सीमा कोल्ली नस्ल

आज हम आपको बॉर्डर कोली नस्ल के कुत्ते को अपनाने से पहले आपको जो कुछ जानने की जरूरत है, उसे बताने जा रहे हैं, और अन्य रोचक चीजें जो आपको बहुत ध्यान आकर्षित कर सकती हैं। आइए नस्ल के इतिहास और उत्पत्ति के बारे में थोड़ा बात करें, इन अच्छे और ऊर्जावान कुत्तों का व्यवहार, उनकी शारीरिक विशेषताएं क्या हैं, हमें उनकी देखभाल कैसे करनी चाहिए और बहुत कुछ।

यदि आप कुत्तों में से एक होना चाहते हैं जो दुनिया में सबसे बुद्धिमानों की सूची का नेतृत्व करता है तो आपका नया सबसे अच्छा दोस्त बन जाता है, यह बेहतर है कि आप उस क्षण के लिए तैयार होने से पहले खुद को सूचित करें।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

सीमा कोली नस्ल का इतिहास 1

सीमा कोल्ली नस्ल के मूल पूरी तरह स्पष्ट नहीं है, तथापि, कुछ का मानना ​​है कि पहले नमूनों वी सदी एसी में और है कि उन उनके लिए जिम्मेदार केल्टिक जनजाति जो यूरोप भर में लगातार कूच थे ब्रिटेन के लिए लाया गया। इस दौड़ के कुत्ते के पहले संकेत शताब्दी एक्स के हैं, जब ये भेड़िये के मुख्य प्रतिद्वंद्वियों थे।

कई जानते हैं मुख्य उपयोग सीमा कोल्ली को दिया गया था इकट्ठा होते हैं और भेड़ ड्राइव है, और किसान में खेत के जानवरों को देखने और शिकारियों की देखभाल करने के लिए पशुओं के झुंड से कुत्ते की तरह था।

आज पालतू जानवरों के रूप में चुने गए कुत्तों में से एक है, न केवल खेतों में बल्कि शहरों में भी।

सीमा कोल्ली नस्ल के 2 लक्षण

  • क्रॉस पर ऊंचाई: पुरुषों में लगभग पचास-सेंटीमीटर, और आम तौर पर महिलाओं के मामले में थोड़ा कम।
  • वजन: लगभग बीस किलोग्राम लगभग।
  • परत: आम तौर पर काले और सफेद कभी-कभी तिरंगा, भूरा-नीला और सफेद, हरलेक्विन साइबेलिन।
  • कौशल: हर्ड कुत्ता, और साथी कुत्ता।
  • सामान्य वर्गीकरण: मध्यम कुत्ते नस्लों
  • एकेसी के अनुसार वर्गीकरण: समूह 7: चराई कुत्तों।
  • एफसीआई के अनुसार वर्गीकरण: समूह 1: शेफर्ड कुत्ते और बैल कुत्तों (स्विस भेड़ कुत्तों को छोड़कर) > चराई कुत्तों।

सीमा कोल्ली दौड़ के 3 चरित्र या स्वभाव

सीमा कोल्ली नस्ल की प्रतियां मेहनती कुत्तों हैं। उनके पास बहुत अच्छा स्वभाव है, जो अपने गुरु, महत्वपूर्ण और बहुत बुद्धिमान के प्रति बेहद वफादार हैं। वास्तव में, वे दुनिया के सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से हैं। उनकी सीखने की क्षमता बहुत अधिक है, और वे अपने मालिक के लिए काफी विनम्र होते हैं, जिन्हें वे सम्मान करते हैं और बहुत पालन करते हैं।

वे आमतौर पर अजनबियों के साथ एक आरक्षित चरित्र है, लेकिन वे अभिभावक या रक्षा के रूप में बहुत अच्छे कुत्ते नहीं हैं।

वे बहुत अच्छे साथी कुत्ते हैं, वे मनुष्यों या अन्य पालतू जानवरों के साथ, परिवार के जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल हैं।

सीमा कोल्ली दौड़ के 4 पहलू

सीमा कॉलियां एक सामंजस्यपूर्ण शरीर के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक कुत्ते हैं क्योंकि आप छवियों में सराहना कर सकते हैं। उसका शरीर लंबा और एथलेटिक है, जिसमें मजबूत और मांसपेशियों के अंग हैं जो उन्हें चराई वाले कुत्तों के रूप में मैदान में अपना मूल कार्य करने की अनुमति देते हैं। सिर चौड़ा है, और मध्यम आकार के कान और खड़े हैं।

इस नस्ल के कुत्तों की पूंछ मामूली लंबी होती है और आम तौर पर वे इसे थोड़ा उठाते हैं लेकिन दूसरी दौड़ की तरह पीठ पर कभी नहीं। इसके फर की लंबाई मध्यम है, और सबसे आम रंग काले, काले और सफेद, और सफेद और तन हैं। छोटे बाल भी हैं।

सीमा कोली नस्ल द्वारा आवश्यक 5 देखभाल

कुत्तों का प्रजनन करना आसान होता है, अगर वे अच्छी तरह शिक्षित हैं और उनकी जरूरतों पर ध्यान दिया जाता है। उनके पास बहुत सारी ऊर्जा है, इसलिए उन्हें दिन में कम से कम एक घंटे व्यायाम करने के लिए आवश्यक है। वे अपने मालिकों के साथ खेलना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए एक फ्रिसबी या गेंद के साथ, और उनकी महान बुद्धि के कारण उन्हें पिल्ले होने के बाद गेम और चाल सिखाना बहुत आसान होता है।

वे ध्यान देने की जरूरत है, और यदि आप समय की एक बहुत खर्च करते हैं अकेला उबाऊ हो और विनाशकारी और चिंतित लौट सकते हैं, काट और सब कुछ वे अपने alcance.Durante करने के लिए है उसकी puppyhood और भी अधिक सक्रिय हैं और निरंतर ध्यान और धैर्य की जरूरत को तोड़ दिया।

6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण

इन कुत्तों के पास सीखने के लिए एक बड़ी क्षमता है, जो जीवन के पहले महीनों में आज्ञाकारिता, खेल और चाल के बुनियादी आदेशों से, उन सभी चीजों को सीखने के लिए महत्वपूर्ण है, जिन्हें हम सीखना चाहते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के आधार पर प्रशिक्षण तकनीकों को लागू करना हमेशा सबसे आधुनिक है, और जो परंपरागत लोगों की तुलना में आजकल बेहतर परिणाम दिखाते हैं।

इसके अलावा चिंता और आक्रामकता जैसी और व्यवहारिक समस्याओं से बचने के लिए पिल्ला मंच के दौरान उन्हें सही ढंग से सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है।

7 सीमा कोल्ली स्वास्थ्य

इस नस्ल आमतौर पर वंशानुगत मूल के कई रोगों नहीं है, आम तौर पर वे स्वस्थ हैं यदि वे ठीक से देखभाल की जाती है पुरुषों में प्रस्तुत osteochondritis dissecans, एक उपास्थि दोष है कि आनुवंशिक रूप से संवेदनशील है पहुँच सकते हैं।

महत्वपूर्ण बात यह जानी जानी चाहिए कि कुत्ते की देखभाल की देखभाल करें। आप अपने पशु चिकित्सक नियमित रूप से देखते हैं, पंद्रह दिन की उम्र में योजना स्वच्छ शुरू हुई और फिर चाहिए आपके पशुचिकित्सा के विवेक और उत्पादों वे उपयोग के आधार पर हर तीन या चार महीने जीवन भर में जारी है, यह भी करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है टीकाकरण कार्यक्रम हमेशा अद्यतित है, जो पचास वर्ष की आयु से शुरू होता है, और फिर केवल वार्षिक संशोधन आवश्यक हैं। यह आखिरी बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि आपके कुत्ते ने अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत और तैयार किया हो और इस प्रकार संभावित बीमारियों को रोक सके।

अच्छी गुणवत्ता का एक संतुलित आहार और उम्र और वजन के आधार पर गणना की गई राशन में स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक है।

इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव




हमेशा की तरह, हम आपको एक जानवर खरीदने और यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह देते हैं कि आप एक गंभीर और प्रमाणित हैचर से निपट रहे हैं। कुत्तों और उनके माता-पिता की उत्पत्ति की जांच करने के साथ-साथ इसके नैदानिक ​​इतिहास की जांच करने के लिए, और आनुवंशिक संचरण की संभावित बीमारियां जो उनके परिवार के पेड़ में थीं।

पालतू जानवर लाने से पहले सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नए सदस्य के पास सभी देखभाल और जरूरतों के बारे में जानना और घर पर तैयार रहना आपको हर चीज देने के लिए तैयार होना चाहिए।

9 सीमा कोल्ली कुत्तों की अधिक छवियां

आप इस अविश्वसनीय दौड़ पसंद आया लेकिन आप इन सुंदर कुत्तों सीमा कोल्ली के एक छोटे से अधिक देखने के लिए इच्छुक रखा हैं, तो आप अतिरिक्त छवियों हम आप के लिए विशेष रूप से चयनित देखने के लिए छोड़ना नहीं चाहिए, और इसके अलावा, आप अपने सेल फोन या कंप्यूटर डाउनलोड कर सकते हैं आपके द्वारा चुने गए एक पर क्लिक करके और इसे सीधे अपने डिवाइस पर सहेजकर।

वयस्क काले और सफेद सीमा कोली कुत्ता।

सीमा कोल्ली कुत्ता सफेद और आग।

सफेद और तन कोट के सीमा कोल्ली पिल्ला।

सीमा कोल्ली पिल्ला, काला और सफेद फर।

सीमा कोल्ली पिल्ला

वयस्क सीमा कोल्ली

सीमा कोल्ली सफेद और आग पिल्ला

हमें अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच नहीं करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
सीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर हैसीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर है
सीमा कॉली कुत्तों के लिए नामसीमा कॉली कुत्तों के लिए नाम
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
» » सीमा कोल्ली नस्ल
© 2022 TonMobis.com