कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है?

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है?

किसी भी नस्ल की बिल्लियों को कभी-कभी गलत पाया जाता है। यदि संभव हो तो हमारा दायित्व उनके स्वास्थ्य को बहाल करने में मदद करना है। सबसे पहले, हमारी बिल्लियों को अनिवार्य टीकाकरण कैलेंडर के साथ पूरी तरह अद्यतित होना चाहिए जो प्रत्येक देश इंगित करता है।

दूसरा, पेशेवर के लिए बिल्ली की जांच करने और उसके स्वास्थ्य को नियंत्रित करने के लिए पशुचिकित्सा की वार्षिक या अर्ध-वार्षिक यात्रा आवश्यक है। अंत में, हम प्रभावी ढंग से आपकी सहायता के लिए बिल्ली के हिस्से पर बीमारी के किसी भी लक्षण के प्रति चौकस रहेंगे।

आपकी मदद करने के लिए कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं , ExpertoAnimal में हम पता लगाने के कुछ तरीकों को इंगित करेंगे:

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी कैनरी ने गायन बंद कर दिया है

1. अपनी सामान्य उपस्थिति का अध्ययन करें

जब एक बिल्ली बीमार होती है, तो यह अक्सर दिखाती है या डी क्षय का सामान्य राज्य . आप यह भी देखेंगे कि वह सामान्य से ज्यादा सोता है। जांचें, जब आप नींद में वृद्धि का पता लगाते हैं, अगर आपकी बिल्ली सामान्य रूप से खाती है या अनुपयोगी है।

भूख की अचानक कमी एक स्पष्ट संकेत है कि बिल्ली अच्छी नहीं है। इन परिस्थितियों में, यह सुविधाजनक है पर्याप्त पानी पीओ.

अगर बिल्ली इसे पीना भी मना कर देती है, तो जल्दी से पशु चिकित्सक के पास जाओ क्योंकि वे दो बुरे संकेत हैं। जब एक बिल्ली जहर हो जाती है तो न तो खाने और न पीने के लिए हिम्मत होती है, इस तरह के पेट में यह बहुत ही दर्द होता है।

1. अपनी सामान्य उपस्थिति का अध्ययन करें

2. बुखार होने पर छोड़ दें

अगर बिल्ली में बुखार होता है, तो आमतौर पर शुष्क, गर्म स्नैप होता है। एक थर्मामीटर के साथ आपको लेना चाहिए गुदा तापमान . आपको बहुत सावधानी से जाना चाहिए, क्योंकि आप आमतौर पर पैंतरेबाज़ी पसंद नहीं करते हैं और आप हलचल और काट सकते हैं।

तापमान 37,5ordm- और 39ordm- के बीच आना चाहिए। यदि यह 39ordm से अधिक है- आपका राज्य बुखार हो जाएगा और आपको बिल्ली को पशु चिकित्सक ले जाना चाहिए। यह बहुत संभव है कि आपको संक्रमण हो। जब बिल्ली को बुखार होता है, तो उसका कोट इसकी चमक खो देता है।

विशेषज्ञ पशु में बुखार वाली बिल्ली के लिए सभी लक्षण और उपचार की खोज करें, यदि आवश्यक हो तो प्राथमिक चिकित्सा लागू करने में सक्षम होना।

2. बुखार होने पर छोड़ दें

3. अपने मूत्र और मल का निरीक्षण करें

आवृत्ति को नियंत्रित करें जिसके साथ आपकी बिल्ली मूत्र महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें कुछ प्रकार की गुर्दे या मूत्राशय की समस्या हो सकती है। एक और महत्वपूर्ण कारक यह है कि अगर बिल्ली अपनी रेत से निकलती है, तो यह व्यवहार असामान्य है। जब ऐसा होता है तो आमतौर पर इसका मतलब है कि आपको पेशाब करने में समस्याएं हैं और यह स्पष्ट रूप से दिखाती है। यह हो सकता है गुर्दे की समस्याओं का संकेत . पशु चिकित्सक के पास जाओ।

जब आपको संदेह होता है कि आपकी बिल्ली अच्छी नहीं है, तो आपको यह निर्धारित करने के लिए अपने मल का पालन करना चाहिए कि वे सामान्य हैं या कुछ असामान्य है। यदि आप देखते हैं कि आपके पास है दस्त या रक्त धब्बे , पशु चिकित्सक के पास जाओ। यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली को पराजित नहीं किया गया है, तो देखते रहें। यदि आपने दो दिनों से अधिक समय तक नहीं मारा है, तो पशुचिकित्सा पर जाएं, क्योंकि यह आंतों में बाधा हो सकती है।

3. अपने मूत्र और मल का निरीक्षण करें

4. क्या आपको मतली है?




यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली में मतली है, तो डरो मत। बिल्लियों आमतौर पर शुद्ध करते हैं, और इसके लिए वे कुछ अवसरों में पुनर्जन्म लेते हैं। हालांकि, कभी-कभी उनके पास सूखी मतली होती है, इसलिए वे कुछ भी उल्टी नहीं करते हैं। यह चिंताजनक है, क्योंकि यह एक हो सकता है पेट में बाधा या esophageal आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

यदि आपकी बिल्ली एक या दो दिनों के दौरान कई बार उल्टी हो जाती है, तो आपको तुरंत पशुचिकित्सक के पास जाना चाहिए, क्योंकि यह आंतों या आंतों के संक्रमण का संक्रमण हो सकता है। यह एक गुर्दे की समस्या भी हो सकती है।

4. क्या आपको मतली है?

5. क्या आप जोर से purr?

अगर आपकी बिल्ली purrs बहुत शोर से यह एक संकेत है कि वह ठीक नहीं है, और वह आपको बताना चाहता है ताकि आप उसकी मदद कर सकें। वे इसे भी कर सकते हैं दुःख की भावना , लेकिन यह सियामीज़ जैसे बहुत मुखर दौड़ों की अधिक विशिष्ट है।

जब ऐसा होता है, तो सूजन, गांठ या घावों की तलाश में बिल्ली के पूरे शरीर को हल्के से स्पर्श करें। तापमान ले लो और इसे तलाशने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ।

5. क्या आप जोर से purr?

6. जांचें कि क्या आपकी सांस असामान्य है

अगर आपकी बिल्ली में है गहरी सांस , यह गुर्दे या दांत की समस्या हो सकती है। यह सुविधाजनक है कि पशुचिकित्सक इसकी समीक्षा करता है। अगर आपका सांस यह वह जगह है फल यह एक बहुत बुरा संकेत है, क्योंकि आपकी बिल्ली में मधुमेह हो सकता है। पशुचिकित्सक को इसका इलाज करना चाहिए और उपयुक्त आहार की सिफारिश करनी चाहिए।

6. जांचें कि क्या आपकी सांस असामान्य है

7. क्या आप बहुत अधिक पानी पीते हैं या इसकी अक्षमता रखते हैं?

यदि आप अपनी बिल्ली देखते हैं अत्यधिक मात्रा में पानी पीएं , उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ। यह मधुमेह, कुछ गुर्दे की बीमारी, या यहां तक ​​कि एक और गंभीर स्थिति का संकेत हो सकता है।

अगर आपकी बिल्ली अचानक भूख खो देती है, तो यह इसके विकास को नियंत्रित करती है। खिलाए बिना 2 दिन से अधिक समय तक गुजरने की अनुमति न दें। इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, वे बीमारियों की भीड़ हो सकते हैं।

7. क्या आप बहुत अधिक पानी पीते हैं या इसकी अक्षमता रखते हैं?

8. देखें कि क्या आपकी बिल्ली बहुत खरोंच करती है

अगर बिल्ली बहुत खरोंच करती है तो यह एक स्पष्ट संकेत है परजीवी है . फ्लीस सबसे अधिक बार-बार होते हैं लेकिन कई अन्य बाहरी परजीवी भी होते हैं जैसे कि टिक, पतंग ...

इलाज से रोकने के लिए बेहतर है। वसंत से ए के माध्यम से रक्षा करना सुविधाजनक है एंटीपारासिटिक कॉलर या विंदुक आपकी बिल्ली के लिए। यदि आप इसे पूरी तरह से कम नहीं करते हैं तो आप अपने घर को fleas के साथ भर सकते हैं। फ्लीस भी आपके खून की तरह है ताकि आपको तेजी से कार्य करना पड़े। बिल्लियों को हटाने के लिए हमारे घरेलू उपचार पर जाएं और स्वाभाविक रूप से समस्या को भूल जाएं। हालांकि, अगर स्थिति गंभीर है तो आपको मदद करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

8. देखें कि क्या आपकी बिल्ली बहुत खरोंच करती है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है? , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली गले से बीमार हैमेरी बिल्ली गले से बीमार है
मेरी बिल्ली की आंख लाल है और बहुत आँसू आती हैमेरी बिल्ली की आंख लाल है और बहुत आँसू आती है
मेरी बिल्ली बीमार होने के बाद खाना नहीं चाहती हैमेरी बिल्ली बीमार होने के बाद खाना नहीं चाहती है
एक बिल्ली से दूसरे शहर में अध्ययन करने के लिए मेरी बिल्ली ले लोएक बिल्ली से दूसरे शहर में अध्ययन करने के लिए मेरी बिल्ली ले लो
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराकमेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराक
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बहरा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बहरा है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है?
© 2022 TonMobis.com