कुत्ते क्यों पैंट करते हैं?

हम आमतौर पर सोचते हैं कि कुत्तों को पंसद होता है क्योंकि वे प्यासे होते हैं, जब ऐसा होता है तो हम आम तौर पर पानी की पेशकश करते हैं और कई मौकों पर कुत्ता इसे अस्वीकार करता है। इससे हमें आश्चर्य हो जाता है, लेकिन वास्तव में कुत्तों में प्यास का संकेत है?
जवाब यह है कि कुत्तों को गैस नहीं लगती क्योंकि वे प्यासे होते हैं, लेकिन जब वे गर्मी, घबराहट या निरंतर व्यायाम से बढ़ते हैं तो वे अपने शरीर के तापमान को कम करने के लिए ऐसा करते हैं . के बाद से कुत्तों, अपनी त्वचा के माध्यम पसीना, क्योंकि वे अपने शरीर के अधिकांश में पसीने की ग्रंथियों की कमी की क्षमता नहीं है, अपने मुंह खोलने और अपनी जीभ बाहर चिपके का कार्य ताजा हवा प्रचुर मात्रा में जहाजों के साथ संपर्क में प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है मौखिक गुहा के और उन्हें ठंडा करता है। इसके अलावा, हाँफने, हृदय की दर को तेज करता है और इस तरह बेहतर पूरे शरीर में कोशिकाओं आक्सीजन।
जब पेंटिंग तीव्र होती है और शारीरिक व्यायाम के बाद, अपने कुत्ते को थोड़ी देर के लिए एक छायादार और ठंडा जगह में छोड़ दें और ताजा पानी दें, लेकिन उसे पीने के लिए मजबूर किए बिना। इन परिस्थितियों में अपने कुत्ते को कभी न खिलाएं, अपना अगला भोजन देने से कम से कम दो घंटे पहले प्रतीक्षा करें।




3
भारी हाँफने भी खतरनाक हीट स्ट्रोक के पहले लक्षणों में से एक हो सकता है जब परिवेश तापमान बहुत अधिक है। साँस लेने में बहुत तेजी से और जोर से हो जाता है, जीभ नीला हो जाता है या उल्टी, कृपया अपने शरीर का तापमान कम करने की कोशिश करने के लिए एक तौलिया ठंडे पानी में भिगो के साथ उसके शरीर को कवर करने के बाद अपने पशु चिकित्सक से जल्दी चले जाते हैं।
चिंता और घबराहट भी पेंटिंग का कारण बनता है। कुत्तों को देखना आम बात है जो पशु चिकित्सा क्लीनिक के प्रतीक्षा कक्ष में भारी मात्रा में पेंट करते हैं।
इसलिए, अगर हमारे कुत्ते के पैंट, तब तक चिंता न करें, जब तक बाहरी तापमान बहुत अधिक न हो। पेंटिंग अपने स्वचालित शीतलन तंत्र और काम करता है, भले ही हम मनुष्यों की तरह पसीने की क्षमता न रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सनस्ट्रोक से अपने कुत्ते का ख्याल रखनासनस्ट्रोक से अपने कुत्ते का ख्याल रखना
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
» » कुत्ते क्यों पैंट करते हैं?
© 2022 TonMobis.com