कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं

कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं

जो कुत्ते हमें जानते हैं और भरोसा करते हैं, वे हमें मारकर स्पष्ट रूप से अपना अभिवादन दिखाते हैं, और यदि आप उन्हें करने देते हैं, तो वे आपके चेहरे और विशेष रूप से आपके मुंह को चाटना करने के लिए ऊपर जायेंगे। क्यों?

कुत्ते चेहरे चाटना

कुत्ते, एक जंगली परिस्थिति में, हमेशा एक संचार प्रणाली के रूप में अपने साथी के मुंह चाटना करने के लिए चला गया है। यार, कुत्ते के साथ रहने वाले कई वर्षों से, वह इस संचार प्रणाली का अनुवाद करने में सीखा है और बहुत से कारण है कि एक कुत्ते का नेतृत्व अपने चेहरे को चाटना करना चाहते हैं (और कई मिलता है) हैं कि निष्कर्ष निकाला गया है :

"बच्चों को कुल सुरक्षा के साथ कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए"




एक ग्रीटिंग के रूप में यदि आप ध्यान देते हैं, तो जब आप घर जाते हैं तो आपका कुत्ता आपके चेहरे को चाटना करने की कोशिश करता है। चाट के माध्यम से वह आपको धन्यवाद देता है और एक झुंड में रहने वाले सभी कुत्तों के रूप में आपका स्वागत करता है। जंगल में, किसी भी कुत्ते को एक झुंड को अपने दम पर बाहर आ रहा है और कुछ ही घंटों में वापस आने के एक सदस्य है कि, एक ग्रीटिंग के रूप में अन्य सदस्यों द्वारा पाला जाता है, लेकिन यह भी और आप कहां गए थे के बारे में जानकारी है कि तुम क्या खा रहा है इकट्ठा करने के लिए।

जागने के रूप में कॉल के रूप में। कुत्ते मानव के साथ बातचीत करने के लिए समय के साथ सीखते हैं, जो अगर लाता है, तो अधिक ध्यान मिलेगा। इसलिए, अगर हम उस चाट व्यवहार को मजबूती देते हैं जो उसे कुत्ता चाहता है, तो वह एक चाट कुत्ता बन जाएगा। अगर, दूसरे हाथ पर, इस व्यवहार अत्यधिक रोक चाट जाने एक नहीं हमेशा यह और कुत्ते अनदेखी, ध्यान दे जब तुम अब लंगड़ा, तो आप इस तरह के इससे पहले कि आप बैठते हैं और अपने आप को देखो के रूप में ध्यान आकर्षित करने के अन्य प्रणालियों, सीखना होगा , आप से पहले उठना और अपने पैरों के साथ कोमल उड़ा देना आदि।

भूख का एक लक्षण के रूप में। कई कुत्तों के पास भोजन प्राप्त करने के लिए भूखे होने पर उनके मुंह को चाटना करने का वृत्ति होता है। यह वृत्ति एक अच्छी पिल्ला से शुरू होती है जब वह अपनी मां के थूथन को लेटता है ताकि वह भोजन को पुन: व्यवस्थित कर सके।

किसी भी घाव के लिए एक स्वच्छता उपाय के रूप में। चेहरे में या शरीर के किसी भी हिस्से में, आप देखेंगे कि जब घाव होता है तो कुत्ता इसे चाटना चाहता है। हम छोड़ नहीं चाहिए, क्योंकि अन्यथा विश्वास करते थे, उनकी लार उपचारात्मक गुणों नहीं है, है, इसके विपरीत, कई बैक्टीरिया है कि घाव संक्रमित कर सकता है, लेकिन उसकी वृत्ति उसे घाव चाटना मृत ऊतकों को दूर करने के लिए होता है।
लैमीडो व्यवहार कुत्ते के लिए एक संचार प्रणाली है जैसे भौंकने, ताकि आप अपने कुत्ते को बेहतर ढंग से समझ सकें यदि आप जानते हैं कि इन व्यवहारों का अनुवाद कैसे किया जाए। कुत्तों की अत्यधिक चाट के लिए आँख, भले ही यह हम नहीं है। जब एक कुत्ता अपने पैरों को लाता है, उदाहरण के लिए, यह चिंता का एक स्पष्ट लक्षण है। आप इस पोस्ट में अत्यधिक चाट के बारे में और जान सकते हैं: कुत्ते का चाट व्यवहार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
हर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता हैहर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता है
» » कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
© 2022 TonMobis.com