मेरे कुत्ते को घाव खरोंच से कैसे रोकें?

मेरे कुत्ते को घाव खरोंच से कैसे रोकें?

iquest- क्या आप अपने घर को कुत्ते के साथ साझा करते हैं? तो निश्चित रूप से आप पहले ही महसूस कर चुके हैं कि आपके पालतू जानवर का स्वास्थ्य कितना जटिल हो सकता है, क्योंकि हमारे प्यारे दोस्त कई स्थितियों के प्रति संवेदनशील हैं, जैसा कि हमारे साथ होता है।

यह महत्वपूर्ण है कि कुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा के बारे में मालिक के पास बुनियादी ज्ञान हो, हालांकि, हमें यह जानना चाहिए कि इन्हें तेजी से और तत्काल हस्तक्षेप करने का इरादा है, लेकिन पशु चिकित्सा देखभाल को प्रतिस्थापित नहीं करना है। हालांकि, यह इतना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते पशु चिकित्सक के पास जाता है जब भी उसे इसकी आवश्यकता होती है और हम घर पर पर्याप्त अनुवर्ती कार्य करते हैं।

अगर आपके कुत्ते को कभी भी सामयिक चोट का सामना करना पड़ा है, तो आपने शायद खुद से पूछा है "iquest- घाव खरोंच से मेरे कुत्ते को कैसे रोकें ?"पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको यह समझाते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकना
सूची

घाव की खरोंच और चाट

जब एक कष्टप्रद मच्छर काटने पीड़ित निश्चित रूप से आप रहकर खरोंच होगा, कभी कभी, हम भी हमारे एक मामूली घाव खरोंच, और एक घाव या चोट हमें असुविधा का कारण बनता है और दर्द है कि खरोंच के साथ पैदा कर सकता है एक सहज कार्य सभी जीवित प्राणियों में, विशेष रूप से हमारे साथी जानवरों में, जो स्पष्ट रूप से हमारे प्रवृत्तियों को हमारे मुकाबले एक बड़ी डिग्री तक सुरक्षित रखते हैं।

मुख्य समस्या यह है कि यह सहज कार्य परिणाम उचित उपचार के लिए बहुत प्रतिकूल घाव के अलावा, अत्यधिक खरोंच और चाट हमारे कुत्ते को प्रसन्न करने वाले पदार्थों की रिहाई का कारण बनती है, जो इस बुरी आदत को एक दुष्चक्र में बदल देती है। यह वही चाटना-इनाम-चाटना तंत्र एक्रल ग्रैनुलोमा का एक कारक कारक है।

घाव की खरोंच और चाट

एलिजाबेथ कॉलर

अलिज़बेटन कॉलर भी शंकु या घंटी शर्म की बात है के रूप में जाना, और उनके उपयोग विशेष रूप से सर्जरी के बाद बड़े पैमाने पर है, कुत्ते अंक शल्य समय से पहले ही वापस ले लिया से बचने के लिए।

यह एक है अत्यधिक तनावपूर्ण प्लास्टिक डिवाइस कुत्तों के लिए, क्योंकि यह उन्हें पर्याप्त दृष्टि से वंचित कर देता है और पर्यावरण पर हमारे पालतू जानवरों का नियंत्रण कम कर देता है। एलिजाबेथ कॉलर वाला एक कुत्ता निम्नलिखित प्रकट कर सकता है व्यवहार :

  • रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ टक्कर लगी है
  • चलना नहीं चाहता
  • अगर कोई दृष्टिकोण आता है तो दांतों को खींचें और दांत खींचें
  • पानी नहीं खा सकते या पी सकते हैं



जबकि इस कॉलर का उपयोग हमारे कुत्ते के लिए बिल्कुल सुखद नहीं है, कभी-कभी यह सबसे अच्छा विकल्प है , खासकर जब हम एक शल्य चिकित्सा घाव का सामना कर रहे हैं।

हम यह अनुभव कर सकते हैं सबसे सुखद अनुभव: कभी अपने कुत्ते के लिए एक आश्चर्य के दृष्टिकोण, बात करते हैं तो इससे पहले कि आप देख सकते हैं कि आप तक पहुंचने वाले हैं, उसके सामने खड़े उसे चलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, फर्नीचर है कि अब पालतू के लिए एक बाधा पैदा करने और उनके भोजन और पानी के कटोरे को जन्म देती निकाल दे ताकि आप फ़ीड कर सकते हैं बिना कठिनाई के

एलिजाबेथ कॉलर

बन्धन

घाव के खरोंच और चाट को रोकने के लिए एक उपकरण के रूप में एक पट्टी का उपयोग घाव के प्रकार, पट्टी के प्रकार और कुत्ते के व्यवहार पर निर्भर करेगा। आइए इन कारकों के बारे में अधिक विस्तार से देखें:

  • घाव: सभी घावों को बंद नहीं किया जा सकता है। आम तौर पर, जानवरों को छुट्टी देने से पहले शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप से व्युत्पन्न होते हैं, लेकिन अन्य हल्के, जैसे खरोंच या कटौती, बाहर के संपर्क से लाभ उठा सकते हैं।
  • पट्टियाँ: एक हल्का पट्टी खरोंच और घाव को मारने के हानिकारक प्रभावों को रोक नहीं सकती है। एक मोटी और संपीड़न पट्टी की आवश्यकता होती है, जिसका उपयुक्तता पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।
  • व्यवहार: खरोंच एक दृढ़ता से तैयार करने के लिए और चाटना घाव, यहां तक ​​कि सबसे जटिल पट्टी कुत्ते नष्ट करने में सक्षम हो सकता है इसलिए, कुत्ते में शांति को बढ़ावा और घड़ी उसे एक विधि या किसी अन्य पर फैसला करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।
बन्धन

घाव रक्षक

उन हल्के घावों की रक्षा के लिए यह एक ही समय में हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत ही आरामदायक विकल्प हो सकता है। ये उत्पाद स्प्रे या लोशन के रूप में हैं एक सुरक्षात्मक फिल्म बनाएं घाव पर और इस प्रकार पर्याप्त उपचार की अनुमति देता है।

उन्हें आसानी से फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह एक है पशु चिकित्सा उपयोग के लिए उपयुक्त उत्पाद , इस अर्थ में, पालतू जानवरों के लिए एक विशेष दुकान में इसे खरीदने का सबसे अच्छा विकल्प है।

घाव रक्षक

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को घाव खरोंच से कैसे रोकें? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता खरोंच और काटने जब तक यह खून बह रहा हैमेरा कुत्ता खरोंच और काटने जब तक यह खून बह रहा है
मेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता है
मेरा छोटा पिंचर कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा छोटा पिंचर कुत्ता बहुत खरोंच करता है
हमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्साहमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
एक बिल्ली द्वारा आंख में खरोंचएक बिल्ली द्वारा आंख में खरोंच
बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकेंघाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें
» » मेरे कुत्ते को घाव खरोंच से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com