सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?

इंजन

सीडी सीडी प्लेयर इलेक्ट्रिक मोटर के साथ घूमते हैं और इलेक्ट्रिक मोटर मैग्नेट का उपयोग करता है। कई चुंबकों के साथ एक रोटर जिसमें तार के तारों से घिरा हुआ है, जो इलेक्ट्रोमैग्नेट्स के रूप में कार्य करता है। जब इन इलेक्ट्रोमैग्नेट्स में से किसी एक के माध्यम से बिजली चलती है, तो बिजली बंद होने तक इसे चुंबकीय बना दिया जाता है। यह नियम रोटर राउंड बनाते हुए रोटर में चुंबक बंद कर देता है। चूंकि एक चुंबक एक विद्युत चुम्बक के माध्यम से जाता है, जो विद्युत चुम्बकीय अक्षम होता है और अगली बारी होती है, रोटर को निरंतर गति से लगातार सर्कल में खींचती है।

ट्रैकिंग तंत्र

सीडी प्लेयर ट्रैकिंग के लिए तंत्र चुंबक का उपयोग करता है। ट्रैकिंग तंत्र एक ऐसा उपकरण है जो सीडी के साथ लेंस को घुमाता है, जो ग्रूव को ट्रैक करता है। यह एक बहुत ही धीमी, विद्युत परिशुद्धता मोटर का उपयोग करता है जिसे इसे नियंत्रित करने के लिए एक स्टेपर मोटर कहा जाता है। स्टेपर मोटर को इतना कहा जाता है क्योंकि प्रत्येक रोटेशन को कई चरणों में विभाजित किया जा सकता है। विद्युत चालू करने वाले विद्युत चुम्बकों को नियंत्रित करके, स्टेपर मोटर सीडी स्लॉट में केंद्रित लेंस रख सकती है।


संचारित


अधिकांश सीडी प्लेयर रिले नामक विद्युत चुम्बकीय स्विच का उपयोग करते हैं। क्या आपने कभी सीडी प्लेयर या अन्य डिवाइस की शक्ति को जोड़ा है, और आगे बढ़ने से ठीक पहले एक क्लिक सुना है? यह अपनी नौकरी करने के लिए एक रिले है। एक रिले में, एक छोटा सा प्रवाह एक तार के माध्यम से बहता है जो उसमें एक चुंबक के साथ स्विच के ठीक आगे होता है। कॉइल स्विच खींचता है, इसे बंद करता है और इसे फिर से चालू करता है। रिले उपयोगी होते हैं क्योंकि वे एक बहुत बड़े प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए एक छोटे से प्रवाह का उपयोग करते हैं। नतीजतन, वे अक्सर सीडी प्लेयर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए बिजली की आपूर्ति में उपयोग किया जाता है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ट्रांसड्यूसर की परिभाषाट्रांसड्यूसर की परिभाषा
सीडी कैसे काम करती है?सीडी कैसे काम करती है?
चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?
एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?
चुंबकीय थेरेपी क्या है?चुंबकीय थेरेपी क्या है?
एक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालेंएक सीडी प्लेयर में फंस गया सीडी कैसे निकालें
एक हल्का sld क्या है?एक हल्का sld क्या है?
सिर के प्रकारसिर के प्रकार
कोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करनेकोबी सीडी प्लेयर समस्या हल करने
एक जोरदार वक्ता कैसे काम करता है?एक जोरदार वक्ता कैसे काम करता है?
» » सीडी प्लेयर मैग्नेट का उपयोग कैसे करता है?
© 2022 TonMobis.com