10 "विश्व विश्व" टिकट जिनके पास नायक के रूप में जानवर हैं

क्या आप अपने हाथों में 100,000,000,000 डॉलर का बिल रखना चाहते हैं? यह एक मजाक नहीं है, यह एक संप्रदाय है जो अस्तित्व में है, लेकिन यह पहले ही परिसंचरण से बाहर है। बेशक, हम अमेरिकी डॉलर के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन ज़िम्बाब्वे की मुद्रा के बारे में, दुनिया में सबसे ज्यादा विचलित।

देशों की अर्थव्यवस्थाओं को संतोषजनक ढंग से विकसित करने की अनुमति देने के लिए जिम्मेदार बिल, प्रत्येक देश के प्रतीक का हिस्सा हैं। उनके झंडे, ढाल और गान के रूप में राष्ट्रीय प्रतीकों के समान महत्व है।

इसके नायक आम तौर पर राजनीति, विज्ञान और कला के नायकों या शानदार आंकड़े होते हैं, लेकिन कई देशों में वे गणतंत्र की प्राकृतिक संपत्ति को उजागर करने के साधन भी हैं, जिसमें स्थानीय जीवों को एक भेंट करना शामिल है।

इसका एक उदाहरण नया अर्जेंटीना बिल है, 500 पेसो बिल, जिसमें जगुआर या जगुआर है। यह अमेरिकन फेलिन की इस प्रजाति के लिए श्रद्धांजलि है जो अर्जेंटीना के उत्तर में रहता है, इस देश के सेंट्रल बैंक की एक रणनीति जिसमें व्हेल या टैरुका जैसी अन्य मूल प्रजातियां शामिल हैं।

लेकिन अर्जेंटीना एकमात्र ऐसा देश नहीं रहा है जिसने इस तरह का प्रस्ताव लॉन्च किया है। फिर, जानवरों के साथ 10 टिकट (दुनिया में कई), वर्तमान या पुराने, यह किसी भी numismatist के संग्रह के लिए अमूल्य टुकड़े होंगे।

1 ग्वाटेमाला क्वेटज़ल

टिकट-एक Quetzal-पशु-जर्नल

ग्वाटेमाला का राष्ट्रीय पक्षी क्विज़ल है, और इसे अपनी मुद्रा भी कहा जाता है, इसलिए नोट्स में यह जानवर संदर्भ के रूप में प्रकट होता है। यह एक पुराना 1 क्विज़ल टिकट है।

अर्जेंटीना से 200 पेसो

snappa_1467395218

दक्षिणी दाहिनी व्हेल इस टिकट के मालिक और मालकिन हैं। यह दुनिया के दक्षिणी गोलार्ध के विशिष्ट है और अर्जेंटीना प्वेर्टो वाल्डेस जैसे स्थानों में पुन: पेश हो जाता है।

5 वेनेज़ुएला बोलिवार

वर्मी-विशाल-पशु-la-पत्रिका वेनेजुएला

इस देश के टिकट विलुप्त होने के खतरे में स्थानीय प्रजातियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। 5 बोलिवायरों के मूल्य के मैदानों के विशिष्ट, विशाल आर्मडिलो के नायक के रूप में है।

कोलंबिया से 5 पेसोस

टिकट-5-भार-कोंडोर-जानवरों-जर्नल

यह पहले से ही कोलंबियाई बिलों के बहुत सारे बिल है, जो कंडोर को ढूंढना सामान्य था, देश की प्रमुखता जो हथियार के राष्ट्रीय कोट में भी है। कंडोर ग्रह पर सबसे बड़ी गैर-समुद्री पक्षी है।

न्यूज़ीलैंड से 5 डॉलर




5-डॉलर-न्यूजीलैंड-पशु-la-जर्नल

यहां पीले आंखों वाले पेंगुइन दिखाई देते हैं, जो कि समुद्री सागर के विशिष्ट हैं। जैसा कि नाम का तात्पर्य है, यह इसकी रंगीन आंखों से विशेषता है ... हाँ, पीला।

दक्षिण अफ्रीका से 20 रैंड्स

पशु Sudafrica-टिकट-la पत्रिका

एक ओर प्रतीकात्मक नेल्सन मंडेला और दूसरी ओर अफ्रीकी हाथी, राष्ट्रीय प्रतीक। इस अफ्रीकी मुद्रा के अन्य संप्रदायों में तेंदुए, rhinoceros या शेर जैसे नायक शामिल हैं।

1 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर

अन-dolar-ऑस्ट्रेलिया-कंगारू-पशु-la-जर्नल

इस टिकट में रानी एलिजाबेथ के लिए आरोप हैं, लेकिन इमू और प्रसिद्ध कंगारू भी हैं। ओशिनिया के जीवों के बारे में और जानने के लिए, हमसे संपर्क करें इस महाद्वीप के # टेस्ट सल्वाजे.

ब्राजील में 2 रीयलेस

कछुआ-मरीना-पशु-la-जर्नल

ब्राजील भी अपने बैंकनोट्स के माध्यम से खतरनाक प्रजातियों की देखभाल करने की मांग करता है। दो वास्तविकताओं के मामले में, मुख्य प्रजातियां समुद्री कछुए हैं।

सूरीनाम के 5 गुल्डन

टिकट सूरीनाम-पालतू-जर्नल

इस छोटे दक्षिण अमेरिकी देश में जानवर भी अपने टिकटों के कई संप्रदायों के नायक रहे हैं। इस मामले में एक पेलिकन और एक बल्ले रंगीन कागज मुद्रा को सजाने के लिए।

( वैसे: करो # टेस्टस्वाजे डी अमरीका)।

फिलीपींस से 500 पेसोस

तोता-नोटों-पेसो-फिलीपींस-पशु-la-जर्नल

इसके विपरीत पर लुज़ोन के तोते दिखाई देते हैं, हालांकि इसके डिजाइन ने एशियाई देश में विवाद पैदा किया क्योंकि यह गलत था। अन्य नोट्स (और त्रुटियों के साथ) में व्हेल शार्क या बोहोल द्वीप के प्राइमेट टैर्सो दिखाई देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव हैक्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशुयुद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
दिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टरदिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टर
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?
अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवनअर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन
मेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशुमेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशु
लौलौ
» » 10 "विश्व विश्व" टिकट जिनके पास नायक के रूप में जानवर हैं
© 2022 TonMobis.com