क्या मेरी बिल्ली के लिए बहुत पानी पीना सामान्य है?

क्या मेरी बिल्ली के लिए बहुत पानी पीना सामान्य है?

सामान्य रूप से, कि एक बिल्ली सामान्य से अधिक पानी पीता है सामान्य नहीं है और यह आमतौर पर एक संकेत है कि कुछ सही नहीं है। बिल्ली का मतलब है अगर यह मूत्र भी गुजरता है और यह भी 4 किलो वजन 180 मिलीलीटर / दिन के उसका ध्यान रखना चाहिए, इसका मतलब है कि कुछ हो रहा है और पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। अपवाद तब होता है जब हम बहुत गर्म दिनों में होते हैं, जिसमें जानवरों को पानी के तापमान में वृद्धि के कारण शरीर के तापमान और तरल पदार्थ के नुकसान की भरपाई करनी चाहिए, जो कि सभी जानवरों में काफी आम है। विशेष रूप से अगर हम बहुत सक्रिय बिल्लियों के बारे में बात करते हैं, तो यही कारण हो सकता है।

हालांकि, एक बिल्ली को देखना आम बात नहीं है कि, स्वयं ही, बड़ी मात्रा में पानी पीता है। वास्तव में, यह अक्सर अभिभावक होते हैं जिन्हें जानवर को न्यूनतम दैनिक राशि खाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। बिल्लियों में यह छोटी खपत उनके पूर्वजों, बिल्लियों से निकलती है जो रेगिस्तान में रहती हैं और इस निवास में जीवित रहने के लिए अनुकूल होती हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि बिल्ली जीने के लिए, क्योंकि वर्तमान में, भोजन और नियमित घरेलू बिल्ली में अन्य परिवर्तन के औद्योगीकरण की वजह से, हम जानते हैं कि पानी का सेवन जीवन का एक अच्छी गुणवत्ता का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक है पानी की जरूरत नहीं है। हालांकि, जब एक बिल्ली सामान्य से अधिक पानी लेती है, और यह अचानक हो जाती है, तो यह खतरनाक होना सामान्य बात है। इसलिए, AnimalExpert में हम बात करेंगे आपकी बिल्ली बहुत पानी क्यों पीती है और कैसे आगे बढ़ना है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
सूची

बिल्ली एक दिन कितना पानी पीता है?

सबसे पहले, एक बिल्ली को प्रति दिन पीना सामान्य पानी की मात्रा पर विचार करना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, आप नियमित बिल्ली और उनके व्यक्तित्व, polydipsia तदनुसार और बहुमूत्रता (जब बिल्ली सामान्य से अधिक पानी लेता है) के रूप में (बिल्ली अधिक खाते पेशाब जब) लक्षण किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं कि कर रहे हैं पता होना चाहिए और इसलिए, ट्यूटर्स को यह समझने में कुछ समय लग सकता है कि कुछ सही नहीं है।

iquest- बिल्ली को एक दिन पीने के लिए कितनी मात्रा में पानी चाहिए?

घरेलू बिल्ली में सामान्य माना जाने वाला पानी का सेवन होता है 45 मिलीग्राम / किलोग्राम / दिन , इस राशि में वृद्धि से मूत्र में वृद्धि में भी वृद्धि होगी, इसलिए यदि कोई बिल्ली बहुत ज्यादा मूत्र हो जाती है, तो शायद पानी की खपत भी बढ़ी है। इस पर हस्ताक्षर अक्सर पहला लक्षण पशु के कथित संरक्षक है, पशु चिकित्सक बिल्ली मूत्र की जांच के लिए प्रयोगशाला परीक्षणों की एक श्रृंखला प्रदर्शन करते हैं और पानी की खपत और राशि उत्सर्जित के बीच अंतर की गणना करने के लिए चुन सकते हैं एक बेहतर निदान तक पहुंचने और सही उपचार निर्धारित करने का लक्ष्य। कुछ प्रक्रियाओं को कभी-कभी मूत्रमार्ग नहर के माध्यम से sedation और ट्यूब के पारित होने की आवश्यकता होती है, ताकि केवल एक विशेषज्ञ उन्हें बाहर ले जाने में सक्षम हो।

हालांकि, यह जांचने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली सामान्य से अधिक पानी ले रही है, घर पर एक विधि है। यह तकनीक किसी अन्य के अलावा नहीं है माप के साथ एक स्प्रे का उपयोग करें , या दिन की शुरुआत में कटोरे में रखी गई राशि और दिन के अंत में जिस मात्रा में आप नशे में हैं, उसे अलग मीटर के साथ मापें। एक बार ली गई राशि प्राप्त हो जाने के बाद, आपको बस अपनी बिल्ली के वजन से इस मूल्य को विभाजित करना चाहिए। यदि अंतिम परिणाम प्रति किलो 45 मिलीलीटर से अधिक है, तो पशुचिकित्सा पर जाएं। बेशक, इस विधि के लिए आप अपनी बिल्ली उसके कटोरे में से केवल पानी का उपभोग, और इस तरह फूलदान, पौधों, टैप करता, आदि के रूप जो लोग अन्य स्रोतों से पानी पीने के लिए पसंद करते हैं, की नहीं की जाँच करनी चाहिए काम करने के लिए इसके अलावा, यदि आप एक से अधिक बिल्ली के साथ रहते हैं और हर कोई पानी के समान कटोरे का उपयोग करता है, तो परिणाम विश्वसनीय नहीं होगा।

बिल्ली एक दिन कितना पानी पीता है?

मेरी बिल्ली बहुत पानी क्यों पीती है और बहुत पेशाब करती है?

जैसा कि हमने पहले बताया है, पॉलीडिप्सिया और पॉलीरिया रोग हैं, रोग नहीं। इसलिए, अगर आपकी बिल्ली बहुत सारे पानी पीती है और बहुत मूत्र पेश करती है, तो ये हैं निम्नलिखित समस्याओं के सामान्य संकेत स्वास्थ्य का:

  • मधुमेह।
  • गुर्दा या मूत्र संक्रमण।
  • थायराइड के रोग।
  • हेपेटिक अपर्याप्तता।
  • हाइपर या हाइपोड्रेनोकॉर्टिसिज्म।

इसके अलावा, कुछ दवाओं का उपयोग स्टेरॉयड और कुछ एंटी-भड़काऊ दवाओं की तरह, वे जानवर में मूत्र की मात्रा में भी वृद्धि करते हैं, जो पानी के सेवन में वृद्धि के साथ क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करता है।




दूसरी ओर, यदि आपके बिल्ली एक वयस्क है, मोटापे से ग्रस्त हैं और देखा है कि यह खाते पर पानी और मूत्र का एक बहुत लेता है, तो कृपया जितनी जल्दी हो सके क्योंकि अगर समय में समस्या का कारण नहीं माना पशु चिकित्सक के पास जाना है, पीड़ित रोगविज्ञान घातक हो सकता है।

मेरी बिल्ली बहुत पानी क्यों पीती है और बहुत पेशाब करती है?

मेरे बिल्ली का बच्चा बहुत पानी लेता है, क्या यह सामान्य है?

यदि आपने अभी एक बिल्ली का बच्चा अपनाया है और आपने देखा है कि इसमें बहुत अधिक पानी लगता है और बहुत ज्यादा मूत्र भी होता है, पशुचिकित्सा के साथ परामर्श कुछ उपरोक्त रोगों के साथ-साथ मूत्र पथ में संक्रमण की उपस्थिति को पीड़ित करने की संभावना। यदि समस्या जल्दी पता चला है, तो जानवर पूरी उपचार प्रक्रिया को बेहतर तरीके से ले जाएगा। इसके अलावा, अगर इस तरह के मधुमेह के साथ का निदान या थायराइड रोग से संबंधित है, अपनी दैनिक दिनचर्या खिलाने और देखभाल करने के लिए मिलान के बारे में जल्दी ही नए परिवर्तन, उसके लिए बेहतर है, इन समस्याओं के लिए के बाद से वहाँ कोई इलाज नहीं है।

मेरी बिल्ली बहुत सारे पानी और उल्टी पीती है

जैसा कि हमने पहले ही कहा है, अक्सर बिल्लियों द्वारा प्रस्तुत लक्षण समय में ट्यूटर द्वारा नहीं माना जाता है, एक तथ्य यह है कि नैदानिक ​​चित्र को जटिल बनाता है और इसमें योगदान देता है जीव की असंतुलन पूरी तरह से, पशु को शुरुआती संकेतों को खराब करने और उल्टी, उदासीनता, भूख की कमी आदि जैसे अन्य संबंधित संकेतों को पेश करने के लिए अग्रणी बनाता है। इस तरह, यदि आपकी बिल्ली बहुत सारे पानी पीती है और नहीं खाती है, या कम खाती है, तो ऐसा हो सकता है क्योंकि अंतर्निहित कारण उन्नत है।

पूर्वगामी, पहला लक्षण आप अपनी बिल्ली में पता लगाने के लिए, या तो पानी की खपत में वृद्धि हुई है, वृद्धि हुई पेशाब, उल्टी, भूख न लगना, वजन घटाने ... के आधार पर, विकृतियों के रूप में तुरंत डॉक्टर के पास जाओ पिछले खंडों में उद्धृत जल्द से जल्द इलाज किया जाना चाहिए। इस बीच, हम आपको निम्नलिखित लेख की जांच करने के लिए सलाह देते हैं कि "आपकी बिल्ली उल्टी होने पर क्या करें" और प्राथमिक चिकित्सा लागू करें।

मेरी बिल्ली बहुत सारे पानी और उल्टी पीती है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मेरी बिल्ली के लिए बहुत पानी पीना सामान्य है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तीन महीने पुरानी बिल्ली उल्टी और पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहतातीन महीने पुरानी बिल्ली उल्टी और पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहता
अंत में ताजा खून के साथ मल के साथ बिल्लीअंत में ताजा खून के साथ मल के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली खाने से इंकार कर देती है और सिर्फ पानी पीती हैमेरी बिल्ली खाने से इंकार कर देती है और सिर्फ पानी पीती है
पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्वपानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है?
बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
बिल्ली को कितनी मात्रा में पानी पीना चाहिए?बिल्ली को कितनी मात्रा में पानी पीना चाहिए?
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
» » क्या मेरी बिल्ली के लिए बहुत पानी पीना सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com