मैक्सिकन कैरेबियन का जीव

मैक्सिकन कैरेबियन का जीव

मैक्सिको की खाड़ी के समुद्री तट Resiguiendo, Campeche क्षेत्र समृद्ध मूंगा पट्टी है, जो मूंगा बार युकैटन प्रायद्वीप से जोड़ता है, और कैरेबियन सागर शुरू होता है में से। से वहाँ ग्वाटेमेले तट, बेलीज साथ जारी है, और Honduran तट तक जारी है। में गठित दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा प्रवाल गठन , ऑस्ट्रेलिया के कोरल रीफ के महान बाधा चट्टान से केवल पार हो गया।

जाहिर है, इस ग्रेट बैरियर रीफ कि मैक्सिकन कैरेबियन क्षेत्र में शुरू होता है की वजह से, वहाँ अनगिनत समुद्री बड़े और स्वर्ग के अपने बड़े मछली पशुवर्ग प्लवक की मात्रा से आकर्षित प्रजातियां हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, हम आपको सबसे विशिष्ट उदाहरणों का पर्दाफाश करेंगे मैक्सिकन कैरिबियन के जीवों.

आप में रुचि भी हो सकती है: मेक्सिको के समुद्री जीव
सूची

व्हेल शार्क, एक महान प्लैंकटन खाने वाला

व्हेल शार्क , Rhincodon टाइपस, यह दुनिया की सबसे बड़ी मछली है। इसके विशाल आकार के बावजूद यह एक हानिरहित मछली है। वे लगभग 12 मीटर मापते हैं, और लगभग 15 टन वजन करते हैं। मई से सितंबर तक, मेक्सिको के इस कैरीबियाई तट के पास 400 लोगों तक के समूहों को खिलाने के लिए देखा गया है।

व्हेल शार्क, एक महान प्लैंकटन खाने वाला

काला पंख वाला स्टिंग्रे

काला पंख पट्टी कंबल , मंता बिरोस्ट्रिस, यह एक और विशाल है जो प्लैंकटन पर उगता है। यह विशाल मछली अवधि में लगभग 6 मीटर माप सकती है।

परिस्थिति होती है, कि इसके विशाल शरीर के कारण कई परजीवी और कवक इसका पालन करते हैं। वे कैरीबियाई पानी में अपने प्रवास का लाभ उठाते हैं ताकि उनके शरीर से जुड़े परजीवी पर छोटी मछली फ़ीड हो। वे निष्क्रियता तैरते हैं ताकि सफाई मछली अपना काम करे।

काला पंख वाला स्टिंग्रे

बैल शार्क

बैल शार्क , Carcharhinus leucas, यह उन कैरीबियन जल की ट्रॉफिक श्रृंखला के शीर्ष पर एक डरावना शिकारी है। शार्क की कई अन्य प्रजातियां हैं, लेकिन बैल शार्क उनके बीच सबसे अधिक प्रतिनिधि है। वे 3.5 मीटर तक माप सकते हैं और लगभग 250 किलोग्राम वजन कर सकते हैं।

कई अवसरों में यह शार्क नदियों से चढ़ता है, कई किलोमीटर अंतर्देशीय वापस जा रहा है। शार्क की इस प्रजाति के बीच यह दुर्लभ गुणवत्ता अनजाने में रह सकती है समुद्री जल, खारे और मीठे , वर्तमान में यह प्रजातियों का विस्तार होने का कारण बनता है, जबकि शार्क की अन्य प्रजातियों में अतिसंवेदनशील होने के कारण गंभीर समस्याएं होती हैं। यह अनूठी गुणवत्ता गुर्दे के पास एक ग्रंथि के कारण है जो इसे किसी भी प्रकार के पानी में आपके शरीर की लवणता को स्थिर करने की अनुमति देती है।

बैल शार्क

शक्तिशाली शार्क की यह प्रजातियां कैरेबियन जल में प्रचलित है, हालांकि एक और शार्क है बैल भी कहा जाता है अंग्रेजी में, Carcharias वृषभ, जिसका अस्तित्व खतरे में है। इसका आकार 2.20 मीटर है, और इसका वजन 170 किलोग्राम है। इस प्रजाति को भी जाना जाता है सार्डिनियन शार्क स्पेनिश में यह मैक्सिकन कैरीबियाई जीवों के सबसे प्रभावशाली जानवरों में से एक है।

Barracuda

barracudas , Sphyraena Barracuda, वे चमकदार मौसम के दौरान बड़े स्कूलों में इकट्ठे होते हैं। फिर वे अकेले अपने जीवन, या छोटे बैंकों में जारी रखते हैं। Barracuda की 20 से अधिक प्रजातियां हैं।

वे बहुत ही भयानक मछली हैं कि उनके बड़े नमूने 2 मीटर रगड़ते हैं। सबसे छोटे नमूने 45 सेमी से मापते हैं। वे मुख्य रूप से अन्य मछली, सेफलोपोड और झींगा पर फ़ीड करते हैं। वे अदृश्य मछली हैं क्योंकि वे जहरीले मछली (दूसरों के बीच पफर मछली) पर भोजन करते हैं। वे नरभक्षण का अभ्यास करते हैं उनके युवा के साथ।

Barracudas त्वरण की गति के लिए धन्यवाद जो उन्हें अपने शिकार के खिलाफ 90 किमी / घंटा पर प्रोजेक्ट करने की अनुमति देता है, निरंतर और बहुत आक्रामक शिकारी हैं। गोताखोरों पर हमला करने में संकोच नहीं करें।

Barracuda

सेलफिश




सेलफ़िश , Istiophorus albicans, यह शायद मछली है जो तेजी से तैरती है। इसकी गति को मापने के लिए मापा गया है 109 किमी / घंटा से अधिक हो सकता है.

दुर्भाग्यवश, मछली पकड़ने से अधिक विलुप्त होने का खतरा है। अतीत में यह 3 मीटर तक मछली के लिए असामान्य नहीं था। 1963 में मछली है कि नौकायन पकड़े गए थे की औसत वजन 120 किलो था। लेकिन नमूनों सिर्फ 40 किलो बड़ा नमूनों तक पहुँचने आज पकड़े जाते हैं,।

यह अनुमान लगाया गया है कि यह 2 सेकंड में ओलंपिक पूल के 50 मीटर पार करेगा। 50 मीटर में तैराकी के लिए विश्व रिकॉर्ड, 20.9 1 सेकंड में पंजीकृत है।

Fineartamerica.com छवि:

सेलफिश

कछुए की विभिन्न प्रजातियां

कैरेबियन सागर के मैक्सिकन समुद्र तटों में समुद्र के कछुए की 4 प्रजातियों के लिए आधार पैदा करने का विशेषाधिकार है।

हॉक्सबिल कछुए

हॉक्सबिल कछुए या Eretmochelys imbricata. यह सुंदर कछुए है बहुत धमकी दी . सौभाग्य से, मेक्सिको में संरक्षण संघ हैं जो उनके पुनरुत्पादन को सुनिश्चित करते हैं।

कछुए की विभिन्न प्रजातियां

हरा कछुए

हरा कछुए या चेलोनीया मादास. यह एक बड़ा समुद्री कछुआ है, जिसे भी धमकी दी जाती है। यह सबसे खूबसूरत मैक्सिकन कैरीबियाई जीवों के कछुओं में से एक है।

लेदरबैक कछुए

चमड़े की कछुए कछुए या डर्माचेलीस कोरियासी यह शायद मैक्सिकन कैरीबियाई जीवों के सबसे लोकप्रिय कछुओं में से एक है। यह सबसे बड़ा समुद्री कछुआ है। यह 2 मीटर से अधिक माप सकता है और 600 किलोग्राम वजन कर सकता है। दूसरों की तरह, यह धमकी दी गई है।

Loggerhead समुद्री कछुए

कछुओं के साथ खत्म करने के लिए हम लॉगरहेड कछुए के बारे में भी बात करेंगे Caretta Caretta. यह समुद्री कछुए ग्रह के समुद्र और महासागरों में वितरित किया जाता है। वे औसतन 9 0 सेमी मापते हैं और 135 किलोग्राम वजन करते हैं, हालांकि बहुत बड़े नमूने हैं जो 210 सेमी तक और 545 किलोग्राम वजन तक पहुंच सकते हैं। यह धमकी दी गई है।

सौभाग्य से, मेक्सिको में कई पर्यावरण समूह हैं जो अपने जीवों की विशाल संपत्ति को संरक्षित रखने के लिए चिंतित हैं। नौसेना और भूमि दोनों। हम उनके काम के लिए धन्यवाद करते हैं और हम उन्हें अधिक दृढ़ संकल्प और सरकारी समर्थन के साथ जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

शाही फ्रिगेट

रॉयल फ्रिगेट , Fregata शानदार, यह एक महान समुद्री पक्षी है जो मैक्सिकन कैरिबियन में रहता है। यह 1 मीटर लंबा और 2.20 मीटर अवधि में मापता है। यह मछली और अन्य समुद्री पक्षियों पर फ़ीड करता है।

शाही फ्रिगेट

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मैक्सिकन कैरेबियन का जीव , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सागर कछुएसागर कछुए
व्हेल शार्क खिलानेव्हेल शार्क खिलाने
भूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरोंभूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरों
संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई है
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव हैक्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
महान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशुमहान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
» » मैक्सिकन कैरेबियन का जीव
© 2022 TonMobis.com