जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

ग्राउंड पर लेटने के लिए कुत्ते को सिखाएं

अपने कुत्ते के लिए झूठ बोलना सीखना।
ऐसा लगता है कि, हमारे कुत्ते को शांत और शांत रखने के लिए, हमें उसे जमीन पर झूठ बोलने की जरूरत है।

यह प्रशिक्षण एक सरल और सबसे मजेदार है जिसे हम प्रशिक्षण में सामना कर सकते हैं। आप अपने पालतू जानवरों के साथ अच्छे समय बिताएंगे, जबकि आप अपने आदेशों का पालन करने के लिए शिक्षित होंगे।

चूंकि सभी कुत्ते एक ही गति से नहीं सीखते हैं, इसलिए आपको अपने इच्छित परिणामों को प्राप्त करने के लिए खुद को धैर्य से बांटना चाहिए। जानवरों को पिल्ला होने पर प्रशिक्षण शुरू करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि इस चरण के दौरान वे तेज़ी से सीखते हैं और आपके आदेशों को तेज़ी से आंतरिक बनाते हैं। एक वयस्क कुत्ता निश्चित रूप से सीख सकता है, लेकिन इसका थोड़ा और खर्च होगा।

यह सुविधाजनक है कि, कुत्ते को जमीन पर झूठ बोलने से पहले, उसे बैठने के लिए सिखाया गया है (इन युक्तियों का पालन करें), क्योंकि इससे सीखने की प्रक्रिया में काफी मदद मिलेगी। उस पहले प्रशिक्षण में, इस में हम पुरस्कार और कीवर्ड का उपयोग करेंगे।




झूठ बोलने के लिए एक कुत्ते को सिखाओ

जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को सिखाने के लिए, निम्नानुसार कदम हैं:

1. अगर आप कुत्ते को ऑर्डर करते हैं तो एक इनाम के रूप में आप एक इलाज या खिलौना प्राप्त करेंगे। इसे दिखाएं, इसलिए आप जानते हैं कि अगर आप अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं तो आप इसे प्राप्त करेंगे।
2. अपने स्नैउट के पास पुरस्कार रखें, और "झूठ बोलना" शब्द, या कुत्ते के लिए जो शब्द आप पसंद करते हैं उसे क्रिया की पहचान करने के लिए कहें।
3. पुरस्कार के साथ फर्श पर अपना हाथ कम करें, एक फर्म और स्पष्ट आवाज के साथ "झूठ बोलना" दोहराएं।
4. यदि आपका कुत्ता दुबला होना शुरू कर देता है, और अपनी कोहनी झुकाता है, तो उसे "बहुत अच्छा" या उस शब्द को प्रोत्साहित करें जिसे आप प्रोत्साहित करना चाहते हैं।
5. उसे पुरस्कार दें और दिन में पांच या छह बार प्रक्रिया दोहराएं।
आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि एक कुत्ते के प्रशिक्षण का सामना करते समय सर्वोत्तम परिणामों को प्राप्त करने के लिए सकारात्मक कंडीशनिंग महत्वपूर्ण है। यदि आप पुरस्कार देते हैं, उठने की कोशिश करें, इसे हटा दें और अपना हाथ वापस जमीन पर रखें, ताकि वह समझ सके कि आप उसे तब तक पुरस्कार नहीं देंगे जब तक कि वह जमीन पर झूठ बोल न सके।

यदि आपका कुत्ता अपनी आंखों के साथ पुरस्कार का पालन करता है, लेकिन झूठ नहीं बोलता है, तो उसे जमीन से अपना हाथ उठाए बिना कैंडी को हिलाकर ऐसा करने के लिए उत्तेजित करें।
कुछ समय बाद, आपका कुत्ता केवल आपके हाथ को जमीन पर कम करने के कार्यों को निष्पादित करना सीखेंगे। उस समय आप कैंडी के बिना प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं, बस यह कहकर कि आपने जो शब्द चुना है (उदाहरण के लिए, "झूठ बोलना")। प्रत्येक बार जब आप सही ढंग से अभ्यास करते हैं, तो बधाई दें। एक बार जब आप इसे कई बार दोहराते हैं, तो कई दिनों तक, आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षण के दौरान इस्तेमाल किए गए शब्द को सुनकर जमीन पर झूठ बोलेंगे।

हमारे कुत्ते को सिखाने के लिए धैर्य बहुत जरूरी है। हाथ के आंदोलन के साथ आदेश को मजबूत किए बिना फर्श पर झूठ बोलना सीखना मुश्किल हो सकता है। उस स्थिति में, आंदोलन के साथ फिर कोशिश करें, और इसे थोड़ा सा करके इसे रोकना बंद करें, इसे केवल मौखिक क्रम का पालन करने के लिए आदी करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेश
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
बैठने और झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएबैठने और झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
अपने कुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाओअपने कुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाओ
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्तों के लिए मूल आदेशकुत्तों के लिए मूल आदेश
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
» » जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com