मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?

मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?

हमारे जानवरों द्वारा किए जाने वाले कई असुविधाजनक व्यवहार होते हैं, जैसे कि जब कुत्ता अन्य कुत्तों, पैरों, खिलौने या भरवां जानवरों की सवारी करता है। लेकिन Iquest- क्या होता है जब हमारे पास एक भरे हुए जानवर की सवारी करते हुए कुतिया होता है? और उल्लेख नहीं है कि चुना गया एक हमारे बच्चों में से एक है। यह कैसे समझाया जाए कि यह व्यवहार हमें परेशान करता है, हमें असहज बनाता है और शायद घर पर काम करने में उपयुक्त नहीं है, जहां स्थिति है ... iexcl- बहुत अधिक असहज!

लेकिन ... Iquest- ऐसा क्यों होता है? Iquest- यह क्यों है कि एक कुतिया एक भरवां पशु सवारी करना चाहता है? ये वे व्यवहार हैं जिन्हें हम आम तौर पर देख सकते हैं लेकिन हमेशा समझ नहीं पाते हैं। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके सभी संदेहों को खाली करने और अपने सुंदर कुत्ते के "अजीब" व्यवहार को समझाने की कोशिश करेंगे। iquest- मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है? नीचे पता लगाएं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

चलो पालतू जानवरों में सेक्स के बारे में बात करते हैं

उम्र तक पहुंचने तक यौन परिपक्वता हम दोनों सवारी करने वाले व्यवहार करने वाले मादाओं और पुरुषों दोनों का निरीक्षण कर सकते हैं, यह वर्ष और 2 साल के जीवन के बीच हो सकता है। हम कह सकते हैं कि यह "शारीरिक" है और जब वे अपने वयस्क जीवन शुरू करते हैं तो वे कम हो जाते हैं और गायब हो जाते हैं।

सब कुछ सेक्स नहीं है, वहाँ हैं विभिन्न कारण जिस पर यह व्यवहार हमारे बच्चों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। सटीक परिस्थितियों को जानने के बिना, चाहे यह व्यवहार हो सकता है, या तो पारिवारिक माहौल या आपकी जीवनशैली से, सवारी के कारण को निर्धारित करना बहुत मुश्किल होगा लेकिन हम उन कारणों की एक सूची देंगे जो प्रभावित हो सकते हैं:

  • तनाव और चिंता : ज्यादातर मामलों में मुख्य कारण है, खासतौर से ऐसी स्थिति में जहां कुत्ता संभाल नहीं सकता है। यह आपको कुछ प्रशिक्षण के लिए मजबूर कर सकता है जिसे आप नहीं चाहते हैं और आपको कुछ चीजों को करने के लिए मजबूर भी कर सकते हैं। तनाव, चलने की कमी, अवांछित यात्राओं, एक और कुत्ते के साथ एक नकारात्मक मुठभेड़ और यहां तक ​​कि अत्यधिक झगड़ा भी तनाव पैदा कर सकता है। इन मामलों में इसे एक उत्तर के रूप में लिया जाता है या जिसे भी कहा जाता है "निकास वाल्व" ऐसी स्थितियों में जो बहुत तनाव पैदा करते हैं। यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते में तनाव के लक्षणों की पहचान कैसे करें।
  • खेल और मज़ा कभी-कभी यह उत्तेजना के उच्च स्तर से जुड़ा एक गेम है जो गतिविधि उत्तेजित करता है। याद रखें कि अति सक्रिय या बहुत उत्साही कुत्ते खिलौनों का उपयोग करना चाहिए जो उन्हें आराम करने में मदद करते हैं, जैसा कि कुत्ते कांग, एक उत्कृष्ट और अत्यधिक अनुशंसित खिलौना के मामले में है।
  • यौन व्यवहार: यह सबसे आम कारण है और कई बार हम इसे भूल जाते हैं या पूरी तरह से यौन घटना से पहले एक और कारण खोजने का प्रयास करते हैं। यह नर और मादाओं दोनों में, बिना किरण या जाली के होता है। हमें समझना चाहिए कि यह एक सामान्य और प्राकृतिक व्यवहार है, जो असुविधा या असुविधा का कारण नहीं बनना चाहिए।
  • विभिन्न रोग : कुछ बीमारियां हैं जो एक कुतिया के हार्मोनल स्तर को बदल सकती हैं, जिससे इस प्रकार के व्यवहार की उपस्थिति होती है। एक विशेषज्ञ के साथ परामर्श आवश्यक है।
चलो पालतू जानवरों में सेक्स के बारे में बात करते हैं

यह हमें इतना परेशान क्यों करता है?

  • शील
  • uncontrol
  • असुरक्षा
  • जुनून का डर
  • तनाव

मेरे कुत्ते को भरवां जानवरों की सवारी से कैसे रोकें?

इससे पहले कि हम मान लें कि यह किसी व्यवहार की समस्या के कारण हो सकता है, यह मौलिक होगा पशु चिकित्सक के पास जाकर स्वास्थ्य समस्या का उल्लंघन करें जो, विभिन्न बुनियादी परीक्षणों के माध्यम से, किसी भी विसंगति का पता लगा सकते हैं, जैसे कि:

  • एस्ट्रोजेन के स्तर में बदलाव।
  • मूत्र, योनि या गुदा थैली संक्रमण (कुत्ता अक्सर licks)।
  • स्क्वैमस सेल ट्यूमर।

जब व्यवहार की बात आती है जो हमें परेशान करता है, बिना किसी स्वास्थ्य समस्या के इसे उत्तेजित करता है, तो यह पता लगाना महत्वपूर्ण होगा कि यह क्यों किया जा रहा है। पहले हमने सबसे अधिक बार उल्लेख किया था: तनाव, खेल और यौन व्यवहार.




इस व्यवहार को ट्रिगर करने वाले अंतर्निहित कारण को ढूंढना इसे हल करने की कुंजी है, हालांकि यदि यह यौन व्यवहार के कारण है, तो भरे हुए जानवरों को पूरी तरह से इकट्ठा करने से बचने का एकमात्र समाधान होगा बधिया करना.

यदि दूसरी ओर यह तनाव या चिंता है, एक असहज स्थिति में या जो नियंत्रित नहीं कर सकता है, तो हमें यह आकलन करना चाहिए कि क्या हम कुत्ते की सभी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं, चलने से मानसिक उत्तेजना के अपने दिनचर्या तक। विशेषज्ञ पशु में खोज तनावग्रस्त कुत्तों के लिए कुछ सुझाव।

जब व्यवहार सामान्य हो जाता है और जब भी आप एक पैर या एक भरवां जानवर की सवारी करते हैं तो हंसी और प्रशंसा हो जाती है, इसे जारी रखना जारी रखें और इस व्यवहार को खत्म करना अधिक कठिन होगा। हमें इन व्यवहारों को मजबूत करने से पूरी तरह से बचना चाहिए और यदि वे बहुत नियंत्रण से बाहर हैं, तो हमें एक से परामर्श लेना चाहिए कुत्ते शिक्षक या एक ethologist के साथ.

वे होम्योपैथी, बाख फूल और रेकी की मदद भी कर सकते हैं, जो तनाव से छुटकारा पाता है और आपको उपचार के लिए सबसे अच्छा रास्ता खोजने में मदद करता है। इन मामलों में होम्योपैथ पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

मेरे कुत्ते को भरवां जानवरों की सवारी से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
लघु पट्टालघु पट्टा
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?
» » मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?
© 2022 TonMobis.com