कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं

ensenar_a_un_perro_a_no_saltar_sobre_los_invitados.jpg

अधिकांश कुत्ते उन्हें नमस्कार करने के लिए लोगों के शीर्ष पर कूदते हैं। यह व्यवहार बहुत परेशान हो सकता है और यदि आपके पास एक बड़ा कुत्ता है तो यह भी खतरनाक हो सकता है क्योंकि यह लोगों को जमीन पर फेंक सकता है या उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। इस लेख में मैं समझाऊंगा कि आपका कुत्ता दौरे से ठीक से व्यवहार क्यों नहीं करता है और वह घबरा जाता है। मैं आपके कुत्ते को घर पर मिलने वाले मेहमानों पर कूदने के लिए प्रगतिशील चरणों के साथ एक विधि भी विस्तारित करूंगा।

आगंतुक आने पर मालिकों की सामान्य गलतियों

मालिक अक्सर अपने कुत्ते को मेहमानों के शीर्ष पर कूदने से रोकने के लिए कुछ गलतियां करते हैं। समस्या को ठीक करने के बजाय, ये त्रुटियां आपके कुत्ते के व्यवहार को मजबूत करती हैं। नीचे मैं सबसे आम गलतियों का विवरण देता हूं।

कुत्ते को पकड़ो: कई मालिक अपने कुत्ते के साथ रख देते हैं ताकि यह उनके मेहमानों को परेशान न करे। हालांकि, इस तरह से अभिनय करते हुए, कुत्ते को लोगों को देखने की और इच्छा होगी। अपने व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए कुत्ते को स्वाभाविक रूप से लोगों को देखने के लिए बेहतर होना बेहतर है।

नटस करते समय पालतू जानवर को कुत्ते को पालतू जानवर देना या उन्हें देना: यदि आप अपने कुत्ते को पालतू करते हैं (या यदि आपके आगंतुक उसे परेशान करते हैं) जब वह घबरा जाता है, तो लोग घर पर आने के लिए अधिक से अधिक उत्साहित होंगे। इस तरह से अभिनय करके, आप उत्तेजना और / या इस तथ्य को पुरस्कृत कर रहे हैं कि आपका कुत्ता लोगों पर कूदता है।

अपने कुत्ते को चिल्लाओ: यदि आप अपने कुत्ते पर चिल्लाते हैं, तो वह अपने व्यवहार को सही करने के बजाय और भी घबराएगा, इससे बढ़ेगा। अपने कुत्ते के साथ हमेशा एक शांत रवैया बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

अपने कुत्ते को लॉक करें: यदि आप आने वाले आगंतुकों को अपने कुत्ते को लॉक करते हैं, तो आप घर पर लोगों को प्राप्त करते समय व्यवहार नहीं करना सीख सकते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • एक छोटा पट्टा
  • एक छोटी सी कॉर्ड
  • पुरस्कार (फ्रैंकफर्ट सॉसेज)
  • एक गद्दे (आपके कुत्ते का बिस्तर)

मेरे कुत्ते को मेरी यात्राओं पर कूदने के लिए सिखाने के चरण

1) हाथ पर पट्टा के साथ सही और कुत्ते को पुरस्कृत करें

  • जब आपके मेहमान घंटी बजते हैं, तो पुरस्कार पाएं
  • अपने कुत्ते पर एक छोटा सा पट्टा रखो
  • दरवाजा खोलो
  • प्रत्येक बार जब आपका कुत्ता किसी व्यक्ति पर कूदता है, तो "नहीं" कहें और पंप को तब तक खींचें जब तक कि यह कूदता न हो जाए
  • इसे अपने नाम से बुलाओ और इसे पुरस्कृत करें

यदि इस कदम को करते हुए आपका कुत्ता मेहमानों पर कूद नहीं गया है तो आपको उसे अपने नाम से भी बुलाया जाना चाहिए और उसे इनाम देना चाहिए।

आपको इस चरण को तब तक दोहराना होगा जब तक कि आपका कुत्ता लोगों के ऊपर कूद न जाए। जब आप इसे हासिल कर लेते हैं, तो आप चरण 2 पर जा सकते हैं।

2) जमीन पर पट्टा के साथ सही और कुत्ते को पुरस्कृत करें

  • हर बार जब आपका कुत्ता किसी व्यक्ति पर कूदता है, तो "नहीं" कहें, झटके को पकड़ो और जब तक यह कूदता नहीं जाता तब तक नीचे खींचें
  • इसे अपने नाम से बुलाओ और इसे पुरस्कृत करें



यदि इस कदम को करते हुए आपका कुत्ता मेहमानों पर कूद नहीं गया है तो आपको उसे अपने नाम से भी बुलाया जाना चाहिए और उसे इनाम देना चाहिए।

आपको इस चरण को तब तक दोहराना होगा जब तक कि आपका कुत्ता लोगों पर कूद न जाए, जब आप इसे हासिल कर लेंगे, तो आप चरण 3 पर जा सकते हैं।

3) एक छोटी सी कॉर्ड के साथ सही और कुत्ते को पुरस्कृत करें

  • हर बार जब आपका कुत्ता किसी व्यक्ति पर कूदता है, तो "नहीं" कहें, छोटी कॉर्ड पकड़ो और इसे तब तक खींचें जब तक यह कूद नहीं जाता
  • इसे अपने नाम से बुलाओ और इसे पुरस्कृत करें

यदि इस कदम को करते हुए आपका कुत्ता मेहमानों पर कूद नहीं गया है तो आपको उसे अपने नाम से भी बुलाया जाना चाहिए और उसे इनाम देना चाहिए।

आपको इस चरण को दोहराना होगा जब तक कि आपका कुत्ता लोगों पर कूद न जाए, जब आप इसे हासिल कर लेंगे, तो आप चरण 4 पर जा सकते हैं।

4) केवल हार के साथ सही करें और कुत्ते को पुरस्कृत करें

  • अपने कुत्ते को अपने कॉलर से ढीला छोड़ दें
  • अगर वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है, तो "अच्छा" कहें और उसे इनाम दें
  • यदि वह दुर्व्यवहार करता है, तो "नहीं" कहें और उसे कॉलर खींचकर उसे सही करें जब तक वह कूदना बंद नहीं कर देता
  • इसे अपने नाम से बुलाओ और इसे पुरस्कृत करें

आपको इस चरण को तब तक दोहराना होगा जब तक कि आपका कुत्ता लोगों पर कूद न जाए, जब आप इसे हासिल कर लेंगे, तो आप चरण 5 पर जा सकते हैं।

5) पुरस्कार हटाएं

आपको पुरस्कारों को धीरे-धीरे कम करना होगा। इस चरण का उद्देश्य बिना किसी पुरस्कार दिए सही व्यवहार प्राप्त करना है। इसे प्रगतिशील करना महत्वपूर्ण है, ताकि आप पुरस्कार कम करने के लिए योजना का पालन कर सकें।

निष्कर्ष

आपके कुत्ते को आपके घर आने पर अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए शिक्षण देना उनके साथ सह-अस्तित्व के लिए आवश्यक है। जाहिर है यह भी महत्वपूर्ण है ताकि आप एक सुखद तरीके से यात्रा जारी रख सकें। आपके आदेश में चरणों का पालन करना महत्वपूर्ण है और जब आप पिछले चरण के उद्देश्य को प्राप्त कर चुके हैं तो केवल अगले स्थान पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कूदते कुत्तेकूदते कुत्ते
कुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंगकुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंग
बिल्कुल सही कुत्तोंबिल्कुल सही कुत्तों
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
कूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता हैकूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता है
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहींएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहीं
अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करेंअपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभकुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ
अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करेंअपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
» » कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
© 2022 TonMobis.com