अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें

अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि सबसे बीमार कुत्ते नस्लों क्या हैं? iquest- कुत्ते नस्लों दूसरों की तुलना में कम स्वस्थ क्यों हैं? यदि आप कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो संभवतः आपने अपने स्वास्थ्य की स्थिति को ध्यान में रखना चुनने का विकल्प चुना है। यह जानना हमेशा आसान नहीं होता कि कौन सी कुत्ते नस्लों कम स्वस्थ हैं या यदि यह सच है कि मंगल कुत्ते अधिक दीर्घायु का आनंद लेते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको दिखाएंगे कि क्या हैं अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लों के रूप में विभिन्न कुत्ते नस्लों के बारे में अध्ययन और शोध के आधार पर।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएं
सूची

1. शार पीई

Shar pei, दूर तक, अधिक बीमारियों वाले कुत्तों की नस्लों में से एक . मुख्य रूप से यह अक्सर अनुभव कई त्वचा रोगों के लिए जाना जाता है, लेकिन अक्सर entropion, हिप dysplasia, मोतियाबिंद, हाइपोथायरायडिज्म या megaesophagus जैसे अन्य आम विकारों है,।

1. शार पीई

2. Rottweiler

Rottweiler एक है मजबूत और मजबूत कुत्ता , हालांकि, कि इस तरह के subaortic प्रकार का रोग, कोहनी dysplasia, हिप dysplasia या catarataras के रूप में कुछ विरासत में मिला रोगों, होने से छुटकारा दिला नहीं है। यह आमतौर पर अन्य रोगों के बीच बहरापन और अग्नाशयशोथ को प्रकट करता है। Rottweiler कुत्ते की लगातार बीमारियों के बारे में और जानें।

2. Rottweiler

3. नीपोलिटन मास्टिफ़

नीपोलिटन मास्टिफ़ एक विशाल आकार का कुत्ता है, जिसे इसके लिए जाना जाता है आपके चेहरे को कवर करने वाली बड़ी झुर्री . बड़े और विशाल कुत्तों के कई अन्य नस्लों की तरह, आप हिप dysplasia के लिए प्रवृत्ति है, लेकिन उनके शारीरिक विशेषताओं ऐसे बहिर्वर्त्मता, entropion, nicticante झिल्ली या पायोडर्मा के रूप में स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याओं, प्रभावित करते हैं।

3. नीपोलिटन मास्टिफ़

4. अंग्रेजी मास्टिफ़ (मास्टिफ़)

अंग्रेजी मास्टिफ़ , अधिक लोकप्रिय रूप से मास्टिफ़ के रूप में जाना जाता है, में से एक है बदतर स्वास्थ्य के साथ विशाल आकार की दौड़ . यह आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी डिस्प्लेसिया, फुफ्फुसीय स्टेनोसिस, मोतियाबिंद और रेटिना डिस्प्लेसिया दूसरों के बीच प्रस्तुत करता है।

4. अंग्रेजी मास्टिफ़ (मास्टिफ़)

5. आयरिश हाउंड

आयरिश Whippet यह एक विशाल कुत्ता है कि, एक लघु जीवन प्रत्याशा पेश करने के अलावा, स्वास्थ्य के सबसे नाज़ुक कुत्तों में से एक माना जाता है। वह वंशानुगत रोगों में से कुछ को मायोकार्डियोपैथी, हिप डिस्प्लेसिया या पोर्टोसिस्टमिक शंट को फैलाता है।

5. आयरिश हाउंड

6. ग्रेट डेन

ग्रेट डेन माना जाता है दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता और शायद सबसे प्रसिद्ध विशाल आकार के कुत्ते नस्ल है। यह और अधिक स्वास्थ्य समस्याओं के साथ नस्लों में से एक है और उनके बीच कार्डियोमायोपैथी, wobbler सिंड्रोम, पेट और हिप dysplasia के फैलाव फैली हुई कर रहे हैं।

6. ग्रेट डेन

7. बॉक्सर

बॉक्सर कुत्ते निस्संदेह हैं बहुत लोकप्रिय कुत्तों शायद, इस वजह से, इस नस्ल के प्रजनन को जिम्मेदारी से नहीं किया गया है। बॉक्सर के दिल की समस्याओं, साथ ही त्वचा की समस्याओं से पीड़ित होने के लिए एक महान पूर्वाग्रह है।

7. बॉक्सर

8. फ्रेंच बुलडॉग

फ्रांसीसी बुलडॉग एक और कुत्ता बेहद लोकप्रिय है, दोस्ताना और मीठे चरित्र , लेकिन स्वास्थ्य की बदतर स्थिति वाले कुत्तों में से एक माना जाता है। वह ब्रैक्सेसेफलिक कुत्ते सिंड्रोम से पीड़ित है और साफ़ ताल, एंट्रोपियन, अल्सरेटिव कोलाइटिस और इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग प्रकट कर सकता है।

8. फ्रेंच बुलडॉग

9. डोगो अर्जेंटीनो

अर्जेंटीना बुलडॉग एक कुत्ता है जो पहले प्रभावशाली प्रतीत हो सकता है, लेकिन वफादार और संतुलित चरित्र . इस दौड़ में बहरापन, त्वचा की समस्याओं और हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित होने के लिए एक उच्च पूर्वाग्रह है।

9. डोगो अर्जेंटीनो

10. डोबर्मन पिंसर

Doberman Pinscher कुत्ता जो, पीढ़ियों के लिए, मिथकों का एक बहुत चारों ओर जमा हो गया, उनमें से ज्यादातर स्वास्थ्य समस्याओं कि आक्रामकता को बढ़ावा देने सुनिश्चित पीड़ित है। सच्चाई यह है कि दौड़ में लगातार वंशानुगत बीमारियों में से कोई भी आक्रामकता उत्पन्न नहीं कर सकता है।

सबसे आम डोबर्मन रोगों को कार्डियोमायोपैथी, वोबबलर सिंड्रोम, इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी और वॉन विलेब्रांड रोग फैलाया जाता है। यह अक्सर मोतियाबिंद, बहरापन और त्वचा की समस्याओं के साथ प्रस्तुत करता है।

10. डोबर्मन पिंसर

11. स्कॉटिश हाउंड (हिरण)




स्कॉटिश हाउंड, जिसे हिरण के रूप में भी जाना जाता है, एक विशाल आकार का कुत्ता है, जो इसके मिलनसार और सभ्य प्रकृति के लिए प्रसिद्ध है। कुछ आनुवांशिक बीमारियां जो उपस्थित हो सकती हैं वे हैं ऑस्टियोन्डॉन्डोडिस्प्लेसिया (कंकाल बौनावाद), फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी या पेट का टोरसन।

11. स्कॉटिश हाउंड (हिरण)

12. अंग्रेजी बुल टेरियर

अंग्रेजी बैल टेरियर कुत्ते नस्लों में से एक के रूप में अधिक morphological परिवर्तन के साथ खड़ा है और यह है कि इसकी वर्तमान उपस्थिति प्रारंभिक मानक के साथ बहुत कम है। सबसे लगातार वंशानुगत बीमारियों में से एक घातक एक्रोडर्माटाइटिस है, जो कुत्ते को मरने या वयस्कता तक पहुंचने से पहले भी वध किया जाता है।

अन्य आम बीमारियां मिट्रल वाल्व डिस्प्लेसिया, बहरापन, आंखों की बीमारियां या डेमोडेक्टिक मैंज हैं। इसके अलावा, यह उन दौड़ों में से एक है जो अधिक व्यवहारिक समस्याओं को प्रस्तुत करते हैं।

12. अंग्रेजी बुल टेरियर

13. बुलमास्टिफ़

Bullmastiff एक बड़ा कुत्ता है कि अंग्रेजी बुलडॉग और मास्टिफ़ से वंश , ऊपर वर्णित दो दौड़। प्रबुद्ध उपस्थिति का यह कुत्ता आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया, एंट्रोपियन, कोहनी डिस्प्लेसिया, वोबबलर सिंड्रोम और एटैक्सिया को दूसरों के बीच प्रस्तुत करता है।

13. बुलमास्टिफ़

14. अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग एक कुत्ता है, दुर्भाग्य से, हमारी सूची से गायब नहीं हो सका। उनके भौतिक विशेषताओं का निरंतर अतिव्यक्ति यह सबसे अधिक स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों में से एक बन गया है और यह है कि यह एक प्रस्तुत करता है विरासत में बीमारियों की बड़ी संख्या.

लघुशिरस्क कुत्ते सिंड्रोम पेश इसके अलावा, यह भी हिप dysplasia, sicca queraconjuntivitis, फेफड़े के एक प्रकार का रोग, निलय सेप्टल दोष, बहरापन, दूसरों के बीच में जलशीर्ष और स्पाइना बाइफ़िडा hemivertebra को दर्शाता है।

14. अंग्रेजी बुलडॉग

15. बर्नीज़ माउंटेन डॉग

बर्नीज़ झुंड एक कुत्ता है जो अपने अच्छे प्रकृति, मिलनसार और अत्यंत सभ्य चरित्र के लिए जाना जाता है। यह वर्तमान में सबसे लोकप्रिय परिवार कुत्तों में से एक है। उसके पास मेनिनजाइटिस, कोहनी डिस्प्लेसिया, हिप डिस्प्लेसिया और हिस्टोसाइटोसिस से पीड़ित होने का एक पूर्वाग्रह है। इसके अलावा एटैक्सिया, पिल्ला सिंड्रोम और प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी कांपना।

15. बर्नीज़ माउंटेन डॉग

नस्ल कुत्तों को और बीमारियां हैं?

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कोई कुत्ते नस्लों नहीं हैं जो बीमार नहीं होती हैं , साथ ही साथ मोन्गल कुत्तों को पूरी तरह स्वस्थ और बीमारियों से मुक्त। हालांकि, हमें ज़ोर देना चाहिए कि नस्ल के कुत्तों की एक बड़ी आबादी लगातार वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं को दिखाती है।

लेकिन, Iquest- ऐसा क्यों होता है? वर्तमान कुत्ते नस्लों, पूरी तरह से मानकीकृत, दिखाएं कि कौन से गुण वांछनीय हैं और जो कुत्तों में नहीं हैं, जो कुछ प्रजनकों का कारण बनता है स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति बनाए रखने के बजाय कुछ विशेषताओं को अतिरंजित करने के लिए कड़ी मेहनत करें अपने कुत्तों में हम गैर जिम्मेदार प्रजनकों या उन लोगों के बारे में बात करते हैं जो उचित ज्ञान के बिना अपने घरों में उठाते हैं।

यदि आप नस्ल द्वारा कुत्तों की दीर्घायु के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हम आपको AnimalExpert द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं। कुत्ते नस्लों की हमारी पूरी मार्गदर्शिका खोजें और उनके बारे में और जानें।

नस्ल कुत्तों को और बीमारियां हैं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • एम। जैनसन, एल। लाइक्रे स्वीडन में कुत्ते नस्लों के हालिया प्रजनन इतिहास: इनब्रीडिंग की सामान्य दर, आनुवांशिक विविधता का व्यापक नुकसान और इनब्रिडिंग और स्वास्थ्य के बीच सहसंबंध की कमी विली ऑनलाइन लाइब्रेरी
  • कैनाइन विरासत विकार डेटाबेस यूपीईआई
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
» » अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें
© 2022 TonMobis.com