पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व

यह एक महत्वपूर्ण तत्व है और सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व हमारे पालतू जानवरों के जीव की उचित कार्यप्रणाली के लिए, और अक्सर इसे वास्तव में मूल्य नहीं दिया जाता है।

हम सोचते हैं कि कुल कुत्ते के वजन में यह अनुमान लगाया जाता है कि 50% से 60% पानी के बीच, पिल्ले के मामले में लगभग 75% तक पहुंच जाता है।

कुत्ते पानी कैसे खोते हैं?
सभी जीवित प्राणी हर दिन पानी खो देते हैं। कुत्ते के जीव से पानी का नुकसान शारीरिक रूप से (आमतौर पर) होता है मूत्र , तलछट , सांस लेना ( हाँफने ) और पसीना (कुत्तों केवल पैरों के पंजों से पसीना), बाद जो बहुत गर्म मौसम में रहते हैं और लगातार jadeen को छोड़कर कुत्तों में कम से कम नुकसान कर रहे हैं।

पानी की कमी के रोग रूपों जैसे मधुमेह, मूत्राशयशोध, और गुर्दे की बीमारी जैसे रोगों में होने वाले कर रहे हैं, इस तरह के parvovirus या कुछ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों के कारण नुकसान के रूप में मूत्र वायरल रोगों के माध्यम से अत्यधिक पानी की एक हटाने के कारण मल के माध्यम से असामान्य पानी।

अंत में, उल्टी और रक्तस्राव भी पानी के नुकसान के लिए जिम्मेदार हैं।

यह अनुमान है कि अपने पालतू अपने शरीर से कुल जल का लगभग 10% खो देता है, इस नुकसान सामान्य रूप में गंभीर क्षति है, और लगभग घातक अगर 15% तक पहुँच जाता है हो सकता है।

उन्हें पीने के लिए कितने पानी की जरूरत है?
यह एक राशि या सटीक प्रतिशत इंगित करने के लिए मुश्किल है, क्योंकि हालांकि पानी के सेवन के मुख्य नियामक पालतू के लिए बहुत प्यास है, की राशि कई कारकों पर निर्भर करते हैं:

तापमान और आर्द्रता।

- भोजन का प्रकार (सूखा या गीला)।

- गतिविधि या व्यायाम का स्तर।




- शारीरिक स्थिति (वयस्क, पिल्ला, गर्भावस्था, स्तनपान, आदि)।

- रोग या रोगों की उपस्थिति।

आम तौर पर, सूखे फ़ीड खिलाए जाने वाले कुत्तों और बिल्लियों में हमेशा अपने ताजे, ताजे पानी के बहुत सारे पानी होना चाहिए। बिल्लियों के साथ विशेष रूप से सावधान , क्योंकि वे विशेष रूप से हैं के साथ विनम्र आपके पानी की गुणवत्ता और "प्रस्तुति", यही कारण है कि आपके ड्रिंकर्स को निर्विवाद रूप से साफ किया जाना चाहिए और पानी हमेशा ताजा होना चाहिए।

यदि भोजन गीला है, अपनी पानी की सामग्री के कारण, जानवर अपने अच्छे हाइड्रेशन स्तर में हस्तक्षेप किए बिना कम पानी पीएगा।

जीव में पानी का प्रतिशत हमेशा स्थिर और समान नहीं होता है, क्योंकि शरीर के लिए पानी के प्रवेश द्वार के माध्यम से होता है भोजन , पेय और खुद का चयापचय . चयापचय पानी भोजन के ऑक्सीकरण के परिणामस्वरूप उत्पादित होता है (बिल्ली में यह कुल आवश्यकताओं में से केवल 10-15% का प्रतिनिधित्व करता है)।

अच्छे गुर्दे और गुर्दे के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पानी का नियमित और पर्याप्त सेवन करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। मूत्र पथ.

असामान्य स्थितियां
पानी के सेवन को इस मामले में अत्यधिक वर्णित किया जा सकता है polydipsia (पशु सामान्य से अधिक पानी पीना) आम तौर पर यह कहा जा सकता है कि पानी का अत्यधिक सेवन 90 मिलीग्राम / कुत्तों में किलोग्राम / दिन या 45 मिलीग्राम / किलोग्राम / दिन बिल्लियों में से ऊपर है। सिंड्रोम का संघ बहुत बार होता है polydipsia-बहुमूत्रता (मूत्र के बढ़ते और असामान्य विसर्जन तरल पदार्थ के सेवन में वृद्धि का पालन करता है।)

निर्जलीकरण: त्वचा परीक्षण
हम अपने कुत्ते को निम्नलिखित करने का एक सरल जलयोजन स्थिति में देख सकते हैं: उसकी त्वचा pinched, अगर बाद पिंच त्वचा जल्दी से अपनी स्थिति में वापस आ जायेगा जलयोजन स्थिति इष्टतम है, के बाद से त्वचा में कमी का अनुभव नहीं किया है उनके लोच - अगर, दूसरी ओर, चुटकी हुई त्वचा की स्थिति बनाए रखा जाता है, कुत्ता अच्छी तरह से हाइड्रेटेड नहीं है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में पानी की खपतकुत्तों में पानी की खपत
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?अपनी बिल्ली की गणना से कैसे बचें?
» » पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व
© 2022 TonMobis.com