स्पीकर केबल्स के लिए सामग्री कैसे चुनें


शिक्षा

देखें कि कौन सा स्पीकर केबल टर्मिनल से कनेक्ट होगा। दो मूल प्रकार वसंत क्लिप टर्मिनल और स्क्रू टर्मिनलों हैं। आप कुछ प्रकार के कनेक्टर की आवश्यकता के लिए एक वसंत क्लैंप टर्मिनल और टर्मिनल स्ट्रिप्स में पट्टी वाले तार को सम्मिलित कर सकते हैं।

निर्धारित करें कि आपको किस प्रकार के कनेक्टर की आवश्यकता है। चार बुनियादी प्रकार के कनेक्टर फोर्क कनेक्टर, केले प्लग, दोहरी केले-प्रकार कनेक्टर और प्लग-टाइप कनेक्टर हैं। फोर्क कनेक्टर और केला प्लग को टर्मिनल क्लैंप की आवश्यकता होती है, लेकिन प्लग-प्रकार कनेक्टर दोनों प्रकार के टर्मिनल में डाले जा सकते हैं।

यह निर्धारित करें कि केबल्स को कितना स्थान कवर करना होगा। यदि आप अधिकांश कमरों में तारों के तारों के तार हैं तो यह स्पष्ट है कि आपको एक लंबी केबल की आवश्यकता है, लेकिन एक कमरे में बाधाएं हो सकती हैं, जिसके लिए अधिक लंबाई की आवश्यकता होती है।




श्रृंखला के माध्यम से केबल की लंबाई मापना आवश्यक है। स्पीकर की स्थिति से अपने स्टीरियो सिस्टम के टर्मिनल की एक श्रृंखला लंबाई प्रकट करें। श्रृंखला को उसी स्थान पर रखें जहां केबल्स होंगे।

तय करें कि आपको जिस लंबाई की आवश्यकता है, उसके आधार पर आपको केबल की क्या गेज चाहिए। बहुत तकनीकी जाने के बिना, हम कह सकते हैं कि मोटे केबल्स आम तौर पर बेहतर होते हैं, क्योंकि वे बिजली के प्रवाह में सुधार करने की अनुमति देते हैं। गठबंधन मोटाई में वृद्धि के रूप में मामूली संख्या घट जाती है।

यदि आवश्यक लंबाई 80 मीटर या उससे कम है तो 16 गेज केबल चुनें। केबल लंबाई 80 और 200 फीट के बीच है तो 14 का चयन करें। यदि लंबाई 200 फीट से अधिक है, तो 12-गेज तार चुनें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करेंस्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
केला प्लग सोने का उपयोग करेंकेला प्लग सोने का उपयोग करें
बोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करेंबोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करें
घर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करेंघर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
स्पीकर कनेक्शन के प्रकारस्पीकर कनेक्शन के प्रकार
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
Diy: केबल गाइड स्पीकरDiy: केबल गाइड स्पीकर
ध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करेंध्वनि प्रणाली में एक स्पीकर को कैसे कनेक्ट करें
घर में एम्पलीफायर कैसे बनाएंघर में एम्पलीफायर कैसे बनाएं
» » स्पीकर केबल्स के लिए सामग्री कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com