आईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंग

स्क्रीन प्रौद्योगिकी

आइपॉड टच में एक कैपेसिटिव टच स्क्रीन है, जो उंगलियों की स्थिति का पता लगाने के लिए एक विद्युत चार्ज नेटवर्क का उपयोग करके ऑपरेटिंग सिस्टम को सिग्नल भेजती है। इस नेटवर्क में एलईडी बैकलाइट के साथ एक एलसीडी स्क्रीन है, चमक, जो परिवेश प्रकाश संवेदक और आईपॉड की प्राथमिकताओं की चमक से निर्धारित होती है।

पहले संस्करण

आइपॉड टच को पिक्सल की विकर्ण स्क्रीन और 320 x 480 के 3.5 इंच के साथ प्रस्तुत किया गया था। इसके परिणामस्वरूप 163 पिक्सेल प्रति इंच का संकल्प होता है। उस पहली स्क्रीन में 18 बिट्स की रंग गहराई थी, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक पिक्सेल प्राकृतिक तरीके से 262,144 रंग प्रदर्शित कर सकता है। ऐप्पल ने 24-बिट रंग की उपस्थिति की अनुमति देने के लिए पेटेंट रंग इंटरपोलेशन विधि का उपयोग किया है। आईपॉड टच की दूसरी और तीसरी पीढ़ी एक ही स्क्रीन का उपयोग करती है और उसी विनिर्देशों का उपयोग करती है।


बाद में


iPhone 4 और चौथी पीढ़ी के आइपॉड टच के साथ, एप्पल का अनावरण किया गया है कि वह क्या रेटिना प्रदर्शन कहा जाता है "।" इस नए स्क्रीन था 3.5 इंच विकर्ण आकार, पिछले मॉडल के समान है, लेकिन संख्या 960x480 के लिए बढ़ा पिक्सल, 326 पीपीआई का एक संकल्प बनाते हैं। नए स्क्रीन के उद्घाटन के अवसर पर, एप्पल ने कहा, "इस प्रस्ताव इतनी अधिक अपनी आंख अलग-अलग पिक्सेल भेद करने में असमर्थ है।" नए आइपॉड टच की बिट गहराई एक सच्चे 24 बिट से अधिक 16 मिलियन रंगों बनाने में सक्षम हैं में सुधार हुआ है , और आरजीबी रंगों की विस्तृत विविधता।

समस्याओं

कटौती 24 बिट की गहराई अनुकरण के साथ मूल आइपॉड टच के साथ, कुछ पर्यवेक्षकों ने शिकायत की है कि भले ही इस पैदा कर दी है रंग ढ़ाल अधिक समान तड़पना शोर छवियों को जोड़ा गया "। चिंताओं स्क्रीनिंग चौथी पीढ़ी के आइपॉड टच में वास्तविक प्रदर्शन 24 बिट के साथ निपटा। इसके अलावा, जबकि रेटिना डिस्प्ले आप iPhone के रूप में एक ही रंग विनिर्देशों लाता है, शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि उन आइपॉड एक अलग तकनीक का उपयोग करता चरम कोण पर स्क्रीन की दृश्यता कम कर देता है। Apple iPhone स्क्रीन द्वारा प्रकाशित विनिर्देशों के कुछ अधिकतम चमक और इसके विपरीत के अनुपात के रूप, आइपॉड टच के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा आईपॉड झपकी क्यों?मेरा आईपॉड झपकी क्यों?
मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?मेरे आईपॉड में विस्मयादिबोधक चिह्न वाला बैटरी क्यों है?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
आईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करेंआईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करें
छठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिकछठी पीढ़ी आइपॉड नैनो बनाम यादृच्छिक
चौथी पीढ़ी नैनो आइपॉड पर एलसीडी स्क्रीन कैसे स्थापित करेंचौथी पीढ़ी नैनो आइपॉड पर एलसीडी स्क्रीन कैसे स्थापित करें
आईपॉड टच पर टेलीविजन कार्यक्रम कैसे डाउनलोड करेंआईपॉड टच पर टेलीविजन कार्यक्रम कैसे डाउनलोड करें
आईपॉड की एक बड़ी स्क्रीन होने पर क्या करना है?आईपॉड की एक बड़ी स्क्रीन होने पर क्या करना है?
प्लाज्मा बनाम hdtv एलसीडीप्लाज्मा बनाम hdtv एलसीडी
डिस्क मोड में आईपॉड को पुनर्स्थापित कैसे करेंडिस्क मोड में आईपॉड को पुनर्स्थापित कैसे करें
» » आईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंग
© 2022 TonMobis.com