मेरा कुत्ता बहुत डूबता है क्यों?

मेरा कुत्ता बहुत डूबता है क्यों?

यदि आपके घर पर कुत्ता है, तो आपने देखा होगा कि कभी-कभी आप थोड़ा सा डोल करते हैं। कैनाइन डोलिंग एक सामान्य घटना है, क्योंकि पशु की लार ग्रंथियां पाचन प्रक्रिया में योगदान देने के दौरान लगातार मदद करने के लिए होती हैं।

हालांकि, आपके कुत्ते को इसके मुकाबले ज्यादा लुप्तप्राय हो सकता है, जो एक स्थिरता में डोलिंग को बदलता है जो एक पशुचिकित्सा द्वारा इलाज की जाने वाली समस्या का संकेत दे सकता है।

यदि आपने कभी खुद से पूछा है " Iquest- क्यों मेरा कुत्ता बहुत डूबता है? ", ExpertoAnimal से इस पोस्ट के साथ हम समझाते हैं कि क्या हो रहा है, ताकि आपके पास सभी आवश्यक ज्ञान हो जो आपको समझ सकें कि आपके पालतू जानवर के साथ क्या हो रहा है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली बहुत क्यों डूबती है?

कुत्ते के लिए डोलोल करना सामान्य बात है?

पाचन प्रक्रिया के डोलिंग उत्पाद के अलावा, जो आमतौर पर पूरी तरह से प्राकृतिक है, कुछ कुत्ते नस्लों वे लगातार drool होंठ और मुंह के गिरने वाले आकार के कारण, ग्रेट डेन, सेंट बर्नार्ड, बॉक्सर या बोर्डेक्स के बुलडॉग के मामले में दूसरों के बीच है।

इसके अलावा, कुछ बाहरी उत्तेजना वे लापरवाही से अधिक का कारण बन सकते हैं, जिसका नाम बाद में रखा गया है ptyalism. यह संभव है कि पित्ताशय तब प्रकट होता है जब कुत्ते को वह खाना पसंद करता है जिसे वह पसंद करता है, क्योंकि खाने की प्रतीक्षा की उम्मीद से यह डोलिंग पैदा करता है।

कुत्ते में उत्पन्न होने वाली स्थितियां भी घबराहट राज्यों या डरते हैं कि वे डोलोल करते हैं, साथ ही बहुत मजबूत भावनाएं, खेलने के लिए बाहर जाने का विचार, एक बहुत गर्म मौसम या लंबी यात्रा के कारण एक चक्कर आना।

कुत्ते के लिए डोलोल करना सामान्य बात है?

मुंह में कुछ गड़बड़ है

हालांकि, जब कुत्ते को इस प्रकार के किसी भी उत्तेजना के बिना बहुत लंबे समय तक बनी रहती है, तो चिंता करने का समय होता है और कुत्ते में समस्या पैदा करने वाले संभावित कारकों से इंकार करना शुरू हो जाता है।

यह पता लगाना आवश्यक है कि लापरवाही की समस्या न केवल इसलिए हो सकती है क्योंकि यह कर सकता है जानवर को निर्जलित करें , लेकिन यह भी क्योंकि यह आमतौर पर एक संकेत है कि कुत्ते के शरीर में कुछ और सही नहीं है।

अत्यधिक डोलिंग का सामना करते समय आपको सबसे पहले क्या करना चाहिए, सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करना है कि क्या आपके कुत्ते के मुंह में कुछ ऐसा है जो समस्या पैदा कर रहा है, जैसे कि:

  • एक अजीब वस्तु: हो सकता है कि आपके कुत्ते ने उसे पेट या एसोफैगस से परेशान कर दिया हो, या यह वस्तु उसके दांतों या मसूड़ों में फंस गई हो।
  • दांतों के रोग : सूजन, संक्रमण, टूटे दांत और मौखिक गुहा से संबंधित अन्य बीमारियां कुत्ते को बिल पर डोल कर सकती हैं।
  • ट्यूमर: यदि आप मुंह के किसी भी क्षेत्र में किसी भी असामान्य गांठ का पता लगाते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • सूजन: गिंगिवाइटिस और स्टेमाइटिस, जो अन्य लक्षणों के साथ हैं, अत्यधिक लार का कारण बन सकते हैं।

इनमें से किसी भी मामले में, आपको अपने कुत्ते को प्राथमिक ध्यान देना चाहिए (जैसे कि अपने मुंह में विदेशी वस्तु को निकालने का प्रयास करना, जब तक यह सुरक्षित है), और फिर इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

मुंह में कुछ गड़बड़ है

अन्य समस्याएं

यदि आपके कुत्ते की डोलिंग आपके मौखिक गुहा में किसी भी समस्या के कारण नहीं है, तो यह अन्य संभावित कारणों का पता लगाने का समय है:

  • रेबीज: यदि लापरवाही मुंह में फोम के साथ होती है और असामान्य हिंसक व्यवहार होता है, तो आपके कुत्ते को तुरंत चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • विषाक्तता: लापरवाही, उत्तेजित श्वास, विद्यार्थियों और नाक के फैलाव, दूसरों के बीच, जहरीले लक्षणों में से हैं। यह न केवल जहर के इंजेक्शन के साथ हो सकता है, बल्कि घरेलू पदार्थों जैसे अन्य पदार्थों के साथ भी हो सकता है।
  • डंक: यह एक कीट, टॉड या सरीसृप द्वारा ठोकर खाया जा सकता है।
  • कुछ भोजन से इंटॉक्सिकेशन: कुत्ता कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी हो सकता है।
  • न्यूरोलॉजिकल बीमारी : जानवर को निगलने की प्रक्रिया को सामान्य रूप से करने से रोक सकता है।
  • मिचली , जिसका कारण निदान किया जाना चाहिए।
  • का प्रयोग प्रशांतक .
  • के साथ समस्याएं चयापचय .
अन्य समस्याएं

डोलिंग के साथ लक्षण




जब लापरवाही से अधिक भोजन द्वारा उत्तेजना का उत्पाद नहीं होता है या घबराहट की स्थिति के कारण होता है, तो केवल कुछ कारणों का उल्लेख करने के लिए जो जानवर के मालिक में अलार्म नहीं पैदा करते हैं, आमतौर पर दूसरों के साथ होता है चिंताजनक चिंताएं हैं :

  • बुरा सांस
  • मौखिक गुहा में अजीब गांठ
  • थकान
  • तन्द्रा
  • क़ै
  • निगलने और खाने में समस्याएं
  • श्वसन कठिनाई

निदान

जब किसी भी समस्या का हम उल्लेख कर रहे हैं, तो पशुचिकित्सा करने के लिए जिम्मेदार होगा कारण खोजने के लिए परीक्षणों की एक श्रृंखला असली , जैसा कि वे हैं:

  • एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा।
  • यदि मुंह, होंठ या मसूड़ों में एक गांठ है, तो बायोप्सी आवश्यक होगी।
  • मौखिक गुहा और दांत की परीक्षा।
  • रक्त परीक्षण, एनीमिया और संक्रमण से बाहर निकलने के लिए।
  • संदिग्ध चयापचय समस्याओं के मामले में, मूत्र परीक्षण और एक रासायनिक प्रोफ़ाइल आवश्यक होगी।
  • यकृत की स्थिति की जांच के लिए परीक्षाएं।

आपका पशुचिकित्सा निर्धारित करेगा कि कुत्ते के लक्षणों के अनुसार सबसे अच्छा उपचार कौन सा है।

निदान

उपचार के प्रकार

यह स्पष्ट है कि उपचार के प्रकार को लागू किया जाना चाहिए पूरी तरह से डोलिंग के कारण पर निर्भर करेगा अपने कुत्ते में अत्यधिक।

अगर यह के बारे में है दांत रोग , संक्रमण के मामले में आक्रामक द्रव्यमान को हटाने या एंटी-इंफ्लैमेटरीज और एंटीबायोटिक दवाओं को लिखना आवश्यक हो सकता है। यह संभावना है कि डॉक्टर आपके कुत्ते के लिए नियमित मौखिक स्वच्छता की सिफारिश करेगा।

एक की उपस्थिति में होने के नाते ट्यूमर , केवल बायोप्सी उसी के अग्रिम की स्थिति निर्धारित करने में सक्षम हो जाएगा, जिसके साथ उचित उपचार के साथ संभावनाओं का विश्लेषण किया जाएगा।

संदेह को देखते हुए पाचन तंत्र में एक विदेशी वस्तु , यह एक एंडोस्कोपी करने के लिए आवश्यक होगा, इसे करने के बाद पशुचिकित्सा वस्तु निकालने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करेगा।

ये कुछ उपचार हैं जिन्हें लागू किया जा सकता है। हमेशा अपने बालों वाले दोस्त को चिकित्सकीय ध्यान देने की याद रखें, जब तक स्थिति आपके विश्वसनीय डॉक्टर को लेने के लिए बदतर न हो जाए तब तक प्रतीक्षा न करें।

उपचार के प्रकार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता बहुत डूबता है क्यों? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
मेरे कुत्ते के पास लगातार निरंतर स्राव हैमेरे कुत्ते के पास लगातार निरंतर स्राव है
कुत्तों में मुँहासाकुत्तों में मुँहासा
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करें
गुदा द्वारा डोलिंग कुछ मेरी बिल्ली botgіगुदा द्वारा डोलिंग कुछ मेरी बिल्ली botgі
खराब गंध के साथ गले की जीभ और डोलोल के साथ बिल्लीखराब गंध के साथ गले की जीभ और डोलोल के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?
मेरा कुत्ता अपने होंठ क्यों चूसता है?मेरा कुत्ता अपने होंठ क्यों चूसता है?
» » मेरा कुत्ता बहुत डूबता है क्यों?
© 2022 TonMobis.com