बिल्लियों की मोटाई क्यों होती है?

बिल्लियों की मोटाई क्यों होती है?

Iquest- क्या आपको पहली बार बिल्ली ने अपना हाथ चाटते हुए याद किया? आप शायद इस भावना से आश्चर्यचकित थे कि यह कार्य आपकी त्वचा पर होता है, जैसे कि यह एक जीभ की बजाय एक सैंडपेपर था। यह किसी न किसी सतह की वजह से है जो सभी बिल्लियों की जीभ बनाता है, जो इसके अलावा, बहुत लंबे और लचीले होने की विशेषता है, जो आपके शरीर के लगभग किसी हिस्से तक पहुंचने में सक्षम है। तो, अगर आप सोच रहे हैं कि आपकी बिल्ली के लिए कोई मोटा जीभ होना सामान्य है, तो जवाब हाँ है। अब, Iquest- इसमें क्या भूमिका है? ExpertoAnimal में हम इस और अधिक संदेहों को हल करेंगे, और हम इस सवाल का जवाब देंगे क्यों बिल्लियों को मोटा जीभ है , iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: चाउ चो नीली जीभ क्यों है?
सूची

बिल्ली की जीभ कैसी है?

स्पष्टीकरण में जाने से पहले जो बिल्लियों की किसी न किसी जीभ को औचित्य देता है, सामान्य रूप से उनके शरीर रचना के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है। तो, जीभ यह एक मांसपेशी अंग है जो पाचन तंत्र का हिस्सा है, ज्यादातर मौखिक गुहा के भीतर स्थित है और इसका कौडल भाग फेरनक्स की शुरुआत में फैला हुआ है। इस तरह, मनुष्यों और अन्य जानवरों के साथ, चबाने की प्रक्रिया के दौरान जीभ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इसके अलावा, यह पूरी तरह से एक पक्के और केराटिनिज्ड स्तरीकृत उपकला द्वारा कवर किया गया है, जिसमें सेंसर हैं जो स्वाद और संवेदनशीलता की अनुमति देते हैं।

भाषा तीन अलग-अलग हिस्सों से बना है:

  1. जीभ का Vertex , टिप के अनुरूप है। कशेरुक के ऊपरी हिस्से में एक गुना है जो जीभ को मौखिक गुहा को हल करता है जिसे भाषाई उन्माद कहा जाता है।
  2. जीभ का शरीर , जीभ के केंद्रीय भाग से संबंधित, मोलर्स के करीब।
  3. जीभ की जड़ , फेरनक्स के सबसे नज़दीकी क्षेत्र का जिक्र करते हुए।

हालांकि सभी पशु प्रजातियों में ये भाग होते हैं, उनमें से प्रत्येक फॉर्म के संदर्भ में उल्लेखनीय मतभेद प्रस्तुत करता है। इसी तरह, भाषाई पपीला जीभ के सबसे प्रासंगिक घटकों में से एक है, एक घटक जिसे प्रत्येक प्रजाति में पपीला के प्रकार और उनकी मात्रा के संबंध में भी संशोधित किया जा सकता है।

हालांकि, वे हैं स्वाद कलियों जो लोग बिल्ली को बनाते हैं, वे एक उत्कृष्ट ताल हैं। यदि आप एक के साथ रहते हैं, तो शायद आप इसे पहले ही महसूस कर चुके हैं, क्योंकि यह ऐसा जानवर नहीं है जो भोजन के किसी भी व्यंजन को स्वीकार करता हो। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिल्लियों को प्रत्येक घटक के स्वाद के बारे में अधिक सटीकता महसूस होती है। उनके लिए सबकुछ महत्वपूर्ण है, भोजन की गंध से बनावट तक और, ज़ाहिर है, स्वाद। अधिकांश कुत्तों के विपरीत, फेलिन, केवल वही खाएं जो वे वास्तव में पसंद करते हैं।

बिल्ली की जीभ कैसी है?

लेकिन ... बिल्लियों की भाषा इतनी मोटा क्यों है?

बिल्लियों की भाषा में एक है कांटेदार ऊतक की परत जो इसे किसी न किसी तरह की भावना देता है और हमें चाटते समय हमें एक सैंडपेपर के स्पर्श की याद दिलाता है। यह कपड़े कॉल के अलावा कुछ भी नहीं है शंकुधारी पपीला , केराटिन द्वारा गठित, जो वही पदार्थ है जो नाखूनों और बालों को बनाता है। इन कांटों का स्पष्ट कार्य होता है: एक कंघी के रूप में कार्य करें . हां, वे बालों की देखभाल को प्रोत्साहित करने, मृत फर को दोहराने, गहराई से नए को साफ करने और इसे ब्रश करने के लिए आपकी भाषा का हिस्सा हैं। इस समारोह में एक स्पष्ट नुकसान है, और यह है कि यह हेयरबॉल के गठन को बढ़ावा देता है। इसलिए, बिल्ली के व्यवहार पर ध्यान देना आवश्यक है, इसे नियमित रूप से ब्रश करें और किसी भी विसंगति से पहले पशुचिकित्सा पर जाएं।




शंकुधारी पपीला को हाइलाइट करने के लिए एक अन्य कार्य बिल्ली को शिकार के हड्डियों के पालन में मांस को अधिक आसानी से हटाने में मदद करना है। बिल्ली का बच्चा जन्मजात शिकारी है और, इस तरह, कुछ विशेषताओं की आवश्यकता होती है जो इस गतिविधि को प्रोत्साहित करती हैं और जितना संभव हो सके भोजन का सेवन करने में सहायता करती हैं। बेशक, घरेलू बिल्लियों अब, इस उद्देश्य के लिए भाषा का उपयोग करने की आवश्यकता है जब तक कि वे एक barf या घर का बना भोजन, उनमें से अभी तक कई का पालन अभी भी अपने शिकार वृत्ति और चूहों या जैसे छोटे जानवरों का शिकार करने का अवसर बनाए रखने खोना नहीं पक्षियों।

एक जिज्ञासु तथ्य के रूप में, Iquest- क्या आप जानते थे कि बिल्लियों न केवल अपनी जीभ पर कताई है? iexcl- नर भी उन्हें लिंग में पेश करते हैं!

लेकिन ... बिल्लियों की भाषा इतनी मोटा क्यों है?

बिल्ली जीभ कार्य करता है

ऊपर वर्णित कार्यों के अलावा, बिल्लियों की भाषा अन्य कारणों से किसी न किसी प्रकार के लिए है:

  • पानी पीओ . मनुष्यों और अन्य जानवरों के विपरीत, बिल्लियों अपने होंठों को पानी पीने के लिए उपयोग नहीं करते हैं, वे अपनी जीभ का उपयोग वांछित राशि लेने के लिए एक प्रकार का चम्मच बनाते हैं और इसे मौखिक गुहा में ले जाते हैं। यदि आपने पहले कभी नहीं देखा है, तो जब वह पानी पीता है और देखें कि क्या होता है तो अपनी बिल्ली को देखें। इसके अलावा, "iquest- एक बिल्ली को कितना पानी पीना चाहिए" पर हमारे लेख को याद न करें? यह पुष्टि करने के लिए कि आपके बालों वाले साथी सही राशि का उपभोग करते हैं।
  • भोजन के स्वाद को समझें . जैसा कि हमने कहा था, बिल्ली की स्वाद कलियों, उनकी जीभ में स्थित है, उन्हें हमारे मुकाबले कई और बारीकियों को अलग करने की अनुमति देती है। इस अर्थ में, सामान्य रूप से, अधिकांश बिल्लियों नमकीन खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं।
  • अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करें . जब बिल्ली अत्यधिक गर्मी महसूस करती है, तो वह अपने शरीर को ताज़ा करने और शरीर के तापमान को संतुलित करने के लिए पैंटिंग का उपयोग कर सकता है। इस प्रकार, यह नमी के माध्यम से गर्मी को उजागर करता है जो यह जीभ, गले और मुंह के श्लेष्म झिल्ली में बनाता है, जिससे इस हवा को निकालने और ठंडा करने के लिए प्राप्त वाष्प का अवशोषण संभव हो जाता है।
बिल्ली जीभ कार्य करता है

बिल्ली ने अपनी जीभ खा ली!

निश्चित रूप से आपने इस लोकप्रिय अभिव्यक्ति को एक से अधिक बार सुना है, किसी भी कारण से, आप बात नहीं करना चाहते हैं। खैर, पौराणिक कथा के अनुसार, यह प्रसिद्ध वाक्यांश 500 ईसा पूर्व में हुआ, जब उन्होंने पराजित सैनिकों और दुष्टों की भाषाओं को बिल्ली राजा को पेश करने के लिए कटौती की।

हालांकि, यह एकमात्र कहानी नहीं है जो इस कहानियों से घिरा हुआ है। इस तरह, अन्य लोगों का मानना ​​है कि अभिव्यक्ति के समय अभिव्यक्ति हुई थी, जब चुड़ैलों की भाषाएं बिल्लियों को भोजन के रूप में देने के लिए कट जाती थीं। हमें बताओ, Iquest- आप एक और किंवदंती जानते हैं जो अभिव्यक्ति की उत्पत्ति बताती है " बिल्ली ने अपनी जीभ खा ली "यदि हां, iexcl- इसे साझा करने के लिए अपनी टिप्पणी छोड़ दो!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों की मोटाई क्यों होती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
एक बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को खिलाने के लिए युक्तियाँ
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
क्यों मेरी बिल्ली वसा हो जाता हैक्यों मेरी बिल्ली वसा हो जाता है
मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस क्यों है?मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस क्यों है?
» » बिल्लियों की मोटाई क्यों होती है?
© 2022 TonMobis.com