चाउ चो नीली जीभ क्यों है?

चाउ चो नीली जीभ क्यों है?

कारण बताता है चाउ चो नीली जीभ क्यों है यह अपने आनुवंशिकी में पाया जाता है, क्योंकि इस कुत्ते और इसकी जीभ दोनों के श्लेष्म झिल्ली में कोशिकाएं होती हैं जो अन्य जातियों में आमतौर पर इतनी बड़ी सांद्रता में नहीं होती है। जब हम पूर्व से आने वाले कुत्तों की नस्लों के बारे में सोचते हैं, तो जापानी और चीनी नस्लें दिमाग में आती हैं, जैसे शिबा इनु, अकिता इनु और चाउ चो। इस अर्थ में, चो चो शायद सभी की चीनी उत्पत्ति का सबसे लोकप्रिय कुत्ता है, हालांकि, बहुत कम लोग इस बहुमूल्य कुत्ते के कुछ विवरण जानते हैं, जैसे कि एक आरक्षित चरित्र है। आम तौर पर, इस कुत्ते के बारे में बात करते समय, इसकी भाषा का विशेष रंग उल्लेख किया जाता है, लेकिन कौन जानता है कि वे कितने जानते हैं? ExpertoAnimal से इस आलेख में हम बात करेंगे चाउ चो की नीली जीभ , वैज्ञानिक स्पष्टीकरण और इसके चारों ओर की किंवदंतियों।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों की मोटाई क्यों होती है?
सूची

चो चो कुत्तों में नीली जीभ: वैज्ञानिक स्पष्टीकरण

उपस्थिति के कारण चो चो भाषा नीली या बैंगनी है वर्णक कोशिकाओं , वह है, कोशिकाओं में जिसमें तत्वों को वर्णक कहा जाता है जो रंग प्रदान करते हैं। आनुवांशिक रूप से वे इन कोशिकाओं की अधिक सांद्रता प्रस्तुत करते हैं और इसलिए, वे शेष दौड़ों के लिए एक अलग रंग की भाषा प्रस्तुत करते हैं। इन कोशिकाओं को, भाषा में होने के अलावा, कर रहे हैं विशेष रूप से श्लेष्मा झिल्ली में, क्यों चाउ चाउ केवल कुत्ता होंठ, मसूड़ों और नीले / काले रंग तालू विशेषता के रूप में, है अगर लगभग पूरी तरह से नहीं।

एक जिज्ञासु तथ्य यह है कि इस सुविधा न केवल चाउ चाउ के रूप में कुछ कुत्तों है, लेकिन हम भी जिराफ की तरह अन्य जानवरों में मौजूद है, पशुओं के जर्सी नस्ल और भालू के कुछ परिवारों, ध्रुवीय भालू की तरह। वास्तव में, कुछ अध्ययनों का निष्कर्ष निकाला जाता है कि चो चो से आता है Hemicyon, कुत्ते और भालू के बीच स्तनधारी की प्रजातियां अब विलुप्त हो जाती हैं, और जो मिओसीन में रहती थीं। हालांकि, अभी भी कोई निश्चित वैज्ञानिक साक्ष्य नहीं है जो इस परिकल्पना को कम करता है, इसलिए, अभी यह केवल एक ही परिकल्पना है। हालांकि, हम कह सकते हैं कि एक संयोग इसकी पुष्टि कर सकता है, और यही है कि चो चो के पास भालू की तरह 44 दांत होते हैं। एक कुत्ते, दूसरी तरफ, आमतौर पर 42 दांत होते हैं।

एक अन्य उत्सुक तथ्य जिसे हमने पहले ही उल्लेख किया है वह है कि चो चो एकमात्र कुत्ता है जिसमें रंगीन नीले / काले रंग की विशेषता वाले होंठ और ताल हैं। वास्तव में, कुत्तों या पार जानवरों की कई नस्लों हैं जिनके पास इस रंग के धब्बे हैं, लेकिन उनकी श्लेष्म झिल्ली पूरी तरह से अंधेरे नहीं होती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चो चो जीभ से पूरी तरह से नीले रंग के लिए जरूरी नहीं है , लेकिन 2-3 महीने बाद रंग का अनुभव शुरू होता है। इसलिए यदि आपके चाउ चाउ कोई BTV नहीं हो सकता है "शुद्ध" और है कि उसके माता-पिता (या अन्य पूर्वज) एक और नस्ल के एक कुत्ते पाया जाता है, या बस अपने आनुवंशिक लाइन है कि जीन में एक प्रभावशाली जीन के रूप में बनी हुई है और एक प्रमुख जीन के रूप में नहीं है। यदि आप पशु को एक प्रतियोगिता में पेश करना चाहते हैं, तो यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एफसीआई नीले / बैंगनी या अंधेरे भाषा के बिना नमूनों को स्वीकार नहीं करता है।

अपनी नीली जीभ की विशेषता वाले कुत्ते की एक और नस्ल तेज पीई है। इस अर्थ में, यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि तथ्य यह है कि किसी अन्य कुत्ते के पास अपनी जीभ पर धब्बे या नीले, बैंगनी या काले धब्बे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक चाउ चो या किसी अन्य चीनी कुत्ते से निकलता है। 30 से अधिक कुत्ते नस्लों जीभ पर धब्बे दिखाते हैं।

चो चो कुत्तों में नीली जीभ: वैज्ञानिक स्पष्टीकरण

कुत्तों में नीली जीभ चो चो: किंवदंती

Iquest- क्या आप जानते थे कि किंवदंतियों भी हैं जो बताते हैं कि चो चो कुत्ते की नीली जीभ क्यों है? चाउ चाउ कुत्ते कि मूल रूप से रक्षा और बौद्ध मंदिरों की रक्षा के लिए समर्पित किया गया था के रूप में, कथा यह एक बहुत ही ठंडा दिन है कि एक साधु गंभीर रूप से बीमार और आग जलाने के लिए जलाऊ लकड़ी के लिए देखने के लिए बाहर नहीं जा सकता है। फिर, एक ही मंदिर में चो चो जंगल में लकड़ी इकट्ठा करने के लिए गया, लेकिन केवल टुकड़े टुकड़े पाए गए और उन्हें भिक्षु के पास ले गए। जब आप अपने मुंह, अपनी जीभ के साथ लकड़ी की लकड़ी लेते हैं कोयला के संपर्क के कारण यह नीला हो गया.




दूसरी किंवदंती कहती है कि चो चो भाषा नीली (या बैंगनी) है क्योंकि एक दिन इस नस्ल के कुत्ते ने बुद्ध का पालन किया जब उसने नीले आसमान को चित्रित किया। चूंकि ब्रश पेंट बाएं निशान, कुत्ते सभी बूंदों को गिरा दिया और, उस दिन से, चाउ चो नीली जीभ के साथ कुत्ता बन गया।

चाउ चो के चरित्र और विशेषताओं

यह स्पष्ट है कि पहली विशेषता जो मन चो के बारे में सोचती है, वह नीली या बैंगनी जीभ है। हालांकि, यह एक कुत्ता नहीं होना चाहिए जो इस भौतिक गुण के लिए अकेला खड़ा हो, क्योंकि यह सामान्य रूप से एक बहुत ही खास जानवर है।

एक नज़र के साथ जो हमें एक लघु शेर की याद दिलाता है, चो चो एक शांत और शांत कुत्ता है, ऊंचाई के साथ उत्कृष्ट निगरानी . इसकी स्थापना के बाद से, यह चीन और तिब्बत जैसे देशों में एशियाई मंदिरों की रक्षा करने के आदी हो गया है। इसलिए, हम कह सकते हैं कि उनके अभिभावक वृत्ति को न्यायसंगत बनाने का कारण उनके डीएनए में है। यह एक शिकार और जड़ी-बूटियों के कुत्ते के रूप में भी प्रयोग किया जाता था, तथ्यों जो इसके चरित्र और स्वभाव के हिस्से को भी समझाते हैं। एक उत्सुक तथ्य यह है कि कुछ पश्चिमी संस्कृतियों में इसे फू लायंस कहा जाता है, जिसे बुद्ध शेर या चीनी शेर, फु कुत्ते या फू डॉग्स भी कहा जाता है (फू कुत्ते), एक भ्रम के कारण जो इन अभिभावक शेरों को चीनी मूल के कुत्तों से जोड़ता है जैसे चो चो उनके भौतिक रूप और गार्ड कुत्तों के रूप में मूल।

उसकी विशाल क्लोक और आराध्य अभिव्यक्ति ने इस कुत्ते को दुनिया में सबसे लोकप्रिय में बदल दिया है, हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इसे सही स्थिति में रखने के लिए इसे सही तरीके से देखभाल करना आवश्यक है। इसलिए, हम एक महीने या हर डेढ़ महीने में एक बार कैनाइन हेयरड्रेसर जाने की सलाह देते हैं।

चाउ चो के चरित्र और विशेषताओं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चाउ चो नीली जीभ क्यों है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
दो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लोंदो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लों
शिबा इनू के रंगशिबा इनू के रंग
संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई है
Ragdoll बिल्ली नीली युक्तियाँ glovedRagdoll बिल्ली नीली युक्तियाँ gloved
बिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँबिल्ली बर्फ जूते नीली युक्तियाँ
नीली धारीदार टैबी अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीनीली धारीदार टैबी अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली नीली क्रीमफारसी बिल्ली नीली क्रीम
» » चाउ चो नीली जीभ क्यों है?
© 2022 TonMobis.com