कुत्तों को बुरी गंध क्यों होती है

कुत्तों को बुरी गंध क्यों होती है

कुत्तों की मुख्य समस्याओं में से एक बुरी गंध है जिसे वे आमतौर पर छोड़ देते हैं। यह कुछ अप्रिय है जो विभिन्न कारणों से हो सकता है जो किसी भी चीज से जानवर के लिए खुद की लापरवाही से लेकर हैं। यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि कुत्तों को बुरी गंध क्यों होती है और समस्या को समाप्त करने के कुछ समाधान होते हैं।

सबसे पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि सभी कुत्ते सहज गंध की एक श्रृंखला उत्सर्जित करते हैं जो उन्हें अन्य कुत्तों या जानवरों के साथ संवाद करने की अनुमति देता है। इस प्रकार की गंध बहुत सुखद नहीं होती है और आमतौर पर पैरों के नीचे कान या पैड जैसे जानवरों के क्षेत्रों में पाई जाती है।




अन्य कारणों से आपका कुत्ता खराब गंध छोड़ सकता है स्वच्छता की कमी है। इससे बचने के लिए, महीने में कम से कम एक बार अपने कुत्ते को धोना सलाह दी जाती है। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते के फर को अक्सर अपने बालों पर खराब गंध को खत्म करने के लिए ब्रश करें। अपने मुंह में टारटर के गठन से बचने के लिए अपने पालतू जानवर के दांतों को ब्रश करना न भूलें।

खराब गंध कुत्तों
स्रोत: cuadrupelos.com
एक और कारण यह है कि आपका कुत्ता खराब गंध उत्पन्न कर सकता है, कुछ प्रकार की त्वचा से संबंधित बीमारी के कारण होता है। इसका एक उदाहरण ओटिटिस हो सकता है जो आम तौर पर कान के क्षेत्र में एक मजबूत गंध पैदा करता है। इस मामले में आपको अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

ये कुछ कारण हैं कि आपका कुत्ता थोड़ा खराब गंध क्यों दे सकता है। किसी भी तरह से यह सामान्य है कि शरीर के स्राव के कारण ये जानवर आमतौर पर गंध नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
अपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करेंअपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करें
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
» » कुत्तों को बुरी गंध क्यों होती है
© 2022 TonMobis.com