मेरे कुत्ते को एक और कुत्ते के साथ समस्या क्यों है

मेरे कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ समस्या क्यों है
कुत्ते हमलों अन्य perrosEsta सवालों के घर में एक कुत्ते के लिए सबसे ज्यादा पूछे मालिकों आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं में से एक है, लेकिन एक बार के बाहर आक्रामक, एकांतप्रिय या दूसरों के डर को संबोधित कर के बिना चलने में सक्षम नहीं है कुत्तों, निष्कर्ष में, यह नहीं जानता कि कैसे अन्य कुत्तों से संबंधित होना है ताकि यह एक गंभीर सामाजिक समस्या प्रस्तुत करे।

कई मालिकों का वादा यह है कि उनका कुत्ता प्रकृति से जन्म से आक्रामक है। बिल्कुल झूठा कोई कुत्ता नहीं है कि प्रकृति द्वारा आक्रामक है (न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के अल्पसंख्यक मामलों को छोड़कर), और मुख्य कारण यह है कि कुत्ता दूसरों के साथ आक्रामक है, मुख्य रूप से इसका मालिक है। जो लोग इसे पढ़ रहे हैं और जिनके पास इन विशेषताओं का कुत्ता है, वे इस बात से सहमत नहीं होंगे क्योंकि उन्हें हिंसा के बिना शिक्षित किया गया है, चिल्लाने के बिना, यहां तक ​​कि बहुत अधिक सहमति, इत्यादि।




खैर, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कुत्ते के बीच कुत्ते को कितना प्रशिक्षित करते हैं यदि आप अपने बचपन में सही ढंग से शिक्षित और सामाजिककृत नहीं हुए हैं, तो आप इस समस्या को पेश करेंगे। लेकिन चलिए कारणों का विश्लेषण करते हैं:

समाजीकरण: एक महत्वपूर्ण अवधि है कि सभी कुत्ते अपने बचपन में 2 से 4 महीने की आयु के दौरान खर्च करते हैं, जिसमें पिल्ला सामाजिककरण की अवधि के माध्यम से जाती है। इस अवधि में पिल्ला सामाजिक बातचीत के प्रति अत्यधिक संवेदनशील है। यह दूसरे कुत्तों, लोगों, पर्यावरण के साथ कम या ज्यादा मिलनसार एडल्ट के लिए इन सामाजिक संबंधों पर निर्भर करेगा ... यही कारण है, अगर 2 और 4 महीने के बीच आप सभी प्रकार के लोगों के साथ कई सामाजिक संबंधों के लिए अपने पिल्ला बेनकाब, कुत्तों के साथ पिल्ले, वयस्क कुत्तों, आदि, विभिन्न ध्वनियों और वातावरण के साथ साथ, कुत्ते बहुत तीव्रता से आत्मसात जाएगा इन सभी रिश्तों (अन्य कुत्तों के साथ रिश्ते,, सावधान रहना चाहिए हमेशा धनात्मक अन्यथा, कुत्तों में एक आघात बना सकते हैं )। यह दुर्भाग्यपूर्ण संयोग देता है कि इस समाजीकरण अवधि के टीकाकरण की अवधि के साथ मेल खाता है और काफी गलत तरीके से, पशु चिकित्सकों पिल्लों को निगरानी में और आवश्यकता होती है उनके मालिकों सड़क पर कदम नहीं है रोगों करार से बचने के लिए, सामाजिक क्षति के बारे में सोच के बिना और भावनात्मक है कि वे कुत्तों में बना रहे हैं। मेरी सिफारिश यह है कि आप कुत्ते को भटकने के बिना अपने पिल्ला को सामाजिक बनाते हैं, बहुत गंदे फर्श देख रहे हैं कि वह सड़क से कुछ भी नहीं खाता है। स्वामी के रूप में आप टहलने के लिए रह सकते हैं या अन्य कुत्ते या पिल्लों आप पहले से ही जानते हैं और टीका लगाया पिल्ला के लिए एक खतरा रिवर्स नहीं है के साथ खेलते हैं, लेकिन हाँ या हाँ, पिल्ला socialized किया जाना चाहिए। एक सामाजिक पिल्ला एक कुत्ता सामाजिक रूप से सक्रिय, आत्मविश्वास, आत्मविश्वास, और अन्य कुत्तों के साथ अपने रिश्ते में बहुत संतुलित होगा।
शिक्षा: मानवकरण नहीं, यह कुंजी है। आपको कुत्ते को कभी भी मानवकृत नहीं करना चाहिए, आपको हमेशा कुत्ते की प्रकृति के अनुसार शिक्षित करना चाहिए, जहां एक दृढ़ता से चिह्नित सामाजिक पदानुक्रम है जिसमें एक नेता है जो आपको होना चाहिए, और एक विनम्र व्यक्ति जो आपका कुत्ता होना चाहिए। इन भूमिकाओं में शिक्षित न करें, कभी भी अपने कुत्ते को नेता बनने की इजाजत न दें क्योंकि अन्यथा आपको न केवल घरेलू व्यवहार में समस्याएं होंगी, लेकिन यदि आप उन पर हावी नहीं हैं तो आप के बाहर अन्य कुत्तों से कैसे संबंधित होना चाहिए।
मुझे यकीन है कि यदि आप इन दो दिशानिर्देशों का ख्याल रखते हैं, तो आपके कुत्ते के पास बहुत अच्छे सामाजिक संबंध होंगे। लेकिन, अगर आप पहले से स्थापित हैं तो आप इस समस्या को कैसे हल कर सकते हैं? देखें कि घर पर आप उसे नेतृत्व या जमा करने के लिए शिक्षित कर रहे हैं। अगर आपको घर पर कार्रवाई बदलनी है, तो उन्हें बदलें। तुम हमेशा उन चीजों तुम गलत कर रहे थे फिर से सिखाना और घर में एक नई भूमिका लेने के लिए अपने कुत्ते को मदद करने के लिए समय में हैं, और सवारी और अन्य कुत्तों के साथ अपने संबंधों, यदि आवश्यक हो तो एक थूथन के साथ नमक के लिए के रूप में, लोगों को रहता है कुत्तों और टहलने के लिए एक साथ आते हैं, एक साथ साथ खेलते हैं और डांटती अपने कुत्ते की समाज विरोधी क्रिया (लगाकर गुर्राता, भौंकने, आदि) उसे आदेश देने बैठ जाओ करने के लिए और कोई कह रहा है जो। यह एक आसान काम नहीं है और यह आपको सप्ताह ले जाएगा, लेकिन आपका प्रयास और दृढ़ता आपके सामाजिक सामाजिक संतुलित कुत्ते के प्रति अपने अनौपचारिक कुत्ते को पुनर्वास करने में सक्षम होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है, खेलने के लिए लड़ना नहीं होगाकुत्ते अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक है, खेलने के लिए लड़ना नहीं होगा
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
संभोग करने वाले आक्रामक कुत्तेसंभोग करने वाले आक्रामक कुत्ते
» » मेरे कुत्ते को एक और कुत्ते के साथ समस्या क्यों है
© 2022 TonMobis.com