सबसे अच्छा और सबसे प्रभावी के लिए मुँहासे उपचार के लिए हल्का नीला




ब्लू लाइट मुँहासे का उपचार एक आधुनिक अवधारणा है। हर कोई एक मुँहासे मुक्त जीवन पसंद करता है, लेकिन अवधारणाएं जो ज्यादातर अज्ञात हैं और नई स्वीकार करना मुश्किल है। क्या नीली रोशनी वास्तव में मुँहासे का इलाज कर सकती है? एक बड़ा प्रश्न चिह्न है। तो इससे पहले कि आप इस उपचार के लिए जाने का फैसला करें और अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें, मुँहासे नीली रोशनी के इलाज के बारे में सभी आवश्यक जानकारी इकट्ठा करना सबसे अच्छा है।

ब्लू लाइट मुँहासे का यह सब क्या है?

इस प्रक्रिया में, उजागर चेहरे, पीठ और अन्य क्षेत्रों जैसे कुछ शरीर के अंगों का उपचार उच्च तीव्रता नीली रोशनी के लिए पेश किया जाता है। कुछ बैक्टीरिया हैं जो त्वचा के नीचे बढ़ते हैं और छिद्रित छिद्रों में मौजूद तेल में फ़ीड करते हैं। यह सूजन और लाली के लिए आकार देता है, और अंततः, एक बड़ा दर्दनाक मुँहासा देता है। नीली रोशनी के उपचार में, इन जीवाणुओं को इस प्रकार कष्टप्रद विकास मुँहासे में बाधा आती है।

ब्लू लाइट मुँहासे के उपचार हानिकारक साइड इफेक्ट्स हैं। इसका कारण यह है कि उपचार दृश्य प्रकाश का उपयोग करता है, जिसमें पराबैंगनी किरण नहीं होती है जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि, जब आप इस उपचार से गुजरते हैं, तो आपको आंखों की सुरक्षा पहननी चाहिए।

मुँहासे के लिए नीली रोशनी के साथ उपचार हल्के से मध्यम मुँहासे की स्थिति का ख्याल रख सकता है। हालांकि, यह मुँहासे से प्रभावित सभी लोगों के मामले में प्रभावी नहीं है। नीली रोशनी चिकित्सा धीरे-धीरे त्वचा होती है और स्वाभाविक रूप से दर्दनाक फफोले और मुर्गी को समाप्त करती है।

मुँहासे की तेज वसूली के लिए, कुछ विशेषज्ञ ब्लू लाइट थेरेपी के साथ उच्च तीव्रता लाल रोशनी के आवेदन की सलाह देते हैं। यह जल्दी से त्वचा को ठीक करता है और मुँहासे के सभी संभावित प्रभाव को कम करता है। कभी-कभी, नीला प्रकाश चिकित्सा से पहले त्वचा पर एएलए के रूप में जाना जाने वाला एक कमजोर एसिड त्वचा पर लगाया जाता है। एएलए मुँहासे उपचार की गति से त्वचा को हल्के और गति से बहुत संवेदनशील बनाने में मदद करता है। इसके अलावा, आप मुँहासे की स्थिति की उचित देखभाल के लिए एंटीबायोटिक्स भी ले सकते हैं।

त्वचा विशेषज्ञों की एक बड़ी संख्या मुँहासे के लिए नीले प्रकाश उपचार की मदद लेती है, क्योंकि प्रक्रिया इतनी चिकनी और सुरक्षित है। आप इंटरनेट के माध्यम से नीली रोशनी किट भी खरीद सकते हैं। हालांकि, अगर आप अपने घर के लिए नीली रोशनी किट खरीदने जा रहे हैं, तो आपको यह तय करने से पहले अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए कि मुँहासे उपचार आपके लिए सबसे अच्छा है।

मुँहासे के लिए नीली रोशनी के साथ उपचार बैक्टीरिया को मारता है जो संक्रमण का कारण बनता है, पी acnes और सभी प्रकार की सूजन सफलता को कम करता है। ब्लू लाइट सुरक्षित है, क्योंकि इसमें पराबैंगनी विकिरण की कमी है जो अत्यधिक त्वचा क्षति का कारण बन सकती है। इस प्रक्रिया में, उपचार, त्वचा कम से कम पंद्रह मिनट के लिए नीली रोशनी के संपर्क में आती है, और आमतौर पर उपचार आठ सफल सत्रों में किया जाता है। Acnes, जो ज्यादातर पीठ पर दिखाई देते हैं, नीली प्रकाश चिकित्सा के साथ पर्याप्त रूप से इलाज किया जा सकता है।

मुँहासे के लिए नीली रोशनी के साथ उपचार थोड़ी देर के लिए कई दुष्प्रभावों के साथ आता है, जैसे सूजन, सूखापन और वर्णक परिवर्तन। संक्षेप में, मुँहासे के लिए नीले प्रकाश उपचार मुँहासे का सफलतापूर्वक इलाज कर सकते हैं और जिस तरह से आप दिखते हैं उसे बदल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे नीली प्रकाश चिकित्सा के लाभमुँहासे नीली प्रकाश चिकित्सा के लाभ
ब्लू लाइट मुँहासा उपचारब्लू लाइट मुँहासा उपचार
मुँहासे मुक्त टिप्पणियांमुँहासे मुक्त टिप्पणियां
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » सबसे अच्छा और सबसे प्रभावी के लिए मुँहासे उपचार के लिए हल्का नीला
© 2022 TonMobis.com