ताजे पानी के कछुए की प्रजातियां

ताजे पानी के कछुए की प्रजातियां

Iquest- क्या आप एक कछुए को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं? दुनिया भर में ताजा पानी के कछुए विविध और सुंदर हैं। हम उन्हें झीलों, दलदलों और यहां तक ​​कि नदी के किनारे भी पाते हैं, हालांकि, वे विशेष रूप से छोटे बच्चों के बीच उनकी सरल देखभाल के लिए भी बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर हैं।

आपको इस बारे में सूचित करने के लिए ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें ताजे पानी के कछुए की प्रजातियां यह जानने के लिए कि आपके और आपके परिवार के लिए कौन सा सबसे अच्छा है।

आप में रुचि भी हो सकती है: ताजे पानी के डॉल्फ़िन के प्रकार
सूची

लाल ईयर कछुए

शुरू करने के लिए, हम इसके बारे में बात करेंगे लाल ईयर कछुए , हालांकि इसका वैज्ञानिक नाम है Trachemys स्क्रिप्ट एलिगेंस. इसका प्राकृतिक आवास मेक्सिको और संयुक्त राज्य अमेरिका में पाया जाता है, मिसिसिपी इसका मुख्य घर है।

वे पालतू जानवर के रूप में बहुत लोकप्रिय हैं, और बिक्री के बिंदुओं में सबसे आम हैं क्योंकि इसे दुनिया भर में वितरित किया जाता है। वे पुरुषों की तुलना में महिलाओं की लंबाई में 30 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं।

इसका शरीर गहरा हरा है और पीले रंग में कुछ रंगद्रव्य शामिल है। हालांकि, इसकी सबसे उत्कृष्ट सुविधा और जिसके लिए इसका नाम प्राप्त होता है, वह है सिर के किनारों पर दो लाल धब्बे.

इस प्रकार के कछुए का खोल थोड़ा सा झुका हुआ है, इसके निचले हिस्से में, उसके शरीर के अंदर की ओर, क्योंकि यह अर्ध-जलीय कछुए है, यानी, यह पानी और भूमि पर अनिश्चित रूप से रह सकता है।

यह एक अर्ध-जलीय कछुए है। मिसिसिपी नदी पर अधिक विशिष्ट होने के लिए, दक्षिणी अमेरिकी नदियों में उन्हें देखना आसान है।

लाल ईयर कछुए

पीले रंग के कछुए

अब यह बारी है पीले रंग के कछुए या भी कहा जाता है Trachemys स्क्रिप्ट स्क्रिप्ट. यह मेक्सिको और अमेरिका के बीच के क्षेत्रों से कछुओं के बारे में भी है और इसे बाजार में खोजना मुश्किल नहीं है।

वे इसे कहते हैं कि पीले रंग की धारियों जो इसे विशेषता है गर्दन और सिर के साथ ही कार्पैस के ऊपरी भाग में। उसके बाकी शरीर में एक गहरा भूरा रंग होता है। वे लंबाई में 30 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं और वे सूरज की रोशनी का आनंद ले रहे झीलों को खर्च करना पसंद करते हैं।

यह प्रजातियां घरेलू जीवन के लिए काफी आसानी से अनुकूल होती हैं, लेकिन अगर इसे छोड़ दिया जाता है तो यह एक आक्रामक प्रजाति बन सकता है। इस कारण से हमें बहुत सावधान रहना चाहिए यदि हम इसे बनाए रख सकें, यह सुनिश्चित कर लें कि कोई इसे अपने घर में स्वीकार कर सके, हमें अपने पालतू जानवर को कभी भी पालतू जानवर को त्यागना नहीं चाहिए।

पीले रंग के कछुए

कम्बरलैंड कछुए

अंत में हम इसके बारे में बात करेंगे कम्बरलैंड कछुए या फिर Trachemys स्क्रिप्ट troosti. यह संयुक्त राज्य अमेरिका से आता है, खासकर टेनेसी और केंटकी से।

कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि यह पिछले दो कछुओं के बीच संकर के विकास के बारे में है। हम एक देखेंगे हल्के धब्बे के साथ हरा खोल , पीला और काला यह लंबाई में 21 सेमी तक पहुंच सकता है।

आपके डारियम का तापमान 25ordm-C और 30ordm-C के बीच हो जाना चाहिए और सूरज की रोशनी के साथ सीधा संपर्क होना चाहिए, क्योंकि आप इसका आनंद लेने में लंबे समय व्यतीत करेंगे। यह एक सर्वव्यापी कछुआ है क्योंकि यह शैवाल, मछली, टैडपोल या क्रेफ़िश पर खिलाता है।

कम्बरलैंड कछुए

सुअर नाक कछुए




सुअर नाक कछुए या Carettochelys insculpta यह ऑस्ट्रेलिया और न्यू गिनी के उत्तर से आ रहा है। इसमें एक मुलायम खोल और असामान्य सिर है।

वे जानवर हैं जो लंबाई में अविश्वसनीय 60 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं और 25 किलोग्राम वजन कर सकते हैं। उनकी उपस्थिति के कारण वे विदेशी पालतू जानवरों की दुनिया में बहुत लोकप्रिय हैं।

वे व्यावहारिक रूप से जलीय हैं क्योंकि वे केवल अंडे लगाने के लिए अपने साधन छोड़ देते हैं। ये सर्वव्यापी कछुए हैं जो पौधों और पशु पदार्थ दोनों पर भोजन करते हैं, हालांकि वे फल और फिकस पत्तियों का आनंद लेना पसंद करते हैं।

यह एक कछुआ है जो काफी आकार तक पहुंच सकता है, यही कारण है कि हमारे पास एक बड़े एक्वैरियम में होना चाहिए , उन्हें अकेले भी होना चाहिए क्योंकि अगर वे तनाव महसूस करते हैं तो उन्हें काटने की प्रवृत्ति होती है। हम आपको गुणवत्ता के भोजन की पेशकश करके इस समस्या से बचेंगे।

सुअर नाक कछुए

देखा कछुआ

कताई कछुए इसे भी जाना जाता है Clemmys गुट्टाता और यह एक अर्ध-जलीय नमूना है जो 8 से 12 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है।

यह बहुत सुंदर है, इसमें काले पीले रंग के कार्पस होते हैं जो छोटे पीले रंग के specks के साथ भी अपनी त्वचा के माध्यम से विस्तारित है। जैसा कि पिछले लोगों के मामले में, ये omnivore कछुए हैं जो ताजे पानी के क्षेत्रों में रहते हैं। यह पूर्वी अमेरिका के साथ-साथ कनाडा से आता है।

यह पाया जाता है धमकी दी जंगली में क्योंकि यह अपने निवास के विनाश और पालतू जानवरों के अवैध यातायात के लिए संग्रह पीड़ित है। इसी कारण से, यदि आप एक स्क्लेड कछुए को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह प्रजनकों से आता है जो प्रासंगिक परमिट और आवश्यकताओं का अनुपालन करते हैं। यातायात को प्रोत्साहित न करें क्योंकि, साथ में, हम इस अद्भुत प्रजातियों, परिवार के अंतिम बुझाने को बुझा सकते हैं Clemmys.

देखा कछुआ

बुलेट कछुए

बल्ब कछुए या स्टर्नथोरस कैरिनैटस यह अमेरिका से भी आता है और इसके व्यवहार या जरूरतों के कई पहलुओं अज्ञात हैं।

वे विशेष रूप से बड़े नहीं होते हैं, केवल 15 सेंटीमीटर लंबाई मापते हैं और काले निशान के साथ काले भूरे रंग के होते हैं। कैरपेस में हमें एक छोटी गोलाकार बल्ब मिलती है, जो इस प्रजाति की विशेषता है।

वे पानी में व्यावहारिक रूप से रहते हैं और उन क्षेत्रों के साथ मिश्रण करना पसंद करते हैं जो बहुत सारी वनस्पतियों की पेशकश करते हैं जहां वे सुरक्षित और संरक्षित महसूस करते हैं। सुअर नाक कछुओं की तरह, वे केवल अपने अंडे रखने के लिए मुख्य भूमि पर जाते हैं। आपको एक विशाल तारामंडल और व्यावहारिक रूप से पानी से भरा होना चाहिए जहां आप आरामदायक महसूस करेंगे।

एक उत्सुक तथ्य यह है कि यह कछुआ जब धमकी महसूस हो रही है एक गंध गंध जारी करता है जो संभावित शिकारियों से डराता है।

बुलेट कछुए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ताजे पानी के कछुए की प्रजातियां , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पीले रंग के कछुए की देखभालएक पीले रंग के कछुए की देखभाल
मेरे कछुए मेरे कुत्ते द्वारा काटा गया थामेरे कछुए मेरे कुत्ते द्वारा काटा गया था
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
मेरे कछुए को कैसे साफ करेंमेरे कछुए को कैसे साफ करें
खोल पर धब्बे के साथ पानी कछुएखोल पर धब्बे के साथ पानी कछुए
एक कछुए की उम्र कैसे जानेंएक कछुए की उम्र कैसे जानें
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
कछुओं के लिए नामकछुओं के लिए नाम
कछुए अपने शरीर को डूबता हैकछुए अपने शरीर को डूबता है
बच्चों के पसंदीदा जानवरोंबच्चों के पसंदीदा जानवरों
» » ताजे पानी के कछुए की प्रजातियां
© 2022 TonMobis.com