हीट स्ट्रोक: क्या आप सुनिश्चित हैं कि आपके कुत्ते के पास अब कोई नहीं है?

अमेरिकन प्लान

कुत्ते का कोट निस्संदेह ठंड के खिलाफ सबसे अच्छा संरक्षण है, लेकिन जब गर्मी की बात आती है तो यह एक समस्या हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, मनुष्यों के विपरीत, कुत्ते गर्मी को खत्म करते हैं हाँफने

. (कुत्तों के पास उनके पैरों के पैड में कुछ पसीना ग्रंथियां होती हैं, जो गर्मी अपव्यय में मदद करती हैं, लेकिन केवल न्यूनतम होती हैं।) जब हाँफने यह पर्याप्त नहीं है, आपके शरीर का तापमान बढ़ता है। समय पर उपस्थित होने पर यह घातक परिणाम ला सकता है।

हाइपरथेरिया शरीर के तापमान में एक ऊंचाई है जो आमतौर पर स्वीकृत सामान्य सीमा से ऊपर है। हालांकि कुत्तों के लिए सामान्य तापमान थोड़ा भिन्न होता है, 3 9 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तापमान असामान्य है।

दूसरी तरफ हीट स्ट्रोक हाइपरथेरिया का एक रूप है, जिसमें कोई बुखार नहीं होता है, जो तब होता है जब शरीर की गर्मी अपव्यय तंत्र में अत्यधिक गर्मी को खत्म करने की क्षमता नहीं होती है। वे आमतौर पर 41 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक के तापमान होते हैं और सूजन के लक्षणों के बिना, कई अंगों के असर के उत्पादन के जोखिम के साथ।

मुझे क्या देखना चाहिए?

5935722901_1bdd75996d_o

आप हीट स्ट्रोक का सामना कर रहा हो सकता है आपके पिल्ला पैंट जरूरत से ज्यादा, बहुत लाल मसूड़ों, भी drooling है उल्टी और / या दस्त और वहाँ बेचैनी और असंतोष के कुछ संकेत कर रहे हैं। हालांकि, उस स्थान के परिवेश के तापमान पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है जहां आप हैं और उपयुक्त निवारक उपाय करें।

मुख्य कारण

19269163066_9c445e7514_o

कोई भी गर्म वातावरण गर्मी का दौरा कर सकता है, लेकिन सबसे आम कारण लापरवाही से संबंधित क्रियाएं हैं, जैसे कि एक गर्म दिन में एक कार में एक कुत्ता छोड़ दें या बाहर कुत्ते को छाया की जगह प्रदान नहीं करते हैं.

तत्काल ध्यान

4767296150_52e5b93fac_b




पर्यावरण से अत्यधिक गर्मी को खत्म करने के लिए तुरंत कार्य करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपका पिल्ला बेहोश है, तो सुनिश्चित करें कि इन निर्देशों का पालन करते समय आपको अपनी नाक या मुंह में पानी नहीं मिलता है। इसके अलावा, कभी कुत्ते को नहीं देते हैं एस्पिरिन इसके तापमान को कम करने के लिए - यह अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

  1. अपने कुत्ते को बाथटब या शॉवर में रखो।
  2. पानी के नल को अपने कुत्ते के पूरे शरीर को कवर करने के लिए ठंडा (ठंडा) तापमान पर खोलें - खासकर सिर और गर्दन के पीछे।
  3. यदि आपके पास एक टब है, तो इसे तब तक भरें जब तक कि पानी को कुत्ते को कवर न किया जाए ताकि सिर को एपिरेशन न्यूमोनिया को रोका जा सके।
  4. यदि कुत्ते को स्नान में ले जाना मुश्किल है, तो इसे ठंडा करने के लिए बगीचे की नली का उपयोग करें या इसे ताजे पानी की ट्रे में रखें।
  5. अपने शरीर के तापमान को कम करने में मदद के लिए कुत्ते के सिर पर ठंडा संपीड़न रखें - जमे हुए सब्जियों का एक पैकेट अच्छी तरह से काम कर सकता है।
  6. पैरों की मालिश करें। यदि रब लगातार कुत्ते के परिसंचरण में मदद करता है और सदमे के जोखिम को कम करता है।
  7. अपने कुत्ते को जितना चाहें उतना ताजा या ठंडा पानी पीएं। अत्यधिक पानी पेंट करते समय खोए हुए खनिजों को बदलने में मदद के लिए आप अपने पानी के डिश में नमक का एक चुटकी जोड़ सकते हैं।

कुत्ते को सचेत होने के बावजूद निम्नलिखित कदम किए जाने चाहिए, ऐसा लगता है कि पहले से ही ठीक हो चुका है, या केवल थोड़ा प्रभावित था:

  1. सदमे के संकेतों की जांच करें।
  2. कुत्ते के तापमान को हर पांच मिनट में ले जाएं, इसे तब तक ताजा पानी दें जब तक कि इसका तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाए।
  3. यदि कुत्ते का तापमान थोड़ा और अधिक गिर जाता है- लगभग 37.8 डिग्री सेल्सियस- चिंता न करें। थोड़ा कम तापमान बहुत कम खतरनाक है।
  4. तत्काल पशु चिकित्सा देखभाल प्राप्त करें। हीट स्ट्रोक उन समस्याओं का कारण बन सकता है जो नग्न आंखों के लिए दिखाई नहीं दे रहे हैं, जैसे मस्तिष्क की सूजन, गुर्दे की विफलता और असामान्य रक्त थकावट। पशु चिकित्सक के रास्ते पर, वह खिड़कियों के साथ और एयर कंडीशनिंग के साथ यात्रा करता है।

पशु चिकित्सा देखभाल

कुत्ते उल्टी-Bothell-पशुचिकित्सा

उपचार में ज्यादातर खोए तरल पदार्थ और खनिजों के प्रतिस्थापन शामिल होंगे। ऐसा नहीं है कि हो सकता है - क्या आवश्यक जगह पशुचिकित्सा-IVs निरीक्षण के आधार पर और पर नजर रखने अगर इस तरह के गुर्दे की विफलता, मस्तिष्क संबंधी क्षति के लक्षण, असामान्य थक्के, रक्तचाप और इलेक्ट्रोलाइट स्तर में परिवर्तन के रूप में माध्यमिक जटिलताओं।

अन्य कारण

मोटी त्वचा, छोटी नाक, या लारेंजियल पक्षाघात और मोटापे जैसे चिकित्सा परिस्थितियों से पीड़ित कुत्तों को गर्मी के दौरे के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाता है। इसके अलावा, कुत्ते जो निरंतर अभ्यास करते हैं और लंबे समय तक खेलने का समय रखते हैं, उन्हें गर्मियों के लक्षणों के लिए लगातार निगरानी की जानी चाहिए, खासकर गर्म दिनों में।

निवारण

एक कार के स्टीयरिंग व्हील के पीछे कुत्ता

एक कुत्ते को गर्म और आर्द्र परिस्थितियों में उजागर करने की सावधानी बरतकर हीट स्ट्रोक को रोका जा सकता है। यह विशेष रूप से श्वसन रोगों और छोटे चेहरों (जैसे पग, बुलडॉग, शि Tzu) के साथ कुत्तों के लिए लागू होता है। इसके अलावा, जब गाड़ी से यात्रा, यकीन है कि कुत्ते को अच्छी तरह हवादार है, और कभी नहीं, कभी, वास्तव में, कभी नहीं अपने कुत्ते को एक कार में खिड़कियों के साथ बंद कर दिया छोड़ देते हैं, भले ही कार छाया में खड़ी कर रहा है। आउटडोर, हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता एक अच्छी तरह से हवादार इलाके में है जहां बहुत सारे पानी और छायादार धब्बे तक पहुंच है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
कुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोककुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोक
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
गर्मी से सावधान रहें!गर्मी से सावधान रहें!
» » हीट स्ट्रोक: क्या आप सुनिश्चित हैं कि आपके कुत्ते के पास अब कोई नहीं है?
© 2022 TonMobis.com