क्या आप जानते थे कि सभी स्नैक्स आपके बालों के लिए अच्छे नहीं हैं?

छवि

हैलो दोस्तों,

आज हम घर पर बने कार्नाज़, पुरस्कार और पुरस्कारों के बारे में बात करेंगे, एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा या बहुत कम इंसानों पर विचार करें।

स्क्रीन कैप्चर 2014-08-08 11.11.55 पर

carnazas

यह जानने के लिए कि कैसे देना है carnaza आपका कुत्ता निम्नलिखित युक्तियों का पालन करता है:

  1. रंगों के साथ कार्नाज़ा के उत्पादों से बचें
  2. जैसे ही आप देखते हैं कि हड्डी नरम हो जाती है, इसे हटा दें और इसे कठोर बना दें। आप हड्डी है कि मुलायम फिर इसे वापस अपने प्यारे को देने के लिए कठोर जब तक चला गया बचाने के लिए, लेकिन एक सप्ताह से अधिक के लिए एक हड्डी carnaza रखने के लिए के बाद से बैक्टीरिया के प्रसार खतरनाक हो सकता है नहीं याद कर सकते हैं।
  3. कभी भी अपने कुत्ते से मांस को हटाने की कोशिश न करें जब यह अपने घुटने में होता है। एक और पुरस्कार के साथ अपना ध्यान बुलाओ और उसे बैठने के लिए कहें। फिर उसे पुरस्कार दें और मांस को जमीन से ले जाएं।
  4. उसे एक सप्ताह में दो से अधिक कार्नाज़ न दें। अधिमानतः बस एक दे दो।
  5. अपने प्यारे को उसके लिए मांस का सही आकार दें। बड़े कुत्तों के लिए आपको उन्हें बड़ा मांस देना होगा। इससे उन्हें पूरी हड्डी निगलने से रोका जाएगा।
  6. जब आप अपने कुत्ते को मांस देते हैं, तो इसे देखें। इसे अकेले कभी न छोड़ें। यह आपको बड़े टुकड़ों को निगलने से रोक देगा।
  7. घर पर अकेले होने पर उसे मनोरंजन करने के लिए एक कार्नाजा छोड़ दें।

स्क्रीनशॉट 2014-08-08 12.14.11 को

छवि (2)

पुरस्कार

इनका उपयोग आमतौर पर निम्नलिखित आदेशों के लिए आपके प्यारे को पुरस्कृत करने के लिए किया जाता है, हालांकि आप उन्हें थोड़ी देर में उपहार देने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।

इसकी विविधता और उपयोग के कारण यह जानना उचित है कि हमारे प्यारे को क्या देना है और किस स्थिति में और उन्हें इनाम के रूप में कैसे प्रशासित करना है। इस तरह हम हासिल करेंगे कि ये सीखने में प्रभावी हैं।

यह जानना कि हमारे बालों के लिए पुरस्कार कैसे चुनना है, हमें उन तत्वों को ध्यान में रखना चाहिए जैसे कि वे कितने पौष्टिक हैं, साथ ही साथ आकार, रंग या स्वाद जो उनके पास हो सकते हैं।

चूंकि वे खाद्य पदार्थ हैं, इसलिए उनकी जानकारी या पौष्टिक सामग्री के साथ-साथ उन सामग्रियों के लिए भी बहुत ध्यान दिया जाना चाहिए जिनके साथ वे बनाए जाते हैं।

स्क्रीन कैप्चर 2014-08-08 11.15.23 पर




आपको पुरस्कारों का कब और कैसे उपयोग करना चाहिए?

1. - हमारे प्यारे के उचित व्यवहार के लिए, उसकी डिलीवरी हमेशा कार्रवाई के लिए तत्काल होनी चाहिए और बधाई और माई के साथ रहना चाहिए। तो आपके बालों को पता चलेगा कि कार्रवाई ठीक है और इसे दोहराना जारी रखेगी।

2.- पहली बार आप इसे करते हैं, आपका कुत्ता इनाम के लिए करता है और यही कारण है कि हमेशा पुरस्कार देने की सलाह नहीं दी जाती है। कुत्ते सीखने तक कार्रवाई के लिए मजबूती और बधाई के लिए इनका आदान-प्रदान किया जा सकता है।

3.-चूंकि इन प्रक्रियाओं को समय की आवश्यकता होती है, इसलिए अच्छे कुत्ते का उपयोग करना सुविधाजनक होता है जो हमारे कुत्ते के अच्छे पोषण में हस्तक्षेप नहीं करते हैं।

4.-वसा में कम पुरस्कारों की तलाश करें, जो कार्बनिक अवयवों से बने होते हैं और जिनमें संतुलित पोषक तत्व होते हैं।

याद रखें कि इस शिक्षण प्रक्रिया के प्रभावी होने के लिए और पुरस्कार परिणाम देते हैं, यह आवश्यक है कि पूरा परिवार शिक्षा में समान नियमों का पालन करें ताकि कुत्ता भ्रमित न हो।

स्क्रीन कैप्चर 2014-08-08 12.13.42 पर

घर पर बनाये गये प्राइम

स्क्रीन कैप्चर 2014-08-08 11.15.13 पर

हमारे बालों के लिए निषिद्ध भोजन

मानव आहार में शामिल खाद्य पदार्थ हमेशा हमारे प्यारे के लिए फायदेमंद नहीं होते हैं। हमारे सामान्य आहार से खाद्य पदार्थों की एक श्रृंखला उनके लिए जहरीली हो सकती है। वे निम्नलिखित हैं:

  1. चॉकलेट: प्रामाणिक जहर। नहीं कोको ही कितना खतरनाक यह भोजन, लेकिन उसके सक्रिय संघटक, एक methylxanthine (थियोब्रोमाइन) है, जो सभी तरह, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर काम करता है, हृदय प्रणाली, चिकनी और कंकाल की मांसपेशी घंटे और यहां तक ​​कि करने के लिए अग्रणी दिनों उल्टी, दस्त, क्षिप्रहृदयता, सक्रियता, कांपना, आक्षेप और दिल का दौरा हो सकता है।
  2. कॉफी: इसमें मेथिलक्सैंथिन (कैफीन) भी होता है, जिसमें चॉकलेट के समान कारण और परिणाम होते हैं।
  3. मादक पेय: वे तंत्रिका, श्वसन और हृदय प्रणाली को निराश करेंगे और उन्हें मार सकते हैं। सबसे पहले हम घबराहट और शायद आक्रामकता देखेंगे।
  4. प्याज: हेमोलिटिक एनीमिया नामक बहुत गंभीर एनीमिया का कारण बनता है। यह लाल रक्त कोशिकाओं में एक ऑक्सीडेटिव प्रभाव उत्पन्न करेगा जिससे एक प्रकार के बुलबुले बन जाएंगे जो इसकी संरचना को समय-समय पर तोड़ने के बिंदु पर कमजोर कर देते हैं। हम कुछ दिनों के भीतर परिणामों के बारे में जागरूक हो जाएंगे, चलते समय अचूकता का निरीक्षण करेंगे, टैचिर्डिया, श्वसन संकट, कमजोरी और एनीमिया से संबंधित अन्य लक्षण।
  5. लहसुन: एनीमिया, जिगर की क्षति, दस्त और उल्टी भी पैदा कर रहा है।
  6. एवोकैडो: वसा में समृद्ध जो पेट दर्द, उल्टी और यहां तक ​​कि अग्नाशयशोथ का कारण बन सकता है।
  7. अंगूर और किशमिश: तीव्र गुर्दे की विफलता। लक्षण गुर्दे की विफलता, उल्टी, दस्त, सुस्ती और उच्च पानी के सेवन के विशिष्ट हैं।
  8. मैकडामिया पागल: उल्टी और हाइपरथेरिया के अलावा मांस की कठिनाइयों, कमजोरी और पिछड़े पैरों के पक्षाघात जैसी मोटर कठिनाइयों का कारण बन सकता है।
  9. यह स्पष्ट होना चाहिए कि इन सभी खाद्य पदार्थों का अनुपात तब प्रभावित होगा जब वे जहरीले हो जाएंगे।

स्क्रीन कैप्चर 2014-08-08 12.14.43 पर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेशअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेश
अपने कुत्ते के साथ घर पर छुट्टियों के लिए 5 खेलअपने कुत्ते के साथ घर पर छुट्टियों के लिए 5 खेल
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा पुरस्कारकुत्तों के लिए सबसे अच्छा पुरस्कार
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
इस कुत्ते में स्कूल के साथ चिंता से बचेंइस कुत्ते में स्कूल के साथ चिंता से बचें
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
» » क्या आप जानते थे कि सभी स्नैक्स आपके बालों के लिए अच्छे नहीं हैं?
© 2022 TonMobis.com