एक हल्का sld क्या है?

Superluminescence

Superluminescence स्वचालित उत्सर्जन द्वारा बनाई गई रोशनी है। सहज उत्सर्जन एक प्रक्रिया को संदर्भित करता है जिसमें किसी प्रकार का प्रकाश स्रोत, जैसे न्यूक्लियस या परमाणु, उत्साहित स्थिति में प्रवेश करता है और इसे कम ऊर्जा स्थिति में परिवर्तित करता है। यह प्रकाश ऑप्टिकल रूप से उत्तेजित उत्सर्जन, या एक प्रक्रिया के दौरान बढ़ाया जाता है जिसके दौरान प्रकाश स्रोत विद्युत चुम्बकीय तरंग के साथ इंटरैक्ट करता है जिसमें एक विशिष्ट आवृत्ति होती है। जब प्रकाश स्रोत कम ऊर्जा स्थिति में कम हो जाता है, तो उस ऊर्जा को तरंग के विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया जाता है।

समारोह

एक सुपर-लुमेनसेंट डायोड, या विद्युत घटक में दो टर्मिनलों होते हैं जो एक दिशा में बिजली संचालित करते हैं, तरंगदैर्ध्य की एक श्रृंखला में सहज उत्सर्जन पैदा करते हैं। एसएलडी लाइट एक वर्तमान उत्पन्न करता है जब वोल्टेज इसे लागू किया जाता है। सकारात्मक ध्रुव से वर्तमान एसएलडी प्रकाश के नकारात्मक ध्रुव तक। इलेक्ट्रान जैसे सकारात्मक और नकारात्मक इलेक्ट्रिक वाहक के पुनर्मूल्यांकन के माध्यम से इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रकाश उत्पन्न होता है। तरंग दैर्ध्य के माध्यम से यात्रा करते समय प्रकाश बढ़ाया जाता है।


बैंडविड्थ


एसएलडी रोशनी को बैंडविड्थ, या 5 एनएम और 100 एनएम के बीच आवृत्तियों की एक श्रृंखला की चौड़ाई की माप करके विशेषता है। एनएम, या नैनोमीटर, एक मीटर का एक अरबवां हिस्सा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पराबैंगनी रोशनी क्या हैं?पराबैंगनी रोशनी क्या हैं?
गैर-आक्रामक त्वचा कायाकल्प के लिए प्रकाश तरंग चिकित्सा के शीर्ष 5 लाभगैर-आक्रामक त्वचा कायाकल्प के लिए प्रकाश तरंग चिकित्सा के शीर्ष 5 लाभ
डिप्लिलेशन - दर्द रहित और स्थायी बालों को हटानेडिप्लिलेशन - दर्द रहित और स्थायी बालों को हटाने
ट्रांसड्यूसर की परिभाषाट्रांसड्यूसर की परिभाषा
Potentiometer प्लेट प्रकारPotentiometer प्लेट प्रकार
डेक प्रकाश व्यवस्थाडेक प्रकाश व्यवस्था
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
धोया गया चित्र के लिए टीवी मरम्मत युक्तियाँधोया गया चित्र के लिए टीवी मरम्मत युक्तियाँ
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
सीमा स्विच पर ट्यूटोरियलसीमा स्विच पर ट्यूटोरियल
© 2022 TonMobis.com