Akbash कुत्ते नस्ल

सफेद Akbash कुत्ते नस्ल मूल रूप से तुर्की से है। यह नस्ल संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात किया गया था। 1970 के दशक में, आम तौर पर यह एक पशुधन अभिभावक के रूप में इस्तेमाल किया, और 1986 तक, वह खुद को गार्ड कुत्ते के सबसे सफल नस्लों काइओट और भालू सहित शिकारियों, से पशुधन की रक्षा के लिए एक के रूप में स्थापित किया था।

अकबश कुत्ता लगभग 68 सेमी से 81 सेमी लंबा है और वजन 35 से 63 किलोग्राम है। यह फर की एक डबल परत के साथ सफेद है। उप-बाल घने और नरम होते हैं। बाहरी परत दो लंबाई में उपलब्ध है: या तो मध्यम की एक परत जो फ्लैट या एक लंबी कोट है जिसमें स्पष्ट कॉलर और प्रचुर मात्रा में फर है। अकबश कुत्ते के लंबे पैर, गहरी छाती और चौड़े सिर हैं।

अकबश कुत्ते के कोट की देखभाल मुश्किल नहीं है, हालांकि, कोट हर समय छोटे बाल और वसंत और शरद ऋतु में काफी हद तक शेड करता है। दैनिक ब्रशिंग घर पर बाल कम कर सकती है।


अकबश घर में एक शांत कुत्ता है, लेकिन यह एक एथलेटिक नस्ल है। अकेले चलने पर्याप्त नहीं हैं, अतिरिक्त ऊर्जा का उपभोग करने के लिए दैनिक दौड़ आवश्यक है।




इन कुत्तों में प्रारंभिक और निरंतर सामाजिककरण बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर उन लोगों के लिए जो परिवार के पालतू जानवरों के रूप में रहते हैं। एक अभिभावक और मवेशियों के रखवाले होने के लिए उठाया जा रहा है, अकबश अजनबी नहीं खड़े हो सकते हैं। इसलिए, प्रशिक्षण एक चुनौती बन सकता है।


कुत्ते की इस नस्ल, Akbash अपने परिवार के लिए अपना जीवन दे, लेकिन एक नौसिखिया के मालिक के लिए एक मुश्किल कुत्ता हो सकता है वफादार है, क्योंकि यह अजनबियों के साथ बहुत आक्रामक हो सकता है, इस कुत्ते को 10 वर्ष से अधिक की उम्र के बच्चों के लिए सिफारिश की है । स्वास्थ्य समस्याओं के लिए, इस नस्ल में बहुत कम है, लेकिन उनमें कार्डियोमायोपैथी और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Beauceron कुत्ते नस्लBeauceron कुत्ते नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
» » Akbash कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com