंधन

अतीत में तुर्की में यात्रा करने वाले लोग याद कर सकते हैं कि अमेरिकी डॉलर इसे व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता था। यह प्रवृत्ति अधिकांश पर्यटक क्षेत्रों में इतनी प्रमुख नहीं है, और अधिकांश विक्रेता और कुछ सौदा केवल तुर्की लीरा स्वीकार करते हैं। यात्रियों को विनिमय दरों में और सुरक्षा कारणों में उतार चढ़ाव के कारण बिलों की केवल छोटी से मध्यम मात्रा में प्रोत्साहित किया जाता है। रेस्तरां, होटल और टैक्सियों में अच्छी सेवा के लिए 10-15 प्रतिशत झुकाव उचित है। बैंकों की बजाय विनिमय कार्यालयों और डाकघरों (पीटीटी) में धन का आदान-प्रदान सस्ता है। तुर्की यात्री की जांच का उपयोग करने के लिए भी एक महान जगह है, इसलिए इसे ध्यान में रखें।


खाना

तुर्की अपने स्वादिष्ट व्यंजन के लिए जाना जाता है, और आगंतुक उचित मूल्य पर एक अच्छा भोजन प्राप्त कर सकते हैं। इस्तांबुल में उच्च पर्यटन क्षेत्रों से बाहर खाने से आपको कुछ पैसे बचाएंगे। स्थानीय अनुभव के साथ तुर्की में एक रेस्तरां में जाने से अधिक पारंपरिक भोजन हो सकता है। राकी, देश के राष्ट्रीय पेय के लिए, यहां तक ​​कि अधिक प्रामाणिक की तलाश करने वालों के लिए। और "कथित तौर पर बहुत स्वादिष्ट है, लेकिन 45 प्रतिशत शराब होता है, इसलिए कम मात्रा में मजा आता है। ज्यादातर पर्यटक और तुर्क भूजल बोतलबंद पानी पीते हैं। ध्यान दें कि यदि बोतल अधिक खोला है पानी की बड़ी मेज, रेस्तरां इसके लिए भुगतान करेगा।

अन्य सुझाव


अन्य देशों में, तुर्क अपनी भाषा का उपयोग करने की कोशिश करने की सराहना करेंगे, भले ही यह केवल साधारण वाक्य हो।

तुर्की में सुपरमार्केट सभी प्रमुख क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं।

मौसम के संदर्भ में अप्रैल, मई और सितंबर तुर्की जाने का सबसे अच्छा समय है, लेकिन आपको गर्मियों में पर्यटकों की बड़ी भीड़ की उम्मीद करनी चाहिए। मौसम से बाहर जाने से आप आवास पर पैसे बचाने में मदद कर सकते हैं, हालांकि तट के साथ कुछ आवास अक्टूबर से मार्च तक बंद हैं। यदि आप एजियन सागर या काला सागर के तटों पर जाने जा रहे हैं तो पहले से जांचें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तुर्की अंगोरा बिल्ली छोटी आंतों के साथ हैतुर्की अंगोरा बिल्ली छोटी आंतों के साथ है
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
बिल्ली वैन तुर्कीबिल्ली वैन तुर्की
तुर्की की उम्र में बिल्लियोंतुर्की की उम्र में बिल्लियों
बिल्ली तुर्की के लिए एक बिल्ली का बच्चा तुर्की जाओबिल्ली तुर्की के लिए एक बिल्ली का बच्चा तुर्की जाओ
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
लंबी दूरी की हवाई यात्रा युक्तियाँलंबी दूरी की हवाई यात्रा युक्तियाँ
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
सर्दियों में इटली में क्या लाने के लिएसर्दियों में इटली में क्या लाने के लिए
तुर्की ने पैर को अपंग कर दिया हैतुर्की ने पैर को अपंग कर दिया है
» » यात्रा युक्तियाँ तुर्की
© 2022 TonMobis.com