कुत्तों को किस पानी में डालना चाहिए पानी की मात्रा क्या है

कुत्तों को किस पानी में डालना चाहिए पानी की मात्रा क्या है

हम जानते हैं कि मनुष्यों को लगभग दो पीना चाहिए पानी के लीटर एक दिन लेकिन, और सम्मान के हमारे जानवरों? हमारे साथ, के रूप में तरल निगलना यह हमारे कुत्तों को दिए गए भोजन की मात्रा से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपकी फ़ीड को राशन करने के लिए बेकार है और हाइड्रेटेड गायब होने के बाद आपके शरीर को आवश्यक ग्राम देता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह इस लेख में, जैसा कि हम दिखाते हैं क्ष कुत्तों को पानी में कितनी मात्रा में पानी डालना चाहिए.

विशेष रूप से गर्म अवधि के दौरान, मौलिक पानी की मात्रा को नियंत्रित करें कि हमारे कुत्ते में प्रवेश होता है, क्योंकि हाइड्रेशन की कमी गर्मी के दौरे को ट्रिगर कर सकती है। हमारे कुत्तों में हाइड्रैटनॉन का एक अन्य परिणाम बेलीप्यूज़ एलोन के इप्रिसोन सभी पानी लेते हैं जो आपके शरीर को मल की जरूरत होती है, जो इसके निष्कासन में बाधा डालती है या।

  • पानी के दिन की मात्रा अलग-अलग होगी, सब से ऊपर, भोजन के प्रकार के अनुसार हम उसे क्या देते हैं और जानवर का वजन। इस प्रकार, एक कुत्ता जो शुष्क जड़ों के आधार पर आहार का पालन करता है उसे भोजन पर फ़ीड करने वाले दूसरे की तुलना में अधिक तरल की आवश्यकता होगी। हालांकि, पशु चिकित्सक हमेशा सूखे बालों वाले कुत्ते को प्रदान करने की सलाह देते हैं कि मापा गया भोजन के डिब्बे में वसा की अधिक मात्रा होती है।

  • जीए कि जी में भोजन की मात्रा हमारे वयस्क कुत्ते के वजन के आधार पर गणना की जाती है, यह जानने के लिए कि हमारे जानवर को रोजाना निगलना चाहिए, हमें अपने वजन पर आधार देना चाहिए। इस मामले में, सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है कि कुत्ता पीता है आपके वजन के प्रत्येक किलो के लिए 60 मिलीलीटर पानी . इस प्रकार, एक कुत्ता जो 10 किलो वजन का होता है, उदाहरण के लिए, प्रति दिन 600 मिलीलीटर पानी पीना चाहिए। हालांकि, जैसा कि हमने निर्दिष्ट किया है, यह राशि संकेतक है, क्योंकि शारीरिक गतिविधि और जलवायु भी प्रभावित होता है।

  • इसका मतलब यह है कि उदाहरण के लिए, एक छवि कुत्ता, जो कि 20 किलोग्राम वजन का होता है, प्रति दिन 300 से 400 ग्राम के बीच खाता है और प्रत्येक घंटे 1 घंटे का डोस्पसीस बनाता है, जहां 1200 होने की बजाय यह बहुत शारीरिक व्यायाम करता है पानी की मिलीलीटर जो पिछली गणना के परिणाम को इंगित करती है (20 किलो वजन 60 मिलीलीटर से गुणा करें), आपको न्यूनतम की आवश्यकता होगी एक प्रति दिन लीटर और आधा . जैसा कि आप दिन देखते हैं यह अपेक्षाकृत छोटा है, लेकिन यह आवश्यक होगा।




  • याद रखें कि आपको हर यात्रा करना चाहिए 10 मिनट के विराम कुत्ते के लिए शारीरिक अभ्यास के साथ जारी रखने से पहले पानी पीने और आराम करने के लिए, स्वतंत्र रूप से राया के। अब, इन ब्रेक के दौरान 250 मिलीलीटर से अधिक पानी देने का सबसे अच्छा अभ्यास है, क्योंकि शारीरिक गतिविधि के दौरान तरल पदार्थ से अधिक मात्रा में गैस्ट्रिक टर्ननाडो हो सकता है, इसलिए मात्राओं को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।

  • पानी के बारे में एक कुत्ता प्रति दिन पीना चाहिए पहले तीन महीनों के दौरान पशु चिकित्सक पिल्ला को पानी से मिलाकर सलाह देते हैं ताकि यह समाप्त हो जाए और चबाने में आसान हो। इस प्रकार, साथ ही वे उन पर फ़ीड करते हैं, वे हाइड्रेट करते हैं। तो पिल्ला भोजन और पानी को अलग से खाएगा, कैलकुस वही होगा, इसके कुल वजन से 60 मिलीलीटर पानी गुणा करें। उदाहरण के लिए, 1500 ग्राम वजन वाले 5 महीने के पिल्ला को प्रति दिन लगभग 9 0 मिलीलीटर पीना चाहिए। याद रखें कि मौसम में हस्तक्षेप होता है, इसलिए यदि तापमान अधिक है तो आपको पानी की मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए।

  • पानी ताजा होना चाहिए न तो बहुत ठंडा और न ही प्राकृतिक, हमारे कुत्ते के उचित शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए। इसलिए, यदि आप आदर्श पानी की मात्रा की गणना करने के लिए आवश्यक समय का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसे बनाए रखना सबसे अच्छा है प्लेट हमेशा भरा हुआ है . हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता पीता है और कितना। Casoón पानी पीते हैं जो अभी भी सलाद कटोरा भरा होना चाहिए, और यह संभव है कि वह कुछ नुकसान से पीड़ित है, आप पशुचिकित्सा उठाना चाहिए, वही होता है अगर वह पूरे दिन पीने के पानी खर्च कर रहा है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को किस पानी में डालना चाहिए पानी की मात्रा क्या है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
    अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
    गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
    अगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना है
    मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
    कुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिएकुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिए
    कुत्तों में पानी की खपतकुत्तों में पानी की खपत
    कुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तरकुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तर
    क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?
    हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
    » » कुत्तों को किस पानी में डालना चाहिए पानी की मात्रा क्या है
    © 2022 TonMobis.com