मेरा कुत्ता अपने होंठ क्यों चूसता है?

170803_chuparLacara_Blog

कई कारणों से कुत्ते मुंह के चारों ओर चाटना। यह शुष्क मुंह के कारण हो सकता है, क्योंकि उनके दांतों के बीच कुछ होता है, या क्योंकि वे भोजन का परीक्षण कर रहे हैं। हालांकि, अगर आपका कुत्ता लगातार अपने मुंह को मार रहा है, तो बहुत कुछ डूबता है या एक जुनून विकसित करता है यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि सब कुछ ठीक है। विशेष रूप से यदि आपका कुत्ता चिंतित है या असुविधा के संकेत दिखाता है। हम आपको कुछ सबसे आम कारण बताते हैं कि क्यों आपका कुत्ता अपने होंठ चाट सकता है या बहुत डोल कर सकता है, और उनके साथ क्या करना है।

कुत्ता डोलोल

सामान्य कारणों से वे अधिक चूसने या डोलोल क्यों करते हैं:

कुत्तों की कुछ नस्लें और प्रकार दूसरों की तुलना में डोलिंग करने के लिए अधिक प्रवण होते हैं। ऐसा लगता है कि आपका कुत्ता अपने होंठ उठाता है क्योंकि वह खाने वाला है, एक पुरस्कार की तैयारी कर रहा है या दूसरों के साथ बातचीत करते समय मन की शांति दिखा रहा है।

हालांकि, अगर यह आपके पिल्ला के मामले में नहीं है, तो हम आपको कुछ अन्य कारण बताते हैं कि वे अपने होंठ को अत्यधिक चाटना क्यों कर सकते हैं और समस्या का संकेत दे सकते हैं:

छवियों

1. मतली का संवेदना

एक कुत्ता जो पेट में परेशान होता है या मतली के साथ थोड़ा बीमार महसूस करता है, आमतौर पर उसके मुंह से थोड़ी सी खुली होती है, बहुत डूबती है या उसके होंठ चाटती है।

बिस्तर में झूठ बोलने वाले बर्फ पैक के साथ प्यारा बीमार कुत्ता

2. अस्थिर पेट

एक अस्थिर या चोट पेट अत्यधिक लार पैदा करता है। यह नियमित रूप से नहीं होना चाहिए और यदि यह अक्सर होता है तो अपने पिल्ला की समस्या क्या है यह सत्यापित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना महत्वपूर्ण है।




कुत्ता-फूला हुआ-अप

3. सूजन

सूजन या परेशान पेट एक गंभीर कुत्ते विकार है और इसका इलाज पशुचिकित्सा के साथ किया जाना चाहिए। लक्षण भिन्न होते हैं और लगभग हमेशा अत्यधिक डोलिंग और होंठ चाटते हैं। कभी-कभी वे इसे प्राप्त किए बिना उल्टी करने की कोशिश करते हैं। यह सूजन बहुत जल्दी खतरा बन सकती है, इसलिए यदि आपका कुत्ता इन सभी लक्षणों को दिखा रहा है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के साथ ले जाना सुनिश्चित करें।

कुत्ते मुंह निरीक्षण

4. दर्द या दांत की समस्याएं

अपने मुंह के चारों ओर डोलिंग और चूसने के सबसे स्पष्ट कारणों में से एक यह संभावना है कि आपके दांत, मसूड़ों या सामान्य रूप से आपके मुंह से कुछ गड़बड़ हो। स्नाउट, टूटे हुए या सड़े हुए दांत और घायल मसूड़ों में समस्याएं कुत्तों को अत्यधिक परेशान कर सकती हैं। इस कारण से, यदि आपके दांत अच्छी स्थिति में नहीं हैं, तो पशु चिकित्सा दंत सफाई प्रक्रिया की तलाश करना आवश्यक है। अगर आपके कुत्ते को उसके दांत या मसूड़ों या मुलायम ताल में फंस गया है, तो इससे डूबने और अत्यधिक चाट भी हो सकती है, भले ही उसके कुत्ते के दांत साफ हों।

अन्य स्थितियों, जैसे मुंह और अल्सर में अल्सर से डोलिंग और दर्द हो सकता है, इसलिए किसी भी समस्या की जांच के लिए अपने मुंह की जांच करना आवश्यक है। यहां तक ​​कि जब आपको कुछ भी नहीं मिलता है, तब भी पशु चिकित्सक से पर्याप्त निदान करने के लिए परामर्श करना उचित होता है।

घर उपचार-डॉग-सांस की समस्याओं-800x800

5. श्वसन तंत्र में वस्तुओं या परजीवी

कुत्तों को बीज, घास और पत्तियों जैसी छोटी वस्तुओं को श्वास या इंजेक्शन कर सकते हैं, जो गले या नाक के अंदर फंस सकते हैं और अपने कुत्ते के लिए बेहद दर्दनाक और परेशान हो सकते हैं। यदि ऐसा हुआ है, तो आपका कुत्ता संभवतः डोलिंग कर रहा है, अपने होंठ चाट सकता है और संभवतः नाक और मुंह को खरोंच कर सकता है, साथ ही खांसी या छींकने से आइटम को प्रश्न में खुलने की कोशिश कर सकता है।

maxresdefault

6. फोकल आंशिक दौरे

फोकल आंशिक दौरे आपके कुत्ते को एक समय में कई सेकंड के लिए विचलित या लगभग सम्मोहित दिखाई दे सकते हैं। लक्षणों में क्लिकिंग और डोलिंग सहित स्पास्मोडिक अनैच्छिक आंदोलन भी शामिल हो सकते हैं। इन प्रकार के दौरे आमतौर पर कुछ सेकंड में होते हैं, और आगे बढ़ने के तरीके को जानने के लिए औपचारिक निदान की आवश्यकता होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को उसके होंठ पर घाव हैकुत्ते को उसके होंठ पर घाव है
मेरे कुत्ते के पास सूजन ऊपरी होंठ हैमेरे कुत्ते के पास सूजन ऊपरी होंठ है
कुत्ते के पास होंठ के पास मुंह की तरह कुछ हैकुत्ते के पास होंठ के पास मुंह की तरह कुछ है
Rottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह हैRottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह है
मेरी बिल्ली में सूजन कम होंठ हैमेरी बिल्ली में सूजन कम होंठ है
बिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव हैबिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव है
आधुनिक होंठ की देखभालआधुनिक होंठ की देखभाल
होंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारणहोंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारण
क्लीफ्ट होंठ के साथ पिल्लाक्लीफ्ट होंठ के साथ पिल्ला
गंभीर क्रैक किए होंठ के लिए प्राकृतिक उपचारगंभीर क्रैक किए होंठ के लिए प्राकृतिक उपचार
» » मेरा कुत्ता अपने होंठ क्यों चूसता है?
© 2022 TonMobis.com