ऐप्पल आइपॉड पहली पीढ़ी बनाम दूसरी पीढ़ी स्पर्श

समानता

जबकि आइपॉड टच की पहली दो पीढ़ियों में उनके मतभेद हैं, जो नीचे बहुत समान हैं, वे अलग हैं। दोनों एमपी 3, एम 4 ए और एम 4 पी सहित एक ही फ़ाइल स्वरूपों का समर्थन करते हैं, और यूएसबी समर्थन के माध्यम से कंप्यूटर से जुड़े हुए हैं। उनके पास स्मृति आकार, 8 जीबी, 16 जीबी और 32 जीबी के आधार पर विभिन्न मॉडल भी हैं, और दोनों में 128 एमबी की आंतरिक रैम है। उनके पास सफारी वेब ब्राउज़र के साथ अंतर्निहित वाई-फाई समर्थन भी है।

शक्ति के मतभेद

आइपॉड टच की दूसरी पीढ़ी मूल संस्करण की तुलना में अधिक कुशल है। जबकि बैटरी iPod Touch पहली पीढ़ी संगीत प्लेबैक के लिए 22 घंटे और वीडियो प्लेबैक के दौरान पांच घंटे तक चली, दूसरी पीढ़ी के मॉडल में बैटरी है कि वीडियो प्लेबैक समर्थन के 36 घंटों के छह घंटे के लिए ऑडियो खेल सकते हैं रिचार्ज करने की आवश्यकता से पहले।


विभिन्न हार्डवेयर

आईपॉड टच की पहली पीढ़ी में गायब होने वाली कई बाहरी विशेषताएं हैं जो बाहरी पीढ़ी के संस्करण में मौजूद हैं, जिसमें बाहरी स्पीकर और माइक्रोफोन समर्थन शामिल हैं। दूसरी पीढ़ी के आईपॉड टच के सभी महान सुविधाओं और क्षमताओं के साथ भी, यह बहुत छोटे पैकेज में ऐसा करता है: यह पिछले मॉडल की तुलना में बहुत पतला है।

सॉफ्टवेयर मतभेद


दूसरी पीढ़ी के मॉडल में मौजूद कई आंतरिक कार्य भी मौजूद हैं जिनमें मूल में कमी है। आईफोन ओएस 3.0 अपडेट स्थापित करने के बाद, दूसरी पीढ़ी मॉडल ब्लूटूथ उपकरणों के साथ संगत है और इसमें नाइकी + कार्यक्षमता का एक फ़ंक्शन भी है। सॉफ़्टवेयर जो कि दूसरी पीढ़ी के आइपॉड स्पर्श के लिए बनाया गया है, जैसे मेल एप्लिकेशन में, मूल आइपॉड टच शामिल नहीं है, लेकिन एक पेड अपग्रेड के माध्यम से स्थापित किया जा सकता है।

तीसरी पीढ़ी के मॉडल

दोनों मॉडल पहली और दूसरी पीढ़ी आइपॉड टच, अप्रचलित हैं तीसरी पीढ़ी के मॉडल, 2009 में शुरू करने के लिए धन्यवाद, वहीं दूसरी पीढ़ी के मॉडल कुछ दुकानों में अभी भी उपलब्ध है, तीसरी पीढ़ी केवल मॉडल है यह ऐप्पल की आधिकारिक वेबसाइट और ऐप्पल स्टोर पर बेचा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फैक संसा क्लिपफैक संसा क्लिप
लगभग 16 जी आइपॉड स्पर्शलगभग 16 जी आइपॉड स्पर्श
आईपॉड टच कैसे जांचेंआईपॉड टच कैसे जांचें
मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?
आइपॉड के बारे में जानकारीआइपॉड के बारे में जानकारी
क्रोमैटिक आइपॉड के बारे मेंक्रोमैटिक आइपॉड के बारे में
छठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिकछठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिक
आईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंगआईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंग
विभिन्न प्रकार के लेजर डिस्कविभिन्न प्रकार के लेजर डिस्क
डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआरडिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर
» » ऐप्पल आइपॉड पहली पीढ़ी बनाम दूसरी पीढ़ी स्पर्श
© 2022 TonMobis.com