ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें

ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें

Iquest- क्या आपने कभी ब्रैचिसेफलिक दौड़ के बारे में सुना है? Iquest-O डेल ब्रैचिसेफलिक कुत्ते सिंड्रोम ? वर्तमान में ऐसे कई कुत्ते हैं जो इस स्थिति के ठीक कारण विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं, जो उनके दिन में कुछ परिणाम भी उत्पन्न करते हैं, क्योंकि उन्हें विमान द्वारा उड़ने की अनुमति नहीं है, क्योंकि इसमें उच्च जोखिम है। Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि ब्रैचिसेफलिक दौड़ क्या हैं?

अगला, ExpertoAnimal में हम आपको एक पूरी सूची दिखाएंगे Brachycephalic कुत्तों की 11 नस्लों और हम भी समझाएंगे उनकी देखभाल की आवश्यकता है . ध्यान दें और इस लेख में खोजें यदि आपका कुत्ता ब्राचिसफैलिक भी है और आपको अपने दिन में क्या ध्यान रखना चाहिए:

आपको भी रुचि हो सकती है: अधिक स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
सूची

ब्रैचिसेफलिक कुत्तों क्या हैं? इस सुविधा का कारण क्या है?

brachycephalic शब्द ग्रीक से आता है और दो शर्तों में बांटा गया है: "ब्राक्वी" (brakhys) जिसका अर्थ है "छोटा" और "संभोग" (Kephalos) जिसका अर्थ है "सिर"। आरएई के मुताबिक, यह विशेषण उन लोगों को संदर्भित करता है जिनके पास ए है लगभग गोल खोपड़ी , वही विशेषता जो कुत्तों की कुछ नस्लों को परिभाषित करने के लिए प्रयोग की जाती है।

इन कुत्तों, उनके शरीर रचना के कारण, पीड़ितों के लिए अतिसंवेदनशील हैं ब्रैचिसेफलिक कुत्ते सिंड्रोम , जो श्वसन समस्याओं और यहां तक ​​कि श्वसन पथ में बाधा उत्पन्न करता है, जिससे शोर श्वास पैदा होता है और यहां तक ​​कि एक पतन उत्पन्न करने में भी सक्षम होता है। ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लों की अन्य विशेषताएं मुलायम, लम्बे और मांसल ताल के साथ-साथ संकीर्ण नाक, लारनेक्स में परिवर्तन और एक छोटे से ट्रेकेआ होते हैं।

iquest- ब्रैचिसेफलिक कुत्ते सिंड्रोम क्यों होता है?

वर्तमान में हम दुनिया भर में कुत्तों की 300 से अधिक नस्लें पा सकते हैं, उनमें से अधिकतर सख्त रूपरेखा मानक से मिलते हैं जो इंगित करते हैं कि उनकी शारीरिक रचना कैसे होनी चाहिए। यह सब की उत्पत्ति है युजनिक्स , "परिपूर्ण" या मानकीकृत नस्लों बनाने के उद्देश्य से प्रजनन में जैविक कानूनों का अध्ययन और अनुप्रयोग। इससे बढ़ती अतिसंवेदनशीलता हुई है गुण कुछ दौड़ों का, जो बहुत गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन गया है।

नीचे हम आपको ब्रैचिसेफलिक नस्लों की 11 सबसे लोकप्रिय नस्ल की एक सूची दिखाएंगे और हम आपको एक छोटी सी गाइड की पेशकश करके खत्म कर देंगे ताकि आपको उनकी देखभाल की आवश्यकता हो।

1. अंग्रेजी बुलडॉग

1. अंग्रेजी बुलडॉग

2. बोस्टन टेरियर

2. बोस्टन टेरियर

3. फ्रेंच बुलडॉग

3. फ्रेंच बुलडॉग

4. पेकिंगज़

4. पेकिंगज़

5. पग या कार्लिनो

5. पग या कार्लिनो

6. ल्हासा एपसो

6. ल्हासा एपसो

7. शार पीई

7. शार पीई

8. शिह tzu

8. शिह tzu

9. कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल

9. कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल

10. स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर

10. स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर

11. बॉक्सर

11. बॉक्सर

ब्रैचियोसेफैलिक सिंड्रोम से पीड़ित कुत्ते के लिए देखभाल और विचार




इस सिंड्रोम से पीड़ित कुत्तों को भुगतना पड़ सकता है बहुत विविध स्वास्थ्य समस्याएं . जबकि कुछ को मुश्किल से सांस लेने में परेशानी होगी, अन्य आसानी से शोर श्वास, मतली, खांसी, झुकाव और यहां तक ​​कि पतन के एपिसोड भी दिखाएंगे। आमतौर पर सभी मौजूद हैं थोड़ा व्यायाम सहनशीलता और, लंबी अवधि में, वे आमतौर पर अनुभव करते हैं दिल की समस्याएं.

यहां कुछ विवरण दिए गए हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए यदि आपके पास ब्रैचिसेफलिक कुत्ता है:

  • गर्मी : इन नस्लों के लिए तापमान में वृद्धि बहुत खतरनाक है, क्योंकि यह पेंटिंग (तापमान को बनाए रखने के लिए सिस्टम) बढ़ाती है और इसके परिणामस्वरूप, श्वसन पथ की एक बड़ी संकीर्णता और सूजन पैदा होती है, जिससे चिंता और तनाव भी पैदा होता है। यह गर्मी का दौरा भी कर सकता है।
  • व्यायाम : इन कुत्तों का प्रयोग विशेष रूप से खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि गर्मी के साथ संयुक्त हो।
  • खिला : ब्रैचिसेफेलिक कुत्ते सिंड्रोम से पीड़ित अधिकांश नस्लों में उनकी भोजन के दौरान निगलने में समस्याएं होती हैं, क्योंकि उनमें कुछ सांस लेने की कठिनाइयां होती हैं। यह वायु या आकांक्षा निमोनिया के इंजेक्शन का भी कारण बनता है, जिससे उल्टी और रिचिंग भी होती है।
  • अधिक वजन : अधिक वजन होने के कारण निस्संदेह कुत्ते के शरीर के तापमान में वृद्धि के साथ-साथ आगे बढ़ने और व्यायाम करने में अधिक कठिनाई होती है, जिससे उजागर किए गए लक्षणों में वृद्धि होती है।

अंत में, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इन कुत्तों, उनके चपटे स्नोउट और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण वे अनुभव करते हैं यात्रा करते समय अधिक जोखिम , साथ ही साथ एक sedation से पहले, के उपयोग के लिए बेहोशी . अपने शरीर रचना के साथ अच्छी तरह फिट बैठने वाली पहेलियों को ढूंढना भी आसान नहीं है।

किसी भी मामले में, अगर हमें संदेह है कि हमारा कुत्ता ब्रैक्साइसेलिक कुत्ते सिंड्रोम से पीड़ित है या यह इस आलेख में वर्णित किसी भी लक्षण का अनुभव करता है, तो हम अनुशंसा करते हैं पशु चिकित्सक का दौरा करें व्यक्ति के अनुसार लागू किए जाने वाले संभावित उपचार या विशिष्ट देखभाल का आकलन करने के लिए।

ब्रैचियोसेफैलिक सिंड्रोम से पीड़ित कुत्ते के लिए देखभाल और विचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

संदर्भ
  1. dle.rae.es/?id=63J17dr
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Brachiocephalic कुत्तों? यह क्या है और इसका इलाज कैसे करेंBrachiocephalic कुत्तों? यह क्या है और इसका इलाज कैसे करें
प्रोफाइल: सभी पाग कुत्तों के बारे मेंप्रोफाइल: सभी पाग कुत्तों के बारे में
आपके पास एक फ्लैट कुत्ता हैआपके पास एक फ्लैट कुत्ता है
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
» » ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
© 2022 TonMobis.com