अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें

अपने काम को और अधिक सुलभ बनाने में कैसे मदद करें

एक सामाजिक स्तर पर एकदम सही कुत्ता वह है जो जानता है कि सभी कुत्तों को एक दोस्ताना और आत्मविश्वास से कैसे डर के बिना, हिंसा के विस्फोट और संतुलित तरीके से कैसे संबंधित है। और यदि आपका कुत्ता ऐसा नहीं है, तो तौलिया में निराशा न करें या फेंक न दें। आखिरी चीज आपको करना चाहिए अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों से मुकाबला करने से रोकें क्योंकि वह बहुत मिलनसार नहीं है।

कुत्ते सामाजिक कौशल में सुधार

क्या आप जानते थे कि अगर कुत्ता बहुत मिलनसार नहीं है या कुछ सामाजिक कौशल में विफल रहता है तो हमारी गलती है? त्रुटि तब शुरू होती है जब 2 से 4 महीने के बीच पिल्ला अन्य कुत्तों से संबंधित नहीं होती है। इस अवधि कि सामाजिक जागरूकता, यानी, जब कुत्ते अन्य कुत्तों के साथ संबंधों के लिए अधिक संवेदनशील है की अवधि जगह लेता है के दौरान होता है, और इसलिए हम मदद करनी चाहिए इन संबंधों किया जाता है, जहां है त्रुटि? कौन सा टीकाकरण के रूप में अवधि के साथ मेल खाता, पशु चिकित्सकों को प्रतिबंधित पिल्लों के मालिकों अपने साथियों के साथ बातचीत, इसलिए वे वंचित कर रहे हैं पिल्लों स्वाभाविक रूप से सामाजिक जागरूकता की इस अवधि के बाहर ले जाने के।

हमें क्या करना चाहिए कुत्ते कि अन्य कुत्तों के साथ जब भी संभव संबंधित मदद, कुत्ते छोड़ने हो! कि हम क्या याद मनुष्य का एक बहुत भी कुत्ते के पास मानवीय बनाने के लिए है, तो हम अन्य कुत्तों के साथ पर्याप्त संबंधित अनुमति नहीं देते है, अपने जीवन के ज्यादातर लोगों से संबंधित हैं, और अंत में, कुत्ता एक कुत्ते के रूप में सामाजिक कौशल खो देता है। तो, यहां अन्य कुत्तों के साथ इन सामाजिक संबंधों को सुधारने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:

जब आप अपने कुत्ते के साथ जाते हैं और किसी अन्य कुत्ते के साथ पार जाने के लिए अपने तंत्रिकाओं को प्राप्त करना सबसे बुरी चीज है जो आप कर सकते हैं। पट्टा हमेशा आराम से, ढीला होता है, क्योंकि जिस क्षण आप इसे परेशान करते हैं, कुत्ते को दबाते हैं और इसे शक्ति देते हैं, तो आप दूसरे कुत्ते के लिए असभ्य हो सकते हैं। शांति से चलने की कोशिश करें और अपने कुत्ते को दूसरे कुत्ते से संबंधित तरीके से प्रेषित करें: दूसरे कुत्ते को सहारा दें, एक हंसमुख और मीठे स्वर का उपयोग करें। तो आपका कुत्ता अन्य आंखों के साथ उसके बराबर दिखाई देगा।




इनाम का प्रयोग करें। Caresses, प्रशंसा और मिठाई, विशेष रूप से उपहार, जब आपका कुत्ता किसी अन्य कुत्ते और एक NO के साथ सकारात्मक रूप से संबंधित है और जब वह आक्रामक रूप से करता है बैठ जाओ। जब आपका कुत्ता जोड़ता है कि कैंडी होती है तो यह अन्य कुत्तों के साथ बेहतर होता है, इससे उसे दूसरी मानसिकता के साथ जाने में मदद मिलेगी।

कुत्ते दोस्तों को फ़िल्टर करें। ऐसे कुत्ते हैं जो आपके कुत्ते को दूसरों से बेहतर गिरेंगे। अच्छी तरह से कुत्ते के साथ कुत्तों के साथ अन्य दिनों के लिए रहने की कोशिश करता है, ताकि आपका कुत्ता अपने सहानुभूतिपूर्ण सहकर्मियों से मेल खाता है, इस प्रकार सामाजिक संबंधों को मजबूत करता है।

बिना पट्टा के सामाजिक संबंध। जिन रिश्तों में आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ दौड़ने और खेलने की स्वतंत्रता का आनंद ले सकता है वह अमूल्य है। पट्टा आप आनंद नहीं कर सकते, तो आप कर सकते हैं जहां (कुत्ता समुद्र तट, कुत्ते पार्क, आदि) अपने कुत्ते को ढीला और इसे संबंधित है के रूप में वह चाहता है के साथ। वहाँ सभी नोटिस का, ग्रन्ट्स, काटने का होगा प्रयास, जब तक कि स्थिति गंभीर है, तो आप लक्ष्यों, न जाने कुत्तों अपने मतभेदों को व्यवस्थित, हालांकि, अगर आप देखते हैं कि वहाँ चेतावनी दांत को पढ़ाने के लिए दोहराया है, के प्रयासों बढ़ते प्रभुत्व, आदि, फिर, हाँ यह बेहतर है कि हम संघर्ष से बचें।

अपने कुत्ते के सामाजिक कौशल में सुधार करने के लिए, उसे अन्य कुत्तों के साथ अधिक समय बिताने की अनुमति देने से बेहतर कुछ भी नहीं है, और उसे और अधिक कुत्ते बनने दें। आप देखेंगे कि समय के साथ आप अन्य कुत्तों की कंपनी का आनंद लेंगे और यहां तक ​​कि संतुलित तरीके से उनके साथ खेलने और बातचीत करने की कोशिश करेंगे।

बहुत गंभीर मामलों के लिए, आपके पास एक चिकित्सक की पेशेवर सहायता का सहारा लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार
» » अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें
© 2022 TonMobis.com