वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?

वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?

यदि आपके पास कुत्ता है या आपने कभी किसी के साथ बातचीत की है तो आपको पता चलेगा कि उनके पास चाटना करने की प्रवृत्ति है। iquest- लेकिन इसका क्या मतलब है?

कुत्ते के पास है संचार प्रणाली सीमित और इसी कारण से वे शरीर की भाषा का उपयोग उतना ही करते हैं जितना वे हमें अपनी भावनाओं और भावनाओं को दिखाने के लिए कर सकते हैं। इस लेख में आप पाएंगे कि कुत्तों ने अपने प्यार या स्नेह को दिखाने के लिए कई कारणों से चाटना नहीं है (निश्चित रूप से हम प्यार करते हैं)।

खोजने के लिए AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?
सूची

कुत्ते की चाटना के विभिन्न अर्थ

ऐसे कई कारण हैं जो आपके कुत्ते को बिना रोक दिए चाटना कर सकते हैं, यह सब नमूना में संक्षेप में है प्यार और स्नेह जो आपके प्रति महसूस करता है :

  1. वह तुमसे प्यार करता है : हालांकि हम आम तौर पर मानते हैं कि कुत्ते हमें चुंबन के रूप में चाटना करते हैं, सच्चाई यह है कि वे इसे इस तरह से नहीं समझते हैं। हालांकि, वे जानते हैं कि हम उन्हें पसंद करते हैं और इसलिए हमें चाटना करते हैं। उसे दिखाने के लिए एक बकवास पेश करें कि आप उसे भी प्यार करते हैं।
  2. डर : कान या कम पूंछ के साथ सावधान और कमजोर चाटना का डर, भय या सबमिशन का मतलब हो सकता है। जब वे एक लड़ाई में होते हैं या जब वे वास्तव में असहज होते हैं तो वे डरते हैं, तो वे इस व्यवहार को दिखाते हैं।
  3. भूख : यदि एक प्लास्टिक बैग या इसी तरह खोलते समय आप देखते हैं कि आपका कुत्ता उसके मुंह को खोलता है और उसे देखता है, तो इसका अर्थ बहुत स्पष्ट है: आपका कुत्ता भूख लगी है और चाहता है कि आप उसे खिलाना चाहें।
  4. आपको साफ करता है : कुत्ते आमतौर पर साफ जानवर होते हैं। मां अपने पिल्लों को जन्म देती है और वयस्क चरण के बाद तक ऐसा करती रहती है जिसमें कुत्ते एक दूसरे को स्नेह के संकेत के रूप में तैयार करते हैं।
  5. वे संपर्क की तलाश में हैं : यदि वह लेटने के बाद आप उसे एक सहारा देते हैं, तो वह इसे एक उपकरण के रूप में व्याख्या करता है जिसे वह आपके छेड़छाड़ के लिए उपयोग करेगा।
  6. अन्वेषण : कुत्ते अक्सर चाटना करते हैं जो वे शोध के रूप में नहीं जानते हैं। याद रखें कि आपकी इंद्रियां, और विशेष रूप से गंध की भावना, लोगों की तुलना में अधिक विकसित है।
  7. यह आपको जगाता है : यदि आप बीमार हैं या बस चलने के लिए जाना चाहते हैं तो यह बहुत संभव है कि आपका कुत्ता उसके चेहरे पर कुछ शरारती लंड के साथ जागता है।
  8. हवा चाटना : यह शांत के संकेतों में से एक हो सकता है। कुत्ता एक नए उत्तेजना के अनुकूल और सहिष्णु होने की कोशिश करता है, चाहे वह एक व्यक्ति हो, कुत्ता या अज्ञात वस्तु हो। यह व्यक्त करने का एक तरीका है कि वह शांत है।
  9. यह licks और मुड़ता है : इस मामले में कुत्ता यह कहने की कोशिश कर रहा है कि वह जो कुछ कर रहा है या उसके माध्यम से जा रहा है उसके बारे में वह असहज महसूस करता है। व्यक्तिगत स्थान के लिए खोजें
  10. यह बहुत अधिक बू आती है : आपका कुत्ता बेचैन, घबराहट और उल्टी की तरह महसूस कर सकता है। जब आप अपने कुत्ते को नॉनस्टॉप चाटते देखते हैं, तो कुछ होता है।



याद रखें कि कुत्ते की शरीर की भाषा बहुत व्यापक है और हम आपको आश्वासन देते हैं कि यदि आप इसे समझने के लिए काम करते हैं तो यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। AnimalExpert द्वारा अपने पालतू जानवरों के बारे में सबकुछ जानने और तालमेल के आधार पर एक अद्वितीय संबंध बनाने के लिए ब्राउज़िंग रखें।

कुत्ते की चाटना के विभिन्न अर्थ

मेरा कुत्ता क्यों ...?

अगर पहली बार आपके पास कुत्ता है और आप कुछ खो गए हैं, तो चिंता न करें, विशेषज्ञ एनीमल आपको अपने व्यवहार से संबंधित लेखों में मदद करता है। यात्रा करने में संकोच न करें:

  • मेरा कुत्ता हर जगह मेरा पीछा क्यों करता है: यह एक बहुत ही लगातार सवाल है और कुत्ते सामाजिक जानवर हैं जो उन लोगों का पालन करना पसंद करते हैं जो उनकी देखभाल करते हैं और उन्हें प्यार देते हैं।
  • क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं iquest- क्या आपका कुत्ता थोड़ा अपमानजनक है? पता लगाएं कि आप उसे घर में आराम से और आराम से कैसे मदद कर सकते हैं। आप संचार के बारे में भी सीखेंगे।
  • कुत्ते क्यों डरते हैं: कुछ कुत्तों, विशेष रूप से छोटे, थरथराते हैं। पता लगाएं कि वे ऐसा क्यों करते हैं और आप उन्हें कैसे आराम कर सकते हैं और इसे करने से रोक सकते हैं।
मेरा कुत्ता क्यों ...?

और बिल्लियों? बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?

यदि आपको पता चला कि क्यों कुत्ते चाटना ब्राउज़िंग जारी रखने में संकोच नहीं करते हैं तो विशेषज्ञों को यह पता लगाने में संकोच नहीं करते कि बिल्लियों का चाटना क्यों है। और फेलिन, हालांकि कुछ और अधिक स्वतंत्र, भी अपने प्यार को दिखाना चाहते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं जो उनकी देखभाल करते हैं और उनकी रक्षा करते हैं।

और बिल्लियों? बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
» » वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com