कोलंबियाई savanna के जीवों

कोलंबियाई savanna के जीवों

कोलंबियाई savanna की मुख्य विशेषता यह है कि यह साल में आठ महीने के लिए बाढ़ बनी हुई है, और अन्य चार महीने बेहद शुष्क हैं। कोलंबियाई savanna के जीवों इसमें स्तनधारियों की 62 प्रजातियां शामिल हैं - 25 सरीसृप प्रजातियां - 315 पक्षी किस्मों - 23 उभयचर प्रजातियां और 107 मछली प्रजातियां।

व्यापक कोलंबियाई savanna मूल रूप से gramineous पौधों के होते हैं, जिसके लिए पशुधन उद्योग उत्कृष्ट मजदूरी के इस क्षेत्र में बस गया है।

इस लेख को पढ़ना जारी रखें और AnimalExpert में हम आपको कोलंबियाई savannah के जीवों के कुछ प्रोटोटाइपिकल जानवर दिखाएंगे:

आप में रुचि भी हो सकती है: अफ्रीकी savanna के जीव

मोरोकॉय कछुए

morrocoy कछुए , चेलोनोइडिस कार्बनिया, कोलंबिया में मोरोकोया सब्बेरा के रूप में भी जाना जाता है, यह कोलंबियाई savanna का एक ठेठ कछुआ है।

इसमें दैनिक आदतें होती हैं और पशुधन के लिए निर्धारित क्षेत्रों सहित सवाना में वितरित की जाती है। सबसे व्यस्त घंटे सुबह और शाम के दौरान होते हैं, दिन के सबसे गर्म भाग के दौरान छाया में शरण लेते हैं।

मोरोकॉय कछुए की एक विशेषता अपने पैरों पर लाल धब्बे हैं, जिन्हें भी जाना जाता है लाल पैर वाले कछुए . एक मोरोकॉय का आकार 30 से 50 सेमी तक है, जो उस क्षेत्र पर बहुत अधिक निर्भर करता है, क्योंकि यह वास्तव में दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में वितरित किया जाता है। इसके खोल का रंग बहुत विविध है। पुरुषों में प्रजनन की सुविधा के लिए अवतल स्तनपान होता है, जबकि मादाओं के पास यह फ्लैट होता है।

जंगली morrocoy कछुए कई कारणों से धमकी दी है: सबसे महत्वपूर्ण भोजन के रूप में शिकार है, क्योंकि यह पवित्र सप्ताह के दौरान एक विशिष्ट व्यंजन है - चर्च morrocoy sabanera "मछली" के रूप में मानता है। एक पालतू जानवर के रूप में कब्जा इसके प्रभाव को प्रभावित करता है खतरे की स्थिति.

सौभाग्य से, अब दुनिया भर में morrocoy कछुए hatcheries हैं, क्योंकि यह कछुए प्रेमियों द्वारा एक उत्कृष्ट पालतू माना जाता है।

मोरोकॉय कछुए

राजा गिद्ध

zopilote राजा , सरकोरामस पिताजी, कोलंबिया में जाना जाता है Buzzards के राजा.

यह काफी आकार का पक्षी है जो मूल रूप से कैरियन पर फ़ीड करता है। यह आकार में तीसरा अमेरिकी गिद्ध है, जो 67 से 81 सेंटीमीटर के बीच मापता है, जिसमें 120 से 200 सेमी तक के पंख होते हैं। इसका वजन 2.70 किलो से 4.50 किलो तक है।

धन्यवाद कि इसकी सबसे बड़ी खोपड़ी है और सबसे मजबूत चोटी सभी अमेरिकी गिद्धों में से, वह आमतौर पर लाशों को काटने और पहले फ़ीड करने वाले पहले व्यक्ति होते हैं। उनकी उपस्थिति उन गिद्धों के लिए रुकती है जो राजा गिद्ध खाने के लिए इंतजार करते हैं। जब दृश्य पर एक कंडोम दिखाई देता है तो केवल राजा गिद्ध को तब्दील कर दिया जाता है, हालांकि यह एक अनिवार्य तथ्य है जो दोनों प्रजातियों के बीच निवासों में अंतर देता है। यह धमकी नहीं है।

राजा गिद्ध

पेकरी हार




हार pecari, पेकरी ताजाकू, कोलंबिया में जाना जाता है अमेरिका देश का सुअर के आकार का एक चौपाया . यह सूअर के साथ एक निश्चित समानता के साथ एक स्तनपायी है। यह क्रॉस से 50 सेमी तक बढ़ता है, और 70 से 110 सेमी के बीच उपाय करता है। इसके कोट में मजबूत काले भूरे रंग के ब्रिस्टल होते हैं।

6 से 9 व्यक्तियों के समूहों में रहते हैं, लेकिन 30 व्यक्तियों के झुंड तक पहुंच सकते हैं। इसका आवास savanna, estuaries, कृषि और वानिकी क्षेत्रों है।

यह कंद, जड़ें, बीज, फल और कलियों सहित सभी प्रकार की सब्जियों पर खिलाता है, लेकिन कीड़ों या छोटे कशेरुकाओं को नकारता है। वे दैनिक जानवर हैं, और रात के दौरान वे burrows में आश्रय या बड़े पेड़ों की जड़ों के नीचे आश्रय।

वे मनुष्यों को अनदेखा करते हैं, लेकिन अगर उन्हें धमकी दी जाती है तो वे खड़े हो जाते हैं और कुछ लंबे समय से खुद को बचाते हैं फेंग जो खुद को तेज करते हैं मुंह खोलने और बंद करने पर। पीठ पर उनके पास एक गंधक ग्रंथि है जो एक बहुत मजबूत कस्तूरी को गुप्त करती है। यह एक खतरनाक प्रजाति नहीं है।

पेकरी हार

छोटा लड़का

Curito , हॉपलोस्टर्नम लिटोरेल, यह एक siluriform मछली है अनुमानों में बहुत आम है , अतिप्रवाह lagoons और शांत पानी। यह अमेज़ॅन, ओरिनोको और गुयाना नदियों के घाटियों में भी वितरित किया जाता है। पुरुष 24 सेमी तक पहुंचते हैं।

यह एक अविश्वसनीय अस्तित्व सुविधा वाला मछली है: शुष्क मौसम के दौरान मिट्टी में दफनाया गया है और इस अवधि के दौरान अपने पाचन तंत्र के बाद से हवा के बुलबुले निगलने से बचता है और इसकी संवहनी दीवारों के लिए धन्यवाद यह श्वसन अंग बनने की अनुमति देता है।

इसकी भोजन सर्वव्यापी है, और इसका वितरण क्षेत्र कोलंबिया, ब्राजील, गुयाना, सूरीनाम, त्रिनिदाद और वेनेज़ुएला में बहुत व्यापक है। यह वाणिज्यिक हितों वाली प्रजाति है, क्योंकि इसे एक स्वादिष्ट माना जाता है।

Ecoregistros.org की छवि:

छोटा लड़का

विरोधाभासी मेंढक

विरोधाभासी मेंढक , छद्म परावर्तक, बास मेंढक के रूप में भी जाना जाता है, यह कोलंबियाई-वेनेज़ुएला Llanos में एक आम उभयचर है। यह कोलंबियाई savanna के जीवों के सबसे लोकप्रिय जानवरों में से एक है।

इस अच्छे आकार के मेंढक के बारे में असाधारण बात यह है कि इसका टैडपोल वयस्क जानवर से बहुत बड़ा है, वजन में 40 सेमी और 500 ग्राम तक पहुंचने में सक्षम है। इस कारण से इसे एक विरोधाभासी मेंढक कहा जाता है। इसका आवास लैसस्ट्रिन अनुमान है, और यह जलीय विषम पर फ़ीड करता है। इन प्रजातियों को धमकी नहीं दी गई है।

विरोधाभासी मेंढक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कोलंबियाई savanna के जीवों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शुतुरमुर्ग भोजनशुतुरमुर्ग भोजन
अफ्रीकी savanna के जीवअफ्रीकी savanna के जीव
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
एक morrocoy कछुए की देखभालएक morrocoy कछुए की देखभाल
ताजे पानी के कछुए की प्रजातियांताजे पानी के कछुए की प्रजातियां
पिल्ले में हेरोइन तस्करी के लिए पशुचिकित्सक को गिरफ्तार किया जाता हैपिल्ले में हेरोइन तस्करी के लिए पशुचिकित्सक को गिरफ्तार किया जाता है
जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकारजड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
» » कोलंबियाई savanna के जीवों
© 2022 TonMobis.com