मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है?

मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है?

हालांकि घोड़े अद्भुत जानवर हैं, और उन्हें शानदार लगने के लिए प्रभावशाली है, ऐसे कुछ व्यवहार हैं जो विचार करने के लिए बहुत सुखद नहीं हैं, जैसे कार्य अपने मल खाओ , कुछ ऐसा जो कुछ नमूने करते हैं। यह व्यवहार, इसके अलावा, आंतों परजीवी के कारण होने वाली बीमारियों का पक्ष ले सकता है।

दूसरी तरफ, यह व्यवहार खराब पोषण या आवास का परिणाम हो सकता है, जो इन कमियों का पता लगाने और उन्हें सही करने, समस्या को समाप्त करने और जानवर के स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार के लिए उपयोगी हो सकता है। तो, अगर आपने कभी खुद से पूछा है आपका घोड़ा उसके मल क्यों खाता है , यहां, AnimalExpert में, हम आपको कुछ जवाब देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

अनुपयुक्त आवास

Coprofagia अपने या किसी और के मल खाने का कार्य है। अभ्यास की कमी , पर्यावरण संवर्धन का या ब्लॉक पर छोटी जगह वे अपने मल खाने वाले घोड़े के लिए ज़िम्मेदार हो सकते हैं। इन मामलों में, कॉप्रोफैजी के साथ अन्य व्यवहार भी हो सकते हैं, जिन्हें कभी-कभी कहा जाता है ldquo-vicios de cuadrardquo-, जैसे स्विंगिंग, लगातार फर्श खरोंच या हवा निगलने, उदाहरण के लिए।

इन व्यवहारों को दोहराया जा रहा है और उनके पास कोई स्पष्ट कार्य नहीं है और तकनीकी रूप से, उन्हें रूढ़िवादी के रूप में जाना जाता है।

पौष्टिक कमीएं

एक रेशेदार खाद्य पदार्थों की अपर्याप्त आपूर्ति यह एक फाइबर को अपने फाइबर जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने मल खाने के लिए कारण बन सकता है। इसके अलावा, जानवर के पेट में अम्लता के इष्टतम स्तर को प्राप्त करने के लिए फाइबर की पर्याप्त आपूर्ति भी आवश्यक है। दूसरी ओर, अगर ऊर्जा, विटामिन या खनिजों का योगदान अपर्याप्त है घोड़ों को अपने मल को निगलकर इन अंतराल को भरने की कोशिश कर सकते हैं।

चीजों के एक और क्रम में, यह काफी आम है कि, दूध पिलाने के बाद, फोल्स अपनी मां के विसर्जन खाते हैं। परिकल्पना है कि वे अपने आंतों के जीवाणुओं में शामिल करने के लिए ऐसा करते हैं जो पाचन में मदद करते हैं और जो उनकी मां के मल में पाए जाते हैं, पर विचार किया गया है। किसी भी मामले में, इस व्यवहार को जोखिम से मुक्त नहीं किया जाता है, जैसे आंतों परजीवी द्वारा उपद्रव और यदि यह व्यवहार जानवर के छह महीने से अधिक लंबे समय तक रहता है, तो यह चिंताजनक हो जाता है।

पौष्टिक कमीएं

घोड़े को अपने मल खाने से रोकने के लिए समाधान

सामान्य परिस्थितियों में, इसकी सलाह दी जाती है नियमित रूप से deworm घोड़े आंतों के कीड़े के खिलाफ एक सक्रिय उत्पाद के साथ। इसके अलावा, चूंकि मल परजीवी का स्रोत हो सकता है, इसलिए उन घोड़ों में ड्यूमरिंग अधिक महत्वपूर्ण है जो उनके मल खाते हैं। यदि आप इन जानवरों के विचलन की सही आवृत्ति को जानना चाहते हैं, तो हम इस लेख को पढ़ने की सलाह देते हैं: "iquest- घोड़े को कितना कम कर रहा है?"।

दूसरी तरफ, यह व्यवहार पोषण संबंधी कमियों या अपर्याप्त आवास जैसी अन्य समस्याओं को अनमास्क करने के लिए काम कर सकता है।

यदि कारण पोषण की कमी है ...




इसे सही करना जरूरी है। इसके लिए, घोड़ों की पाचन तंत्र के सही संचालन के लिए, यह जरूरी है कि यह जरूरी है रेशेदार घास जैसे स्ट्रॉ या घास प्रदान करें , तो यह केवल घोड़े को खिलाने के लिए सलाह नहीं दी जाती है। लेकिन, अधिकांश घोड़ों की तुलना में घास या भूसे कम ऊर्जा प्रदान करके, राशन को फ़ीड (फ़ीड) के साथ राशन को पूरा करना आवश्यक है। इसके अलावा, घोड़ों के लिए फ़ीड का निर्माण पशु के विटामिन और खनिजों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए घोड़े के आहार में चारा शामिल होना चाहिए लेकिन मुझे लगता है।

इसी तरह, खनिज ब्लॉक का योगदान इन तत्वों की संभावित कमियों को सही करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। इन खुराक में आमतौर पर अवांछनीय प्रभाव नहीं होते हैं, क्योंकि आम तौर पर घोड़ों को केवल वही लेना पड़ता है जो उन्हें चाहिए, इसलिए अत्यधिक मात्रा में संभावना नहीं है।

यदि आप घोड़े को खिलाने के सही तरीके के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हम आपको "घोड़ों के भोजन" पर हमारे लेख की समीक्षा करने की सलाह देते हैं।

अपर्याप्त आवास के लिए समाधान

जैसा कि हमने पहले कहा था, जानवरों के आवास में एक समस्या के कारण भी कॉप्रोफियाया हो सकता है। घोड़े बहुत सक्रिय हैं, और उन्हें रहने के लिए एक बहुत बड़ी जगह की आवश्यकता होती है और उन्हें नियमित आधार पर व्यायाम करने की भी आवश्यकता होती है।

कई मामलों में, जिस ब्लॉक में जानवर रखा गया है वह उतना बड़ा नहीं है जितना हम चाहते हैं, इन मामलों में जानवरों के अभ्यास की उपेक्षा करना आवश्यक नहीं है, जिससे इसे अक्सर छोड़ दिया जाता है। इसके अलावा, यह संकेत दिया जा सकता है खिलौने प्रदान करें , कुछ विशिष्ट दुकानों में उपलब्ध है, और आपको बास्केटबॉल जैसे विकृतियों के रूप में सबसे विविध सामग्री का उपयोग करना चुनना होगा।

"घोड़े की मूल देखभाल" पर हमारे लेख में, घोड़े को सही स्थिति में रखने के तरीके पर अच्छी सलाह दी जाती है और इस प्रकार अपने स्वयं के मल की खपत जैसी समस्याओं से बचें।

घोड़े को अपने मल खाने से रोकने के लिए समाधान

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिएअगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए
एक स्पेनिश नाखून के साथ छेड़छाड़ स्पेनिश घोड़ाएक स्पेनिश नाखून के साथ छेड़छाड़ स्पेनिश घोड़ा
चार पैरों की हड्डियों की हड्डियांचार पैरों की हड्डियों की हड्डियां
घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
सबसे अच्छा ड्रेसेज घोड़ेसबसे अच्छा ड्रेसेज घोड़े
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपीऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपी
घोड़ा मुझे कैसे भरोसा दिलाता हैघोड़ा मुझे कैसे भरोसा दिलाता है
» » मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है?
© 2022 TonMobis.com