क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?

मालिकों की एक अच्छी संख्या उनके कुत्तों में एक "प्रभावशाली" व्यवहार का निरीक्षण करती है, जो परिवार के साथ अन्य congeners और घर पर दोनों प्रकट कर सकते हैं। "वर्चस्व" को प्रबंधित और नियंत्रित करने के लिए इसे कैसे शिक्षित किया जाए? हम आपको कुछ सिफारिशें देते हैं।

कैसे पहचानें कि आपका कुत्ता प्रभावशाली है या नहीं
पहला प्रभावशाली व्यवहार और आक्रामकता के बीच अंतर करना है, हालांकि यह अजीब बात नहीं है कि प्रभुत्व की तीव्र विशेषताएं आक्रामक या धमकाने वाले व्यवहार का कारण बन सकती हैं। कुत्तों क्योंकि सब कुछ "नियंत्रण" और दूसरों पर ही लागू करने और उसके मालिक एक पिल्ला के रूप में शुरू कर सकते हैं, खासकर अगर यह अधिकार और नेतृत्व की कमी दिखाता है और आप "हमेशा इसके साथ दूर होने" की अनुमति देता है के लिए इच्छुक के कुत्ते रवैया प्रमुख लोग जिद्दी होते हैं। कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी होने के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाता है, हालांकि व्यक्तिगत भिन्नता बहुत ही उल्लेखनीय है और किसी कुत्ते के पास एक प्रमुख चरित्र हो सकता है। अक्सर पुरुष भी मादाओं से अधिक होते हैं, हालांकि बहुत ही प्रभावशाली बिट्स के मामले भी होते हैं।

यदि आपने देखा है इनमें से कोई भी संकेत एक आदत में, आपके कुत्ते के प्रभुत्व की स्पष्ट प्रवृत्ति हो सकती है:

- आपको अपने फीडर से संपर्क करने की अनुमति नहीं देता है और यहां तक ​​कि उगता है या जब आप कोशिश करते हैं तो धमकी दे रहा है।

- अपने खिलौनों को छोड़ने के लिए स्वीकार न करें, अपनी चटनी छोड़ दें या जब आप इसे इंगित करते हैं तो कोई भी आंदोलन करें।

- जब आप इसके साथ खेलते हैं तो यह आपको उगता है या डराता है, और यदि आप खेल की तीव्रता में वृद्धि करते हैं तो यह व्यवहार अधिक तीव्र हो जाता है।

- किसी भी व्यक्ति या अन्य कुत्ते की अनुमति न दें या आपसे संपर्क न करें।




क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?

तुम क्या कर सकते हो
अक्सर, कुछ परिवारों में, कुत्ता एक गोद लेता है पदानुक्रमित प्रभावशाली भूमिका (कुत्ते के आकार के बावजूद) और इसे रखने की कोशिश करें स्थिति, धमकी के माध्यम से भी, यदि आप इस स्थिति को खतरे में देखते हैं।

प्रभुत्व है कि सामाजिक रणनीतियों कि कुत्तों एक दूसरे से संबंधित श्रृंगार कई की एक पद्धति है:, प्रभुत्व और प्रस्तुत करने की भूमिका जैसे जुआ, भोजन, क्षेत्र के रूप में कई स्थितियों में प्रकट होते हैं का ध्यान आकर्षित अपने मालिक, आदि वास्तविक समस्या तब उत्पन्न होगी जब कुत्ता सीमा से परे हो और आक्रामक व्यवहार दिखाता है। इस स्थिति को दूर करने में हमारी सहायता के लिए एक चिकित्सक या विशेषज्ञ प्रशिक्षक से सलाह लेने में संकोच न करें।

उचित शिक्षा सीमा और प्रतिबंध सेट के बाद से कुत्ते एक पिल्ला है, इस लिए अपने स्वयं के अच्छे के लिए "समझ" का सम्मान करना चाहिए और, इतना है कि यह एक सुरक्षित और चलाया वयस्क हो जाता है, और यह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है अच्छा इसका मतलब है समाजीकरण इससे आपको अपने परिवेश के साथ एक सामंजस्यपूर्ण और आत्मविश्वासपूर्ण तरीके से संबंधित मदद मिलेगी। दिशानिर्देश निर्धारित करना और हमेशा अपने कुत्ते के साथ लगातार और दृढ़ तरीके से व्यवहार करना बहुत महत्वपूर्ण है, बिना कागजात खोए। कुत्ते दृढ़ता, भावनात्मक स्थिरता और नियमों के लिए नेतृत्व का महत्व रखते हैं और अगर हम उन्हें अमानवीय और अप्रत्याशित चरित्र की सराहना करते हैं तो हम उनके नेताओं पर विचार नहीं करेंगे, जब हम चाहते हैं कि हम उनका पालन करें।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का व्यवहार और वृत्तिकुत्ते का व्यवहार और वृत्ति
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
मेरा कुत्ता प्रभावशाली हैमेरा कुत्ता प्रभावशाली है
एक प्रमुख कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंएक प्रमुख कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
प्रमुख आक्रामक कुत्तोंप्रमुख आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
सबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्तासबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्ता
प्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिएप्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए
कुत्तों में धमकाने को कैसे रोकेंकुत्तों में धमकाने को कैसे रोकें
» » क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
© 2022 TonMobis.com