मेरे कुत्ते को वह सब कुछ क्यों मिलता है जो उसे मिलता है?

मेरे कुत्ते को वह सब कुछ क्यों मिलता है जो उसे मिलता है?

कुत्ते के मालिकों को हल करने के लिए एक आम समस्या है जो पिका सिंड्रोम है: यह उन चीजों का अभिसरण है जो कुत्ते के आहार का हिस्सा नहीं हैं। उदाहरण के लिए कुत्ते के लिए मोजे, जूते, प्लास्टिक के खिलौने खाने के लिए असामान्य नहीं है।

पिका एक बाध्यकारी विकार है कि न केवल अपने वस्तुओं लूट लेकिन यह भी अपने कुत्ते को खतरा हो सकता है: वस्तुओं के भोजन के लिए इन अनुपयुक्त एक आंत्र रुकावट कि एक आपातकालीन चिकित्सा हो सकता है, अगर आप बिजली के तारों खाने के लिए हैरान हो सकता है की कोशिश पैदा कर सकता है शक्ति।

पिका घटना पूरी तरह से विशेषज्ञों द्वारा समझा नहीं गया है, लेकिन अभी भी कारण बनता है इस व्यवहार predisposing के एक नंबर रहे हैं, प्रत्येक कुत्ते अलग है और कारणों पशु के हिसाब से बदलती। सौभाग्य से पिका समाधान व्यवहार संशोधन कार्यक्रमों के द्वारा व्यवस्था की जा सकती है, लेकिन इस समस्या को आप पहली बार उसके कारणों को समझना चाहिए उपचार या व्यवहार संशोधन के कार्यक्रम अनुरूप बनाने के लिए हल करने के लिए।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे आपका कुत्ता क्यों पाया जाता है सब कुछ खाता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

रोगों

यद्यपि एक स्वास्थ्य समस्या पिका रोग का सबसे लगातार कारण नहीं है, कई चिकित्सा कारण कुत्ते को दुर्लभ वस्तुओं को खाने का कारण बन सकते हैं, जैसे कि आहार में कमी, या एसोफैगस के डिसफैगिया यह परीक्षा के माध्यम से पशुचिकित्सा द्वारा छोड़ा गया पहला कारण होना चाहिए।

अन्य चिकित्सा समस्याओं कि पिका अंतर्निहित किया जा सकता है पेट दर्द सामान्य रूप में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं, अग्नाशय कमी, कर रहे हैं, मधुमेह एक भूख वृद्धि, एनीमिया कि लोहे की कमी की ओर जाता है का कारण बनता है। यदि कोई शारीरिक या रोगजनक कारण नहीं है, तो पाइक के व्यवहार के कई स्पष्टीकरण हैं।

रोगों

वह ऊब जाता है

उदासी या अभ्यास की कमी दुर्लभ वस्तुओं को खाने में कुत्ते के हित के लिए लंबे समय तक शारीरिक या मानसिक और यहां तक ​​कि कंपनी की कमी भी एक महत्वपूर्ण स्पष्टीकरण हो सकती है। एक कुत्ता जिसके पास बहुत कुछ नहीं होता है और जो उसके उबाऊ दिन बिताता है वह समय बीतने के लिए अदृश्य वस्तुओं पर खाना या चबाना शुरू कर देता है और ldquo-explorarrdquo-।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कभी-कभी कुत्ता विपरीत कारणों से विदेशी वस्तुओं को खाता है: अत्यधिक गतिविधि और ऊर्जा की आवश्यकता होती है कि आपका दैनिक राशन पूरा न हो, लेकिन यह एक दुर्लभ मामला है। अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञों के अंतिम विचारों में खोजें।

वह ऊब जाता है

ध्यान देना चाहते हैं




यह कुत्ते के लिए जो कुछ भी मिलता है उसे खाने के लिए यह एक आम कारण है: एक कुत्ता बहुत जल्दी सीखता है कि एक वस्तु खाने से वह भोजन नहीं प्राप्त कर सकता है अपने मालिक का ध्यान.

हालांकि जानबूझकर नहीं, कुत्ते और मालिक के बीच परिणामी बातचीत हो सकती है इस व्यवहार को मजबूत करें, कुत्ते को डांटने से भी एक निजी ध्यान कुत्ते या एक व्यक्ति पर एक इनाम के रूप में कार्य कर सकते हैं जो आम तौर पर थोड़ा ध्यान प्राप्त करता है। एक खुश कुत्ते के लिए कुंजी की पहचान करें।

ध्यान देना चाहते हैं

तनाव या चिंता के कारण बाध्यकारी और दोहराव वाला व्यवहार

एक कुत्ता एक के अधीन था तनावपूर्ण वातावरण, हिंसा के रूप में, या अपने मालिकों के बीच झगड़े अपनी चिंता को कम करने के तरीके के रूप में अनुचित वस्तुओं को खाने के इस व्यवहार को विकसित कर सकते हैं, एक है बाध्यकारी व्यवहार.

आप पर्यावरण में कुछ भी पैदा किए बिना भी कर सकते हैं, बस प्रकृति से एक चिंतित और बेचैन कुत्ते में। चिंता एक गंभीर समस्या है जिसे ठीक से और जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए। अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो पता लगाएं कि क्या करना है।

तनाव या चिंता के कारण बाध्यकारी और दोहराव वाला व्यवहार

अपने पिल्ला मंच से सीमा शुल्क

कुत्ते में वयस्कता में पिका को बनाए रखा जा सकता है वस्तुओं को लेने के लिए उत्तेजित थे और उसके मुंह में और जब वे छोटे थे तब उनके साथ खेलते थे। चूंकि उन्होंने मुंह में किसी वस्तु को पकड़ने और चबाने के तरीके को पकड़ने के बीच अंतर करने के लिए अच्छा नहीं सीखा ldquo-खोजपूर्णrdquo- इस व्यवहार को रखें अपने मुंह में वस्तुओं को पकड़ने से सीख लिया और उन्हें भी खाया।

अपने पिल्ला मंच से सीमा शुल्क

कुत्ता दुर्घटना से एक वस्तु खाता है

कुत्ता अपने मुंह का उपयोग करता है अन्वेषण उपकरण उसके आसपास की दुनिया की वस्तुओं, उसके मुंह खेलने के लिए में पकड़ा पड़ताल और कभी-कभी अनजाने में जब एक वस्तु वस्तु या भाग अनजाने खाने की जांच कर सकते हैं।
तब यह अक्सर नहीं होता है और उसे पिका तक नहीं लेना चाहिए, बल्कि छोटी अलग घटनाओं के लिए।

कुत्ता दुर्घटना से एक वस्तु खाता है

अगर मेरा कुत्ता उसे पाता है तो वह क्या कर सकता है?

  • कारण की पहचान करें इस समस्या को हल करने वाली पहली बात यह है। उदाहरण के लिए, यदि हमारे कुत्ते को ज्यादातर समय बंद कर दिया जाता है, तो हमें उसे इस व्यवहार को रोकने में मदद करने के लिए उसे एक बड़ी जगह में जाने की अनुमति देनी चाहिए।
  • खेलें और पर्यावरण को समृद्ध करें खिलौनों और प्रशिक्षण अभ्यासों के साथ एक ऊब गए कुत्ते के लिए जो मानसिक रूप से उन्हें उत्तेजित करते हैं, एक अच्छा विकल्प है।
  • जब हम इस बुरे व्यवहार को निष्पादित करते हैं तो हमें उस पर ध्यान देने से बचना चाहिए ताकि इसे मजबूत न किया जा सके: आराम या डांट नहीं, यह स्थिति को और खराब कर सकता है।
  • नियमित ध्यान दें और हमारे कुत्ते के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं हर दिन तय कार्यक्रम यह अनुचित वस्तुओं को खाने के दौरान कुत्ते को शांत करने और आराम करने या कुत्ते को डांटने से भी अधिक कुशल है।
  • हम एक आवेदन कर सकते हैं प्रतिरोधी स्प्रे उन वस्तुओं पर कुत्तों के लिए जो आमतौर पर कुत्ते को आकर्षित करते हैं, लेकिन वह विषाक्त मत बनो ताकि हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य को नुकसान न पहुंचे, अगर यह वस्तुओं को खा रहा है।
  • हमें रखना चाहिए खतरनाक वस्तुओं पहुंच से बाहर एक कुत्ते का जिसमें इस समस्या है: धागे और रस्सी आपके पाचन तंत्र के लिए विशेष रूप से खतरनाक हैं।
  • यदि आपका कुत्ता बालों को चबाता है या खाता है, तो आपको एलर्जी हो सकती है और आपको एक व्यवहार संशोधन कार्यक्रम शुरू करने से पहले पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।
  • अंतिम उपाय अपने कुत्ते के बाध्यकारी खाने विकार को हल करने के लिए होगा दवा चिकित्सा यदि आप चिंता या तनाव से पीड़ित हैं जो आपको पीड़ित करता है।
अगर मेरा कुत्ता उसे पाता है तो वह क्या कर सकता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को वह सब कुछ क्यों मिलता है जो उसे मिलता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • पाइक आपके कुत्ते के जीवन को खतरे में डाल सकता है, हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने पशुचिकित्सक और पेशेवर कुत्ते के व्यवहार से परामर्श लें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
प्रेरक-बाध्यकारी विकार: क्या आपके कुत्ते के पास यह है?प्रेरक-बाध्यकारी विकार: क्या आपके कुत्ते के पास यह है?
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
क्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता है
मेरी पहली बार बिल्ली में दो बिल्ली के बच्चे थे लेकिन यह खून बह रहा नहीं हैमेरी पहली बार बिल्ली में दो बिल्ली के बच्चे थे लेकिन यह खून बह रहा नहीं है
बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शनबिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
» » मेरे कुत्ते को वह सब कुछ क्यों मिलता है जो उसे मिलता है?
© 2022 TonMobis.com