आईपोड कैसे बदल दिए गए हैं

भंडारण

आईपॉड की पहली पीढ़ी में केवल 5 जीबी डेटा हो सकता है। आईपॉड क्लासिक मॉडल की स्टोरेज क्षमता समय के साथ लगातार बढ़ी है: दूसरी पीढ़ी "क्लैक व्हील" 20 जीबी क्षमता तक उपलब्ध थी, चौथी पीढ़ी की फोटो आईपॉड 60 जीबी तक स्टोर कर सकती है, और आईपॉड क्लासिक 160 जीबी डेटा के साथ उपलब्ध है। भौतिक आकार और क्षमता दोनों के मामले में सबसे छोटा आइपॉड भी पेश किया गया है। वर्ष 2004 में आईपॉड 4 मिनी-जीबी संगीत डेटा हो सकता था।

डिज़ाइन

आइपॉड क्लासिक मूल आयोड की मूल संरचना को बनाए रखता है, एक आयताकार शरीर में एक गोलाकार नियंत्रण चक्र के साथ एक स्क्रीन के युग्मन। 2004 में जारी आईपॉड मिनी, और क्रमश: 2005 और 2006 में जारी पहली और दूसरी पीढ़ी के आइपॉड नैनो के पास एक छोटे पैमाने पर एक ही मूल डिजाइन था। 2007 में पेश आईपॉड टच, आईफोन के डिजाइन के समान था, क्लिक व्हील को खत्म करने और स्क्रीन का विस्तार करने के बजाय। इसके विपरीत, 2005 में जारी मूल आइपॉड शफल, ने प्रदर्शन तत्व को पूरी तरह से हटा दिया है। अगले आइपॉड शफल डिजाइनों ने पूरे डिवाइस का भी पालन किया है।


प्रदर्शन


स्क्रॉल व्हील, पहला क्लिक व्हील और आईपॉड मिनी की दो पीढ़ियों सहित आईपॉड की पहली पीढ़ी, एक मोनोक्रोम स्क्रीन पेश करती है। अक्टूबर 2004 में, ऐप्पल ने आईपॉड फोटो जारी किया, जिसे एक रंगीन स्क्रीन के साथ आईपॉड भी कहा जाता था। आईपॉड नैनो ने सितंबर 2005 में आईपॉड मिनी को बदल दिया है और इसमें एक रंगीन स्क्रीन भी शामिल है। आईपॉड टच 2007 में शुरू हुई, जिसमें एक बड़ी स्क्रीन है जिसमें टच-स्क्रीन इंटरफ़ेस शामिल है।

नियंत्रण

आइपॉड की पहली पीढ़ी को "स्क्रोल व्हील" आइपॉड कहा जाता है। ई `बटन और भौतिक स्क्रॉल व्हील के आधार पर नियंत्रण की एक श्रृंखला द्वारा विशेषता है जिसने उपयोगकर्ताओं को मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करने की अनुमति दी है। आइपॉड टच "व्हील" बाद में आया, और स्क्रॉल व्हील के समान दिखता था, लेकिन पहिया तंत्र स्पर्श संवेदनशील था और वापस नहीं देखा। क्लिक व्हील चौथी पीढ़ी के आइपॉड के साथ पेश किया गया था। और `अपने पूर्ववर्ती व्हील क्लिक के सामान्य तत्वों को बरकरार रखा, लेकिन इसके आंदोलन के कोई हिस्से नहीं थे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऐप्पल आइपॉड पहली पीढ़ी बनाम दूसरी पीढ़ी स्पर्शऐप्पल आइपॉड पहली पीढ़ी बनाम दूसरी पीढ़ी स्पर्श
आईपॉड टच कैसे जांचेंआईपॉड टच कैसे जांचें
आइपॉड के बारे में जानकारीआइपॉड के बारे में जानकारी
क्रोमैटिक आइपॉड के बारे मेंक्रोमैटिक आइपॉड के बारे में
छठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिकछठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिक
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करेंफ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करें
मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?
वसूली के लिए 30 जीबी आइपॉड कैसे खोलेंवसूली के लिए 30 जीबी आइपॉड कैसे खोलें
आईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंगआईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंग
» » आईपोड कैसे बदल दिए गए हैं
© 2022 TonMobis.com