बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?

बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?

बिल्लियों की जरूरत है ताजा पानी और दैनिक नवीनीकृत . वे भोजन के साथ कुछ खास हो सकते हैं, लेकिन जहां तक ​​पानी का संबंध है, और भी बहुत कुछ। अपने विनम्र व्यवहार के अलावा, मालिकों के लिए दिन भर में नशे की लत की दैनिक राशि की गणना करने में कठिनाई होती है। कुछ लोगों के विपरीत, बहुत कम और दूसरों को पीने की प्रवृत्ति है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए , आयु, लिंग और आहार के चर में जा रहा है। ये कुछ बिंदु हैं जिन्हें हमें अपने पशुचिकित्सक को यह सरल लेकिन कभी-कभी समस्याग्रस्त प्रश्न का उत्तर देते समय ध्यान में रखना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
सूची

पानी का सेवन किस पर निर्भर करता है?

यह एक बहुत ही जटिल जवाब हो सकता है। पानी का सेवन बिल्ली के आकार पर निर्भर हो सकता है, वर्ष का समय आप कहाँ हैं और, जैसा कि हम सभी में से अधिकांश जानते हैं, आपका भोजन।

अगर हमारी बिल्ली केवल वाणिज्यिक फ़ीड पर फ़ीड करती है, जिसमें इसकी संरचना में केवल 10% पानी होता है, तो हमें प्रदान करना चाहिए 60 और 120 मिलीलीटर के बीच अधिक कि बिल्लियों को जो गीले भोजन से खिलाते हैं, जिसमें 80% पानी हो सकता है। इसलिए, एक बिल्ली केवल सूखी फ़ीड खिलाती है, गीले भोजन से खिलाए गए लोगों की तुलना में अधिक पानी पीना चाहिए, सभी ठीक से हाइड्रेटेड रखने के लिए।

अगर हम बिल्ली की उम्र का उल्लेख करते हैं, तो हमें पता होना चाहिए कि सेनेइल बिल्ली के बच्चे और बिल्लियों को वयस्कों की तुलना में अधिक पानी पीना चाहिए। लेकिन उम्र में इसके लिए कोई नियम नहीं है, हालांकि वजन में हाँ। एक 5 किलो बिल्ली वजन पीना चाहिए प्रति दिन 250 मिलीलीटर पानी प्राकृतिक परिस्थितियों में यह जानना हमेशा महत्वपूर्ण है कि हमारे बिल्ली पीने वाले में कितना पानी हो सकता है और यदि संभव हो, तो इसे खाली होने तक इसे भरें। लेकिन एक बिल्ली को जितना चाहें उतना पानी पीना चाहिए, इसलिए घर के विभिन्न स्थानों में अलग-अलग कटोरे के साथ उसे प्रेरित करना हमेशा अच्छा होता है, ताकि वह कभी न भूल जाए।

अंत में, यह वर्ष के समय के अनुसार छोटे अनुपात में भिन्न होता है। गर्मी में यह वही नहीं है, कि वे बहुत गर्मी पीड़ित हैं, सर्दियों में, जब वे स्टोव से एक सेकंड भी अलग नहीं करना चाहते हैं, हालांकि पानी पीने के लिए जाते हैं। इन मामलों में हमें तर्कसंगत होना चाहिए ताकि अनावश्यक रूप से चिंतित न हो।

पानी का सेवन किस पर निर्भर करता है?

हमें कब चिंता करनी चाहिए?




सिरों कभी भी अच्छे नहीं होते हैं, इसलिए आपको अपनी बिल्ली पर अधिक ध्यान देना शुरू करना चाहिए बेबी छोटा या बहुत सारे पानी . एक निर्जलित बिल्ली कुछ लक्षण पेश कर सकती है, जैसे कि नीचे वर्णित:

  • बाल जो बहुत उज्ज्वल नहीं हैं और तराजू हैं।
  • त्वचा लचीला नहीं है, यह सामान्य रूप से इसके स्थान पर वापस नहीं आती है या इसमें दो सेकंड से अधिक समय लगता है। हम गर्दन की त्वचा पर परीक्षण कर सकते हैं।
  • कम शारीरिक गतिविधि, उदासीनता और बुरे मूड।
  • दिन में कुछ बार पेशाब करें।

पानी की कमी, बहुत चरम मामलों में हमारी बिल्ली को मूत्र प्रणाली में समस्याएं हो सकती हैं, जैसे मूत्र में क्रिस्टल, गुर्दे की पत्थरों आदि। परिपक्व बिल्लियों में मौत का सबसे आम कारण क्रोनिक किडनी विफलता है। त्वचा पर अन्य समस्याएं दिखाई देगी, लेकिन हम खराब मुंह की गंध की सराहना करेंगे, जैसे कि हैलिटोसिस।

अत्यधिक पानी का सेवन या पॉलीडिप्सिया , यह संकेत दे सकता है कि बिल्ली मूत्र या अन्य मार्गों के माध्यम से तरफ तरल पदार्थ खो देता है। सामान्य रूप से, पॉलीडिप्सिया पॉलीरिया के साथ होगा, एक रोगविज्ञान जो बिल्ली से अधिक सामान्य से अधिक पेशाब करने का कारण बनता है। यदि हम एक दिन में तीन से अधिक मूत्र का निरीक्षण करते हैं, तो रेत ट्रे के बाहर भी हम इसका पता लगा सकते हैं। परिवर्तन आमतौर पर क्रमिक होते हैं लेकिन जब मालिक इसे देखते हैं, तो यह बहुत देर हो सकती है। जब हम देखते हैं कि कुछ सही नहीं है तो हमें पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

हमें कब चिंता करनी चाहिए?

एक बिल्ली हाइड्रेट करने के लिए टिप्स

  • प्लास्टिक के फव्वारे पीने से बचें क्योंकि कभी-कभी वे स्वाद छोड़ देते हैं जो आपको खुश नहीं करते हैं और आप वहां से पीना बंद कर देंगे। घर में कई स्थानों पर स्टेनलेस स्टील या ग्लास वाले लोगों का उपयोग करना बेहतर है, विशेष रूप से कम गतिशीलता वाली पुरानी बिल्लियों में महत्वपूर्ण है।
  • हमेशा पानी को ताजा और साफ रखें।
  • सूखे भोजन को थोड़ा चिकन मछली शोरबा (नमक या प्याज के बिना) या अरोमा और स्वादों को बढ़ाने के लिए गर्म पानी के साथ गीला किया जा सकता है और आपको अधिक पानी पीने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • हर दिन गीले भोजन का एक छोटा सा हिस्सा प्रदान करें।
  • उसे खुले faucets पीने से मत रोको क्योंकि यह एक आदत है कि बिल्लियों प्यार करता हूँ। आज, बाजार में बिल्लियों के लिए छोटे स्रोत हैं।
एक बिल्ली हाइड्रेट करने के लिए टिप्स

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए? , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तरकुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तर
क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?
तीन महीने पुरानी बिल्ली उल्टी और पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहतातीन महीने पुरानी बिल्ली उल्टी और पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहता
बिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता हैबिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता है
मेरी बिल्ली पानी नहीं खाती या पीना नहीं चाहतामेरी बिल्ली पानी नहीं खाती या पीना नहीं चाहता
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
मेरी बिल्ली फ़ीड या पीना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली फ़ीड या पीना नहीं चाहता है
पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्वपानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
मेरी बिल्ली को और पानी कैसे पीते हैंमेरी बिल्ली को और पानी कैसे पीते हैं
» » बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com