क्रोमैटिक आइपॉड के बारे में

इतिहास

9 सितंबर, 2008 को ऐप्पल द्वारा आईपॉड नैनो क्रोमैटिक पेश किया गया था। इसने एक नई बॉडी सामग्री (एल्यूमीनियम) की पेशकश की और कई उज्ज्वल आंखों और हड़ताली रंगों (रंगीन) में उपलब्ध था। आइपॉड नैनो की पिछली पीढ़ियों को पास के समान आकार के साथ बनाया गया है, और कुछ रंग में भी उपलब्ध थे, लेकिन आइपॉड नैनो क्रोमैटिक तक 9 रंगों में उपलब्ध टिकाऊ फिट एल्यूमीनियम के संयोजन का कोई संयोजन नहीं था।

समारोह

आइपॉड नैनो क्रोमैटिक एक व्यक्तिगत मीडिया प्लेयर है जिसे डिजिटल संगीत और वीडियो प्लेबैक की प्रगति का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आईपॉड का रंग क्लिक-व्हील का उपयोग ड्राइवर के रूप में विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए गेमों की एक सीमित संख्या भी चला सकता है। 200 9 में, ऐप्पल ने वीडियो रिकॉर्डिंग और एफएम रेडियो ट्यूनर के साथ छवियों को कैप्चर करने की क्षमता को जोड़ा है। इस तरह, एक पैकेज में एक पोर्टेबल वीडियो कैमरा, डिजिटल कैमरा, एमपी 3 प्लेयर, रेडियो और एक वीडियो प्लेबैक डिवाइस के रूप में आइपॉड रंग काम करता है। खेल उत्साही आइपॉड क्रोमैटिक पेडोमीटर और नाइके + सॉफ्टवेयर के एकीकरण समारोह का आनंद ले सकते हैं। छात्रों, व्यापारियों और अन्य पेशेवरों को वॉयस रिकॉर्डर और आईपॉड रंग नोट्स का उपयोग करना चाहिए।


सुविधाओं

आइपॉड नैनो क्रोमैटिक रंगों की एक श्रृंखला में उपलब्ध है, जिसमें लाल, काला, नारंगी, एल्यूमीनियम गुलाबी पीला नीला हरा और बैंगनी शामिल है। 240-बाय -376-पिक्सेल के संकल्प के साथ आईपॉड में 2.2 इंच का रंग टीएफटी डिस्प्ले है। रंगीन आइपॉड 3.6 इंच ऊंचा, 1.5 इंच चौड़ा है और इसकी गहराई 0.24 इंच है। क्रोमेटिक वजन 1.28 औंस है। 2010 तक, आइपॉड का रंग 8 जीबी या 16 जीबी की आंतरिक फ्लैश मेमोरी के साथ उपलब्ध है। एकीकृत बैटरी एक ही चार्ज पर वीडियो प्लेबैक के पांच घंटे या संगीत प्लेबैक के 24 घंटे प्रदान करती है।

विचार


2010 से आईपॉड नैनो क्रोमैटिक का उपयोग करने के लिए ऐप्पल के मैक ओएस एक्स टाइगर या उच्चतर, आईट्यून्स सॉफ्टवेयर संस्करण 9 या उच्चतर और कम से कम एक यूएसबी 2.0 पोर्ट (सिंक्रनाइज़ेशन और चार्जिंग के लिए आवश्यक) के साथ एक कंप्यूटर की आवश्यकता होती है। विंडोज कंप्यूटरों को माइक्रोसॉफ्ट विंडोज एक्सपी (सर्विस पैक 3 के साथ) या विंडोज विस्टा की आवश्यकता होती है और आईट्यून्स 9 सॉफ्टवेयर संस्करण या उच्चतर चलाना आवश्यक है।

विशेषज्ञ जानकारी

अपनी खरीद के पारिस्थितिकीय प्रभाव में रूचि रखने वाले लोगों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि ऐप्पल अपने उत्पादों को पर्यावरण के अनुकूल के रूप में संभव बनाने के लिए प्रयास करता है। इस उद्देश्य के लिए, रंगीन आइपॉड आर्सेनिक मुक्त ग्लास से बना है। एल्यूमीनियम और क्रोमैटिक आइपॉड के निर्माण में उपयोग की जाने वाली कोई भी अन्य सामग्री अत्यधिक पुन: प्रयोज्य है और दोनों पारा, पीवीसी और बीएफआर हैं। पीवीसी और बीएफआर कुछ प्लास्टिक और धातुओं में पाए जाने वाले अत्यधिक जहरीले यौगिक होते हैं, जो जलते समय कैंसरजन्य डाइऑक्साइन को छोड़ देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऐप्पल आइपॉड पहली पीढ़ी बनाम दूसरी पीढ़ी स्पर्शऐप्पल आइपॉड पहली पीढ़ी बनाम दूसरी पीढ़ी स्पर्श
मेरा नैनो आइपॉड क्यों चार्ज नहीं किया गया है?मेरा नैनो आइपॉड क्यों चार्ज नहीं किया गया है?
आइपॉड रेडियो समारोह क्या है?आइपॉड रेडियो समारोह क्या है?
नैनो आइपॉड के लिए खाल कैसे बनाएंनैनो आइपॉड के लिए खाल कैसे बनाएं
आइपॉड के बारे में जानकारीआइपॉड के बारे में जानकारी
छठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिकछठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिक
आइपॉड संचार को कैसे प्रभावित करते हैं?आइपॉड संचार को कैसे प्रभावित करते हैं?
मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?
आइपॉड नैनो पर गाने डाउनलोड करने के निर्देशआइपॉड नैनो पर गाने डाउनलोड करने के निर्देश
एमपी 3 प्लेयर क्या है?एमपी 3 प्लेयर क्या है?
» » क्रोमैटिक आइपॉड के बारे में
© 2022 TonMobis.com