7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है

7 कारण आपके कुत्ते को चाटना क्यों चाहते हैं
हम सभी जो पालतू जानवरों के रूप में कुत्ते हैं, जानते हैं कि यह तथ्य कि आपका कुत्ता आपको चाटना चाहता है वह एक दोस्ताना संकेत है। लेकिन, क्या यह हमेशा यही कारण है कि वे इस इशारा करते हैं? इसके बाद हम देखेंगे कि इसकी व्याख्या कैसे करें:

आपके कुत्ते को चाटना करने के कारणों का कारण बनता है

1. गैर मौखिक संचार:

जैसा कि पहले संकेत दिया गया है, चाटना स्नेह का संकेत है कि जानवर आपको पसंद करने के लिए उपयोग करता है, जो आपको देखकर खुश है, जो आपके साथ बातचीत करना चाहता है, इत्यादि। यह मौखिक संचार का हिस्सा है जिसे हमने पहले से ही पिछले लेखों में देखा है। उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक नहीं पढ़ा है, मैं लिंक छोड़ देता हूं।

अपने शरीर की भाषा सीखो!

2. अन्वेषण वृत्ति:

कुत्तों में चाटना मनुष्यों में स्पर्श की भावना के बराबर है। इसके माध्यम से, उन्हें व्यक्ति या जानवर या चीज़ के बारे में जानकारी मिलती है, जो आपको यह पहचानने में मदद करेगी कि यह कुछ है या कोई पहले से ही ज्ञात है, नया, समान।

3. शांत संकेत:

हम उन परिस्थितियों से पहले शांत होने के संकेत के साथ पाला भी जोड़ सकते हैं जो उनके लिए असहज है। जब हम अपने कुत्ते को डांटते हैं, तो बहुत से लोग आते हैं और हमें जमा करने और सम्मान के संकेत के रूप में चाटना करने की कोशिश करते हैं। यह संचार करने का एक तरीका है कि आप संघर्ष नहीं चाहते हैं।




4. दावा करें:

यह स्थिति, मुझे यकीन है कि आपको एक से अधिक बार दिया गया है। जब जानवर चाहता है या कुछ पाने के लिए आपका ध्यान देने की ज़रूरत है, तो यह चाटना का दावा के रूप में उपयोग करता है।

5. गंध की भावना:

कभी-कभी, वे हमें चाटना करते हैं क्योंकि वे हमारे हाथों में कुछ खाद्य पदार्थों की गंध से आकर्षित हुए हैं।

6. घाव का इलाज करें:

जब हमारे पास त्वचा की घाव होती है, तो कुत्ता हमेशा स्नीफ करता है और चाटना करता है। यह शुद्ध सुरक्षात्मक वृत्ति है, जैसे वे अपने घावों को चाटना करते हैं, और मां इसे अपने पिल्लों के साथ साफ रखने के लिए करती है। बेशक, मैं आपको जानवर को ऐसा करने की सलाह नहीं देता, क्योंकि कुत्ते के मुंह में कई बैक्टीरिया होते हैं जो घाव को और भी खराब कर सकते हैं।

7. तनाव:

कुछ कुत्तों को मजबूती से चाटना। यह विसंगति सीधे एक चिंतित या तनावपूर्ण स्थिति से जुड़ा हुआ है। यदि यह आपके कुत्ते के साथ होता है, तो आपको यह देखना चाहिए कि इसका कारण क्या है या आपको सलाह देने के लिए पेशेवर की मदद लेना।

जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके कुत्ते इस क्रिया को करने के कई कारण हैं। यहां से, मैं आपको उनको देखने और उन्हें बेहतर समझने के लिए उनके साथ बातचीत करने के अपने तरीके का अध्ययन करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
» » 7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है
© 2022 TonMobis.com