क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?

क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?

, प्यार उपयोगी और कुछ के रूप में प्रति वफादार है, तो हमारे साथी कुत्तों के रूप में हम उन्हें सबसे अच्छा कंपनियों में से एक में मिल जो ठीक ही मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में परिभाषित किया गया है, एक गहरा भावनात्मक बंधन है कि शायद ही कभी परिभाषित कर सकते हैं बनाने के लिए आ रहा है शब्दों के साथ

निश्चित रूप से आप अपने कुत्ते को व्यवहार में देख सकते हैं कि बहुत मानव देखो और आप भूल नहीं करनी चाहिए कि कुत्तों को भी हम क्या महसूस करते हैं और संचारित के साथ जटिल सामाजिक संरचना का निर्माण और सहानुभूति का एक बहुत उत्पन्न करने में सक्षम हैं।

शायद आपने कभी खुद से पूछा है Iquest-Dogs ईर्ष्या महसूस करते हैं? यह संदेह है कि हम निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख में संबोधित करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या कुत्तों को प्यार महसूस होता है?
सूची

मनुष्यों और कुत्तों द्वारा साझा भावनाएं

कुत्ते गहरी नींद के चरणों के दौरान सपने देखने में सक्षम हैं, कुत्तों के पास भी विचार की एक निश्चित संरचना है, फिर, iquest- भावनाओं को हम क्यों नहीं सोचेंगे इंसानों के लिए अद्वितीय हैं?

हमारे दोस्त कुत्ते न केवल हम जो महसूस करते हैं, उसके प्रति सहानुभूति दिखाने में सक्षम हैं, बल्कि वे उन्हें भावनाएं भी होती हैं हम इसमें क्या पहचान सकते हैं:

  • रोना
  • उदासी
  • हर्ष
  • बेचैनी
  • डाह

हाँ, कुत्तों को भी एक जटिल सामाजिक संरचना की वजह से जलन महसूस करने में सक्षम हैं और यह माना जाता है कि इस ईर्ष्या एक महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करें: उनके मालिक के साथ संबंधों को सुरक्षित रखें.

मनुष्यों और कुत्तों द्वारा साझा भावनाएं

ईर्ष्या का परीक्षण

सैन डिएगो विश्वविद्यालय, मनोवैज्ञानिक क्रिस्टीन हैरिस के नेतृत्व में शोधकर्ताओं के एक दल के क्रम निर्धारित करने के लिए कुत्तों जलन महसूस करने में सक्षम थे में एक अध्ययन से बाहर ले जाने के लिए जिम्मेदार थे, परिणाम आश्चर्यजनक थे।




विभिन्न नस्लों के 36 कुत्तों का व्यवहार अध्ययन किया गया था। जब उनके मालिकों ने विभिन्न वस्तुओं के साथ बातचीत की, जैसे त्रि-आयामी बच्चों की किताबें, कुत्तों को अचूक थे, हालांकि, जब मालिकों ने एक कुत्ते का अनुकरण करने वाले भरे हुए जानवरों के साथ बातचीत की, तो ईर्ष्या का तंत्र गति में स्थापित किया गया था और कुछ पालतू जानवर अपने मालिक के बीच संबंध तोड़ने की कोशिश कर रहे थे और वे एक कुत्ते प्रतिद्वंद्वी मानते थे।

कुत्ते कैसे प्रकट होते हैं कि वे ईर्ष्यावान हैं?

जब एक कुत्ता ईर्ष्या है व्यवहार में परिवर्तन वे बहुत स्पष्ट और आश्चर्यजनक भी हैं, इन्हें निम्न तरीके से देखा जा सकता है:

  • बार्क और grunts
  • पूंछ के बहुत बेचैन आंदोलन
  • प्रिय व्यक्ति और प्रतिद्वंद्वी के रूप में माना जाने वाला एक के बीच बातचीत करने के लिए तंत्र
  • चिंता और बेचैनी

यह व्यवहार कुत्तों को दिखाता है वे अपने मालिक का ध्यान खोने और दूसरे या तीसरे विमान में जाने से डरते हैं , इसलिए वे अपने प्रतिद्वंद्वी दूध छुड़ाना करने के लिए हर संभव प्रयास करते, प्रयोग, साथ ही भौंकने में, कुत्तों का अध्ययन किया भरवां कुत्ते धक्का दिया के लिए बहुत आम हो गया था और उसे और उसके मालिक के बीच खड़े हैं।

कुत्ते कैसे प्रकट होते हैं कि वे ईर्ष्यावान हैं?

कुत्ते कैसे ईर्ष्या महसूस करते हैं?

हालांकि अध्ययन एक कुत्ते प्रतिद्वंद्वी को कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान केंद्रित, अगर आप इन सुविधाओं में से एक पालतू जानवर के साथ अपने जीवन का हिस्सा है, तो आप जानते हैं कि आप किसी भी स्थिति में जलन हो रही हो सकता है, जिसमें अपना पूरा ध्यान मत लो , निम्नलिखित के रूप में:

  • एक और कुत्ते के साथ सहअस्तित्व
  • एक और पालतू के साथ रहना
  • जोड़े के साथ स्नेह के नमूने
  • बच्चों के साथ स्नेह के नमूने
  • एक बच्चे का आगमन

अगर आपका कुत्ता महसूस करता है कि आप अपना ध्यान और अपना बदल देते हैं किसी तीसरे पक्ष के सामने स्नेह के नमूने , वह ईर्ष्या महसूस करेगा और विश्वास करेगा कि उसके साथ आपके रिश्ते की रक्षा करना जरूरी है।

कुत्ते कैसे ईर्ष्या महसूस करते हैं?

कुत्तों में ईर्ष्या को रोकें

एक कुत्ते को ईर्ष्या की स्थिति में प्रवेश करने से रोकना भी इसके व्यवहार में संभावित बदलावों को रोकने में मदद करेगा एक अधिक सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व का आनंद लें , इसके लिए, निम्नलिखित युक्तियां बहुत उपयोगी होंगी:

  • अपने कुत्ते को बच्चे की तरह न मानें
  • अपने पालतू जानवर को जल्दी सोसाइज करें
  • स्पष्ट सीमा निर्धारित करने, कुत्ते को ठीक से शिक्षित करता है
  • पिल्ला मंच से आक्रामक और स्वामित्व वाले व्यवहार को मिटा देता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्तों के रहस्यमय झुंडकुत्तों के रहस्यमय झुंड
क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
» » क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
© 2022 TonMobis.com