अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें

अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें

निश्चित रूप से आपको याद है जब पियोलिन ने कहा था: ldquo-iexcl- क्या प्यारा सा बिल्ली का बच्चा है! - सच यह है कि हमारी प्यारी छोटी पीली पक्षी सही है: बिल्लियों सुंदर हैं, उनके पास कुछ सम्मोहन है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि किसी बिंदु पर वे हमें खरोंच कर सकते हैं।

हमें नहीं सोचना चाहिए कि हमारी बिल्ली इसके कारण खराब है। एक स्वास्थ्य समस्या, एक बुरा समाजीकरण या अधिक परेशानियों- दूसरों के बीच, कुछ कारणों से हम खरोंच ले सकते हैं।

iquest- अगर हमारी बिल्लियों हमें खरोंच करते हैं तो हमें क्या करना चाहिए? अभी के लिए, Expertoanimal के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और आपको जो कुछ करना चाहिए उसे ढूंढने के लिए।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
सूची

बिल्ली खरोंच के लिए उपचार

1। Iquest- यह कौन था? यदि आप अपने पालतू जानवर हैं, तो आपके मन में शांति है कि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में सारी जानकारी जान सकें, हालांकि, अगर बिल्ली किसी मित्र या व्यक्ति से है, तो आपको उससे निम्नलिखित पूछना चाहिए:

  • Iquest- क्या आप चिंतित हैं?
  • iquest- क्या आपके पास प्रासंगिक टीका है?
  • Iquest- क्या वह बीमार है?
  • iquest- क्या आप हर समय घर पर हैं या आप बाहर जाते हैं?

यदि यह एक भटक बिल्ली की खरोंच है तो आपको डॉक्टर के पास जाना होगा। आपके पास जानवर और उसके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है, इसलिए यह संभावना है कि आपको टेटनस या एंटीबायोटिक उपचार दिया जाना चाहिए।

बिल्ली खरोंच के लिए उपचार

2. घाव की जांच करें। यहां आपको घाव की गहराई को देखना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि खरोंच ने त्वचा की कई परतों को छेद दिया है और यह अब थोड़ा खून बह रहा है, तो डॉक्टर के पास जाना सुविधाजनक है। बिल्लियों की नाखून बैक्टीरिया और गंदगी जमा कर सकते हैं।

iquest- घर पर मामूली खरोंच का इलाज कैसे करें?

  • साबुन के साथ अपने हाथ अच्छी तरह धो लें
  • घाव को प्रचुर मात्रा में पानी की एक धारा के नीचे रखें (बेहतर ठंडा)
  • साबुन और आस-पास के क्षेत्र के साथ घाव को धीरे-धीरे धो लें
  • घाव को पानी के जेट के नीचे बदलें
  • एक एंटीसेप्टिक लागू करें

"बिल्ली खरोंच की बीमारी"

आपने कभी इसके बारे में नहीं सुना होगा, लेकिन एक बीमारी है ldquo- gatordquo के खरोंच की बीमारी। इसका कारण बैक्टीरिया कहा जाता है Bartonella एसपीपी. बिल्लियों को fleas के माध्यम से बैक्टीरिया प्राप्त और पास।

iquest- बिल्लियों हमें बैक्टीरिया कैसे पास करते हैं? खरोंच और काटने के माध्यम से। इसके अलावा, अगर हम बिल्ली लार के संपर्क में आते हैं तो यह दिया जा सकता है। बेशक, द Bartonella एसपीपी यह मनुष्यों के बीच फैलता नहीं है।

iquest- बिल्ली खरोंच रोग के मुख्य लक्षण क्या हैं?

  • खरोंच क्षेत्र में छाले
  • खरोंच ठीक नहीं करता है
  • थकान
  • बुखार (हमेशा नहीं दिया जाता है)
  • सिरदर्द
  • हड्डी का दर्द
  • पेट दर्द
  • सामान्य असुविधा
  • लिम्फ नोड्स की सूजन

हम जानते हैं कि हम बिल्ली स्क्रैच की बीमारी से पीड़ित हैं, क्योंकि लिम्फ नोड्स की सूजन , ऊपर वर्णित लक्षणों में से एक।

लिम्फ नोड्स छोटी गेंदें होती हैं जो हमारे पूरे शरीर में वितरित की जाती हैं और हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली (संक्रमण के खिलाफ हमारी प्राकृतिक रक्षा) के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।




सबसे पहले हमें पता होना चाहिए कि हमारे शरीर के कौन से हिस्से गैंग्लिया हैं (याद रखें कि वे छोटे पत्थर की तरह हैं)। बगल के क्षेत्र में और गले में, क्लैविक के क्षेत्र के पास, नोड्यूल की सबसे बड़ी संख्या हमारी गर्दन में होती है।

अगर आपको किसी बिल्ली को खरोंचने के बारे में संदेह है तो आप स्क्रैच बीमारी के साथ संक्रमित हो सकते हैं, जो स्क्रैच क्षेत्र के नजदीकी नोड्स का क्षेत्र है (ध्यान रखें कि बीमारी में आमतौर पर दिखाई देने में लगभग दो सप्ताह लगते हैं)। उदाहरण के लिए, यदि आपके पालतू जानवर ने आपकी बांह खरोंच की है, यदि आप संक्रमित हैं, तो बगल में लिम्फ नोड्स को स्पर्श करने के लिए चोट लगनी चाहिए और बड़ा महसूस करना चाहिए। इसके अलावा, आप गर्म, लाल रंग का हिस्सा देख सकते हैं।

Iquest- मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे लिम्फ नोड्स सूजन हो गए हैं?

आम तौर पर, यह एक गंभीर बीमारी नहीं है। सबसे संभव बात यह है कि आपका डॉक्टर एंटीबायोटिक दवाओं को निर्धारित करता है और यही वह जगह है जहां सब कुछ समाप्त होता है। हालांकि, अपने डॉक्टर के पास कभी नहीं रुकें ताकि वह वह हो जो सटीक निदान करता है।

क्या टॉक्सोप्लाज्मोसिस मुझे संक्रमित कर सकता है?

टोक्सोप्लाज्मोसिस एक परजीवी बीमारी है जो किसी भी गर्म खून वाले जानवर को प्रभावित कर सकती है। हालांकि, फेलिन में, यह मामला हो सकता है कि इस बीमारी को उनके मल के माध्यम से स्थानांतरित किया जाता है। ऐसे कई लोग हैं जिनके पास संदेह है कि यदि खरोंच या काटने के माध्यम से इस बीमारी को स्थानांतरित किया जा सकता है। आप इस तरह शांत हो सकते हैं संक्रम असंभव है.

क्या टॉक्सोप्लाज्मोसिस मुझे संक्रमित कर सकता है?

यह मुझे खरोंच क्यों किया?

जैसा कि मैंने आपको लेख की शुरुआत में बताया था, कई कारण हैं संभव है कि एक बिल्ली खरोंच करने के लिए नेतृत्व करें। सबसे पहले हमें यह करना होगा कि यह एक चिकित्सा समस्या है। यदि आप देखते हैं कि आपका पालतू सामान्य रूप से व्यवहार नहीं कर रहा है (उदाहरण के लिए खुद को राहत देने के लिए अपने sandpit पर जाना बंद करना होगा) यह हो सकता है कि आपकी बिल्ली बीमार है।

हमारी छोटी बिल्ली को खरोंच करने का एक और संभावित कारण यह है कि हमने उसे बुरी तरह सिखाया है। कभी-कभी, जब वे पिल्ले होते हैं, हम उनके साथ अपने हाथों और पैरों के साथ खेलते हैं। पहले पल से हमें स्क्रैपर्स का उपयोग करना होगा, लेकिन वह समझ जाएगा कि आपकी उंगलियां मस्ती करने के लिए कुछ हैं।

  • युक्ति: इसे पहले दिन से साफ़ करें जो खरोंच नहीं है। उसे बताओ ldquo-nordquo- जब भी आप अपने नाखूनों को नाखून करते हैं तो आपको आवाज की गंभीर स्वर के साथ जहां आपको नहीं करना चाहिए।

Iquest- क्या आपने सोचा है कि आपकी बिल्ली ऊब गई है या नहीं?

उसे मनोरंजन रखने के लिए खिलौनों का प्रयोग करें। इसके अलावा, अगर आपके पास घर पर जगह है, तो आप एक साहसिक स्थान बना सकते हैं। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह बहुत आसान है और आपको पागल कर देगा। इसके अलावा, यह आपको आकार में रहने और मोटापे को रोकने में मदद करेगा।

मुझे आशा है कि आपको यह आलेख दिलचस्प लगेगा, iexcl- मुझे आपकी सभी टिप्पणियां या अनुभव छोड़ने में संकोच नहीं करते!

यह मुझे खरोंच क्यों किया?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
मेरी बिल्ली का बाघ खराब हो गया हैमेरी बिल्ली का बाघ खराब हो गया है
बिल्ली Meowing बंद नहीं करता हैबिल्ली Meowing बंद नहीं करता है
मेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक हैमेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक है
खरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता हैखरोंच के दौरान बिल्ली का बच्चा उसके कान को चोट पहुंचाता है
मेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती हैमेरी बिल्ली अक्सर उसके कान खरोंच करती है
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
» » अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com