मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है?

मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है?

सबसे अप्रिय चीजों में से एक यह देखना है कि आपका कुत्ता दीवार को एक छेद खोलने के लिए कैसे खाता है जैसे कि यह पूरी दुनिया में उसका पसंदीदा पकवान था। और सुनिश्चित करें कि आपने एक हजार बार पूछा है iquest- मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है?

यह समझाने के लिए अलग-अलग अनुमान हैं कि एक कुत्ते द्वारा दीवारों की चबाने क्यों होती है, एक बाध्यकारी गतिविधि हमारे विचार से कहीं अधिक आम है। पहली बात यह जानना है कि यह एक अलग व्यवहार नहीं है, इसका उद्देश्य है। दूसरा, आपको स्थिति, कुत्ते और पर्यावरण का विस्तृत मूल्यांकन करना होगा। और तीसरा और बहुत महत्वपूर्ण, यह जानना कि यह एक समस्या है जिसे उलट किया जा सकता है।

इस व्यवहार के कुछ सामान्य कारणों को एक्सप्टो एनीमल द्वारा इस नए लेख में विस्तारित किया जाएगा, जहां हम रहस्य का खुलासा करेंगे कि मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

भय और असुरक्षाएं

कुत्ते जीवों को शोर के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं और अन्य चीजों के साथ आतिशबाजी या तूफान के लिए भय पैदा करते हैं। कुत्ते जो घर के एक संलग्न स्थान में सोते हैं, अनुभवी होने के बाद दीवार की चबाने का विकास कर सकते हैं नाटकीय घटनाओं जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है।

याद रखें कि कुत्ते छोटे बच्चों की तरह हैं। ये जोरदार शोर अचानक आते हैं जो आपके कुत्ते में तनाव पैदा करने वाले भय और भावनाओं को ट्रिगर कर सकते हैं, और वह स्थिति से बचने के अपने प्रयास में दीवारों में खुदाई करने या उन्हें खाने की संभावना है।

यह भी हो सकता है कि यदि आपका कुत्ता, उदाहरण के लिए, एक कीट से काटा गया है, तो जहर हो गया है या, संक्षेप में, है इस कमरे में एक दर्दनाक अनुभव , इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप वहां से बाहर निकलना चाहते हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो तो दीवार को पार करने का प्रयास करें।

समाधान:

अगर आपके कुत्ते को गहरा डर है, तो पहला समाधान सबसे स्पष्ट और सरल है, उसे उस जगह में रहने के लिए मजबूर मत करो। अपनी उपस्थिति के पास एक और जगह खोजें और जहां आप आरामदायक और आरामदायक महसूस कर सकते हैं।

हालांकि, अगर यह एक सामान्यीकृत स्थिति है जो आपकी उपस्थिति से कम नहीं होती है, तो हमें कोशिश करना चुनना चाहिए अपने तनाव स्तर को कम करें . सबसे पहले दरवाजा खोलने की कोशिश करें ताकि वह महसूस कर सके कि वह प्रवेश कर सकता है और जब चाहें छोड़ सकता है और वह उन दीवारों के बीच फंस नहीं जाता है। बाद में, और विशेष रूप से तूफान या रात में जब पायरोटेक्निक का उपयोग किया जाता है, तो डाल दें कुत्तों के लिए आराम संगीत और कॉंग जैसे कुछ विश्राम खिलौने का उपयोग करें।

भय और असुरक्षाएं

शिकारी व्यवहार

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ते का कान और गंध मानव की तुलना में अधिक विकसित है। कुछ कुत्ते दीवारों को अपनी हिंसक प्रकृति के कारण काटते हैं, क्योंकि वे इन इंद्रियों के माध्यम से महसूस करते हैं, एक और प्राणी की उपस्थिति कुछ बग, बिल्लियों, सांप, चूहों, termites कैसे हो सकता है, दीवार के अंदर या आंतरिक रूप से.

समाधान:

कुछ मजबूत गंध की दीवार को कम करें जो आपके कुत्ते को अस्वीकार कर देता है। हम इसे क्षेत्र से दूर ले जाना चाहते हैं, इसलिए कुछ छिड़कें साइट्रस गंध के साथ स्प्रे या प्रजातियों के लिए काम कर सकते हैं। आपका कुत्ता एक दीवार से दूसरी दीवार में जा सकता है, ध्यान रखें कि यह केवल एक अस्थायी उपाय है, जबकि अपने कुत्ते को खाना खाने के लिए, सामान्य रूप से, घर की किसी भी दीवार को शिक्षित करना।

शिकारी व्यवहार

पृथक्करण चिंता

कुत्तों में पृथक्करण की चिंता एक बहुत ही आम समस्या है। असल में आपके कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें लगता है कि आपने उसे त्याग दिया है। जब भी आप घर छोड़ते हैं तो ऐसा होता है। कई कुत्तों का अनुभव है पीड़ा और चिंता जब वे अपने परिवार के सदस्यों से अलग होते हैं।




चाहे आप किसी अन्य कमरे में टीवी देख रहे हों, जल्दी से काम करने के लिए बाहर निकलें और रात में घर लौटें या छुट्टी पर जाएं और अपनी दादी से निकलें, आपका कुत्ता मदद नहीं कर सकता है, लेकिन थोड़ा सा महसूस कर सकता है और यहां तक ​​कि खारिज कर दिया जा सकता है। उन भावनाओं को निकालने का उनका तरीका दीवारों को खा रहा है जिसमें एक और प्रकार का विनाशकारी व्यवहार भी शामिल है।

समाधान:

मुख्य बात होगी आकलन करें कि क्या आप अपने कुत्ते के साथ पर्याप्त समय बिताते हैं . यदि आप इसे अकेले घर पर बहुत अधिक घंटे छोड़ देते हैं, तो आप उम्मीद नहीं कर सकते कि लौटने पर आपको घर को सही स्थिति में मिल जाएगा। कुत्ता एक सामाजिक जानवर है जिसे कंपनी, स्नेह, व्यायाम और आपके दिमाग को उत्तेजित करने की आवश्यकता होती है। पृथक्करण चिंता एक जटिल स्वास्थ्य समस्या है, हालांकि, आप कुछ सुझावों के साथ मदद कर सकते हैं:

  • अपने दिनचर्या संशोधित करें।
  • तनाव को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते को व्यायाम करें।
  • उसके साथ गुणवत्ता का समय बिताएं।

अलगाव चिंता के साथ-साथ अन्य काटने के प्रकार के खिलौने और / या कैंडी डिस्पेंसर का मुकाबला करने के लिए कोंग का उपयोग करना न भूलें। इस प्रकार की गतिविधि आमतौर पर होती है आराम करो और उन्हें मनोरंजन रखें , इसलिए यह अत्यधिक अनुशंसित और सकारात्मक है। इससे आपको खुद को विचलित करने में मदद मिलेगी और इसके आगमन के बिना लगभग आपके आगमन की प्रतीक्षा होगी। यदि आप वहां जाते हैं तो आप उसे दीवार चबाने देखते हैं, वह एक फर्म के साथ व्यवहार को सुधारता है "नहीं"लेकिन आक्रामकता के बिना, आपको उपर्युक्त वर्णों की तरह एक खेल के साथ अपना ध्यान विचलित करना होगा।

पृथक्करण चिंता

Demotivation और ऊबड़

एक उबाऊ कुत्ता एक कुत्ता है जो घर को ऊपर की ओर रखने में सक्षम है। कुत्ते चबाते हैं, इसलिए कुछ भी करने से पहले, वे दीवारें खाएंगे। कुछ अध्ययनों के अनुसार, कई कुत्ते drywall चबा सकते हैं, क्योंकि यह संवेदी मजबूती प्रदान करता है।

अपने कुत्ते के लिए, दीवार चबाने में व्याकुलता का एक रूप है और यह आपको तब तक कब्जा रखने में मदद करता है जब तक आप उसके साथ नहीं खेलते। याद रखें कि कुत्तों को ध्यान देने की आवश्यकता है और उन्हें अपनी सभी आंतरिक ऊर्जा को निर्वहन करने के लिए गतिविधि (विशेष रूप से सड़क) और गेम की आवश्यकता होती है। अन्यथा, निर्वहन किया जाएगा लेकिन घर की प्रत्येक दीवार पर एक काटने मोड में।

समाधान:

शारीरिक व्यायाम और प्यार की एक अच्छी दैनिक खुराक। उसे लंबी सैर के लिए बाहर ले जाएं और यह अपनी ऊर्जा जमा को कम करता है एक सकारात्मक और स्वस्थ तरीके से। आप देखेंगे कि आपके पास थोड़े समय के बाद एक खुश कुत्ता और दीवारें बरकरार रहेंगी।

हालांकि, अगर यह एक आदत है जो लंबे समय तक चली गई है, तो पहले इसे पूरी तरह समाप्त करने के लिए थोड़ा सा खर्च हो सकता है। इन मामलों में घर पर विभिन्न खुफिया खिलौनों और अन्य गतिविधियों के साथ आपकी मदद करने के लिए यह आदर्श होगा मानसिक विकास को प्रोत्साहित करें.

Demotivation और ऊबड़

गरीब भोजन

कुत्ते के जीव को विटामिन, खनिजों, पोषक तत्वों और अच्छे स्वाद के संतुलित मिश्रण की आवश्यकता होती है। जिस तरह से आप अपने कुत्ते को खिला रहे हैं उसका विश्लेषण करें, क्योंकि यह सबसे उपयुक्त नहीं हो सकता है। हो सकता है कि आपने उसे अपने पूरे जीवन में एक ही भोजन दिया है और वह अब उसे एक ही भावना या एक ही भोजन योगदान प्रदान नहीं करता है। आपका कुत्ता दीवार को काट सकता है ताकि आप उसे अपने तरीके से बता सकें वह मेनू पसंद नहीं है और यह कि इसे बदलने का समय है।

समाधान:

उच्च गुणवत्ता वाले हमेशा एक और प्रकार का कुत्ता खाना प्राप्त करें। व्यंजनों को बदलता है और फ़ीड को एक चम्मच जैतून का तेल जोड़ता है, यह बहुत पौष्टिक होने के अलावा, हमेशा के स्वाद के लिए एक अलग स्पर्श देगा। आप कभी-कभी गीले भोजन और स्वयं द्वारा बनाई गई व्यंजनों की पेशकश भी कर सकते हैं। कोशिश करें कि फ़ीड सबसे अच्छी गुणवत्ता और जितना संभव हो सके प्राकृतिक है। स्वादिष्ट कुकीज़ और पुरस्कारों के साथ इसका इलाज करें और इसका अभ्यास करें ताकि वजन कम न हो।

गरीब भोजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा हैमेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा है
मेरा कुत्ता सांस नहीं ले सकता है और उसकी नाक खून बहती हैमेरा कुत्ता सांस नहीं ले सकता है और उसकी नाक खून बहती है
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता नाक और डूबने से वह खाता हैमेरा कुत्ता नाक और डूबने से वह खाता है
मैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैंमैं जानना चाहता हूं कि मेरा पिल्ला इतना पतला क्यों है कि आप उसकी पसलियों को देख सकते हैं
एक पकवान में छिपे हुए केबल्स कैसे स्थापित करेंएक पकवान में छिपे हुए केबल्स कैसे स्थापित करें
एलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्सएलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्स
मेरा कुत्ता घास, घास या पौधे क्यों खाता हैमेरा कुत्ता घास, घास या पौधे क्यों खाता है
मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?
मेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता हैमेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता है
» » मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है?
© 2022 TonMobis.com