कुत्तों ने आपको चाटना क्यों 6 कारण

चाट कुत्तों का एक बहुत ही सहज व्यवहार है, कुत्ते लोगों और अन्य जानवरों के साथ संवाद करने के लिए चाटना। जब एक कुत्ता आपका चेहरा लाता है, तो वह आपको एक संदेश भेजने की कोशिश कर रहा है, अपने मनोदशा के बारे में जानकारी एकत्र कर सकता है, आपको शुद्ध कर सकता है या सिर्फ चाट सनसनी का आनंद ले सकता है।

जैसा कि हम देख सकते हैं, कुत्ते की चाट, स्थिति, संदर्भ और कुत्ते के मनोदशा के आधार पर कई चीजों का मतलब हो सकती है। लेकिन सौभाग्य से कुत्ते के व्यवहार विशेषज्ञ हमें बताते हैं कि कुत्ते के लिए चाट शुरू करने के 6 सबसे आम कारण हैं।

1. सम्मान के लिए

आपका कुत्ता आपका सम्मान करता है कुत्ते प्रकृति सामाजिक जानवरों के होते हैं, एक समूह या स्थापित सामाजिक आदेश के साथ एक मजबूत लगाव के साथ। जंगली कुत्ते पैक नेता को सम्मान और सबमिशन संवाद करने के लिए एक दूसरे के चेहरे चाटना।

तो यदि आपका कुत्ता आपका चेहरा लाता है, तो वह संचार कर सकता है कि वह आपको पैक के प्रमुख नेता के रूप में पहचानता है।

2. भूख के लिए

आपका कुत्ता भूखा है कुत्ते कभी-कभी संवाद करने के लिए चाटना करते हैं कि वे भूखे हैं। पिल्ले अपनी मां के होंठ चाटना चाहते हैं ताकि वे पुनर्जन्म के प्रतिबिंब को उत्तेजित कर सकें ताकि वे उन खाद्य पदार्थों को खा सकें जो उनकी मां उल्टी हो।

अपने भेड़िया पूर्वजों की तरह, जंगली कुत्तों ने पैक के नेता के चेहरे को भोजन के लिए भीख मांगने के रूप में चाटना। इसलिए, यदि आपका कुत्ता दोपहर के भोजन के दौरान अपना चेहरा लाता है, तो वह आपको बता सकता है कि वह भूख लगी है।

3. जानकारी एकत्र करने के लिए

आपका कुत्ता इस बारे में उत्सुक है कि आप कैसा महसूस करते हैं। कुत्तों के पास उनकी नाक और मुंह पर विशेष रिसेप्टर्स होते हैं जो वे मानव पसीने में पाए गए सुगंधित अणुओं को संसाधित करने और समझने के लिए उपयोग करते हैं। अपने चेहरे को चाटते हुए, आपका कुत्ता यह निर्धारित करने में सक्षम हो सकता है कि आप खुश हैं या उदास हैं।


4. साफ करने के लिए

आपका कुत्ता यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप साफ हैं। स्वाभाविक रूप से कुत्ते खुद को या अपने पैक साथी को साफ करने के लिए चाटना। यदि आपका कुत्ता अक्सर आपका चेहरा लाता है, तो वह अपना चेहरा साफ करने की कोशिश कर रहा है।

5. स्वाद के लिए

आपका कुत्ता सोचता है कि आपका स्वाद अच्छा है। मानव पसीने में नमकीन स्वाद होता है जो कुछ कुत्तों का आनंद लेते हैं। जब आपका कुत्ता आपका चेहरा लाता है, तो आप बस त्वचा के नमकीन स्वाद का आनंद ले सकते हैं।

6. खुशी के लिए

आपका कुत्ता चाटना पसंद करता है। चाट का कार्य कुत्तों में आनंद एंडोर्फिन जारी करता है और अक्सर उन्हें आराम और सुरक्षा की भावना देता है। तब आपका कुत्ता आपके चेहरे को चाटना कर सकता है क्योंकि यह अच्छा लगता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्योंकि आपका कुत्ता अन्य कुत्ते के पेशाब को लाता हैक्योंकि आपका कुत्ता अन्य कुत्ते के पेशाब को लाता है
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
मेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंमेरे कुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
1 - कुत्ते का व्यवहार। कुछ बुनियादी नियम जिन्हें कई लोग नहीं जानते हैं1 - कुत्ते का व्यवहार। कुछ बुनियादी नियम जिन्हें कई लोग नहीं जानते हैं
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
» » कुत्तों ने आपको चाटना क्यों 6 कारण
© 2022 TonMobis.com