अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों

अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों

पृथ्वी, अद्भुत प्रजातियों के असंख्य से भर जाता है अपने स्वयं के peculiarities और विशेषताओं है कि उन्हें अद्वितीय और विशेष, दोनों शारीरिक और उनके कौशल और क्षमताओं के मामले में बनाने के साथ प्रत्येक।

अफ्रीका महान विस्तार का एक महाद्वीप है, जो पौधे और पशु किस्मों से भरा है जो केवल अपनी भूमि में, छोटी कीड़ों से लेकर आकर्षक और सुंदर हाथी तक मौजूद हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या हैं अफ्रीका के विदेशी जानवरों, पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया के सबसे विदेशी जानवर
सूची

1. शेर

पेंथेरा लियो यह सवाना में रहता है और जंगल में नहीं, जैसा आमतौर पर कहा जाता है। यह एक है बड़ी बिल्लियों पूरे ग्रह के, अपने सुस्त माने के लिए अचूक धन्यवाद। इसका अस्तित्व प्लेिस्टोसेन से आता है, हालांकि आज यह अफ्रीका से लगभग गायब हो गया है, इसका प्राकृतिक आवास, केवल छोटे क्षेत्रों और कुछ प्रकृति भंडार में रहता है।

शेर झुंड में रहता है और मांसाहारी है , शिकारी शिकार पर शिकार। आज इसे अपने निवास और अवैध शिकार के विनाश के कारण विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति माना जाता है।

1. शेर

2. हिप्पोपोटामस

अफ्रीका का एक और प्रभावशाली स्तनपायी, हिप्पोपोटामस उभयचर यह वजन कर सकते हैं 3 टन , कुछ वास्तव में प्रभावशाली है। निश्चित रूप से आपने इस जानवर की छवियों को या तो फोटो, फिल्में या यहां तक ​​कि एनिमेशन में देखा है, जिसमें इसे हमेशा पानी में चित्रित किया जाता है। हालांकि, यह वास्तव में एक है अर्द्ध जलीय स्तनपायी जो मुख्य भूमि पर पाए गए पौधों पर फ़ीड करता है।

2. हिप्पोपोटामस

3. हिना

लोकप्रिय रूप से एक आवाज के लिए जाना जाता है जो हंसी के समान होता है, Hyaenidea यह एक स्तनधारी है जो मांस पर खिलाता है, जिसका स्वरूप दोनों कुत्तों जैसा दिखता है लेकिन फेलिन भी होता है। यह एक स्केवेंजर प्रकृति का एक जानवर है जो ज्यादातर अफ्रीका और यूरोप में रहता है, बड़ी बिल्लियों के शाश्वत प्रतिद्वंद्वी शेर और तेंदुए की तरह।

3. हिना

4. Facóquero

phacochoerus अफ्रीकी महाद्वीप से विशेष रूप से सहारा क्षेत्र से जंगली सूअर का एक प्रकार है, जहां यह बहुत सूखे मौसम का सामना करने में सक्षम है। यह मस्तिष्क की एक श्रृंखला द्वारा विशेषता है जो उसके सिर के विभिन्न हिस्सों में बढ़ती है। एक वयस्क पहुंच सकता है 100 किलोग्राम वजन, भले ही यह केवल जड़ों और कंदों पर फ़ीड करता है।

4. Facóquero

5. हाथी

लोक्सोडोंटा अफ्रीका माना जाता है मौजूद सबसे बड़ा भूमि पशु , शीर्षक जो 6 टन वजन के लिए धन्यवाद दिखाता है। अफ्रीकी savanna में यह केवल पौधों और पेड़ों की पत्तियों को खाने 50 साल तक पहुंच सकते हैं। कोई शिकारी नहीं है जो विशाल हाथी को चुनौती देने की हिम्मत रखता है - हालांकि, आदमी उसे समाप्त होने की जगहों में डालने का प्रभारी रहा है, जिसके परिणामस्वरूप अवैध यातायात यह इस जानवर के बड़े हाथीदांत tusks व्यावसायीकरण।

हमारे लेख में हाथी के बारे में सभी जिज्ञासा खोजें।

5. हाथी

6. हुप्पो




यह पक्षी अन्य दिग्गजों में से एक है जो इस सूची में दिखाई देता है। उपप्पा epops इसमें प्रवासी आदतें हैं, इसलिए यह न केवल अफ्रीका में पाई जाती है। 50 सेंटीमीटर से कम के साथ, यह एक पंख से प्रतिष्ठित है यह अपने सिर पर दिखाता है, जो इसके बाकी पंखों के रंगों से सजे हुए हैं, जो काले और सफेद जोनों के साथ पुराने गुलाबी से ब्राउन तक जाते हैं।

6. हुप्पो

7. कोबरा

अफ्रीका में कोबरा की कई प्रजातियां हैं, लेकिन उनमें से सबसे प्रसिद्ध राजा कोबरा है, ओफियोफाकस हन्ना. यह एक बेहद खतरनाक साँप, लगभग 2 मीटर तक पहुंच गया है और उससे भी ज्यादा डराना संभावित खतरों और शिकार के लिए एक जैसे के खिलाफ देखने के लिए अपने शरीर को बढ़ाने के लिए सक्षम है। उसकी जहर घातक है , यह सीधे तंत्रिका तंत्र पर हमला करता है, जिससे पक्षाघात होता है।

7. कोबरा

8. अंगूठी पूंछ lemur

लेमर कट्टा मूल रूप से मेडागास्कर द्वीप से छोटे प्राइमेट की एक प्रजाति है, जो वर्तमान में है विलुप्त होने का खतरा . यह रोमन आवाज द्वारा इसका नाम प्राप्त करता है जो उन्हें अलौकिक आत्माओं से जोड़ता है।

न केवल लीमर की बाहरी उपस्थिति असाधारण है, बल्कि एल लगता है कि यह उत्सर्जित करता है और उनके विद्यार्थियों का फॉस्फोरेंस उनकी रूपरेखा की उत्कृष्ट विशेषताएं हैं। वे जड़ी बूटी हैं और उनके अंगूठे विरोधी हैं, जिससे उन्हें वस्तुओं को पकड़ने की इजाजत मिलती है।

8. अंगूठी पूंछ lemur

9. रेगिस्तान लॉबस्टर

Schistocerca ग्रेगरीरिया मिस्र पर गिरने वाली प्रजातियां होनी चाहिए सात विपत्तियों में से एक . आज भी इसे अफ्रीका और एशिया दोनों में एक संभावित खतरे माना जाता है, क्योंकि इसकी पुनरुत्पादन की क्षमता है टिड्डियों के झुंड वे फसलों के पूरे क्षेत्रों को "हमला करने" और नष्ट करने में सक्षम हैं।

9. रेगिस्तान लॉबस्टर

10. राणा गोलिआट

Conraua Goliath है दुनिया में सबसे बड़ा मेंढक , यह 3 किलोग्राम वजन तक पहुंचता है। इसकी प्रजनन क्षमता भी आश्चर्यजनक है, क्योंकि एक मेंढक 10,000 अंडे लगाने में सक्षम है। हालांकि, गिनी और कैमरून में पारिस्थितिक तंत्र का विनाश, यह कारण बनता है कि यह प्रजाति विलुप्त होने का खतरा है।

10. राणा गोलिआट

11. शुतुरमुर्ग

अफ्रीकी भूमि से आने वाला एक और विशालकाय, स्ट्रुथियो ऊंट है ग्रह पर सबसे बड़ी पक्षी . इसके लगभग 200 किलोग्राम वजन के साथ शुतुरमुर्ग उड़ने के लिए उपयुक्त नहीं है लेकिन यह एक महान धावक है, क्योंकि यह प्रति घंटे 70 किलोमीटर तक पहुंचता है। इसके अलावा, वह एक अद्भुत ताकत के केवल अपने पैरों का उपयोग करके संभावित हमलावरों से मुकाबला करता है।

11. शुतुरमुर्ग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
मेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशुमेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशु
संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता हैसंयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है
जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
हाथी जिज्ञासाहाथी जिज्ञासा
विलुप्त जानवर: क्वागाविलुप्त जानवर: क्वागा
» » अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों
© 2022 TonMobis.com