जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार

जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार

कई सरीसृप प्रशंसकों हैं जो गोद लेने और मालिकाना शुरू करना चाहते हैं बनाए रखने के लिए कुछ बहुत आसान है . हालांकि, पालतू दुकानों में आम तौर पर अधिकांश सरीसृपों का एक आम कारक होता है जो इन पहली बार प्रशंसकों को वापस फेंकता है: गोद लेने में लगभग सभी सरीसृप कीटाणुनाशक होते हैं।

यह इन प्रशंसकों को विभिन्न कारणों से नापसंद करता है। एक बहुत महत्वपूर्ण यह है कि कीड़े repelus का कारण बनता है। ध्यान में रखने के लिए एक और कारक यह है कि दुकान के लिए लगातार यात्राएं स्वयं को लाइव भोजन प्रदान करने के लिए बनाई जानी चाहिए, जो अक्सर घर से निकलती है और उपनिवेश करती है। घर के अंदर से बचने वाले कुछ क्रिकेट अपने निवासियों को एक निराशाजनक निराशा में डुबो सकते हैं। घर में क्रिकेट की एक कॉलोनी बनाने के लिए कई लोगों के लिए भी सुखद नहीं है।

यदि आप इन प्रशंसकों में से एक हैं, तो इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें क्योंकि विशेषज्ञ एनीमल आपको विभिन्न प्रकार के जड़ी-बूटियों के सरीसृप बताएगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: iguanas के प्रकार
सूची

जमीन कछुए

निस्संदेह सबसे लगातार सरीसृप हर्बिवायरस पालतू जानवर हैं भूमि कछुए . इसके अलावा, यदि दो मूल परिसर को ध्यान में रखा जाता है तो वे बनाए रखने के लिए सबसे आसान भी हैं: एक बगीचे आवश्यक है (भले ही यह छोटा हो), और यह कि चुना गया नमूना हमारे पर्यावरण में प्रचलित तापमान के अनुकूल है।

तथ्य यह है कि मुझे एक बगीचे की जरूरत थी कछुए को हाइबरनेट करने की ज़रूरत से प्रेरित होता है, जो एक मंजिल में नहीं कर सकता है क्योंकि उन्हें जमीन पर दफनाया जाना चाहिए ताकि हाइबरनेशन हो सके। अगर वे हाइबरनेट नहीं कर सकते हैं, तो टेरापिन बहुत जल्द मर जाते हैं। अगर हम एक स्वस्थ और खुश कछुए का आनंद लेना चाहते हैं तो परिवेश के तापमान का मुद्दा भी महत्वपूर्ण है। भूमि कछुओं की कुछ प्रजातियों की खोज करें।

जमीन कछुए

भूमध्य कछुए

भूमध्य कछुओं को बनाए रखना आसान है, क्योंकि तापमान की उनकी महत्वपूर्ण श्रृंखला बहुत व्यापक है और उनका भोजन हर किसी के लिए उपलब्ध सब्जियों पर आधारित है। इसके बाद हमने उदाहरणों की एक जोड़ी डाली:

  • भूमध्य कछुए , टेस्टूडो हर्मानी, यह एक बहुत ही आम जड़ी-बूटियों का पालतू जानवर है। यह इंगित करना सुविधाजनक है कि ये कछुए फल के अनुरूप नहीं हैं, क्योंकि यह दस्त पैदा करता है। यह बहुत बेहतर है कि आपका आहार हरी सब्जियों पर आधारित है: अल्फाल्फा, सलाद, जलरोधक, दौनी, ऋषि, क्लॉवर, कैनन और किसी भी पौधे या बगीचे के फूल।
  • पूर्वी भूमध्य कछुए , टेस्टूडो हर्मानी बोटेगेरी, यह पिछले एक की तुलना में एक पैलर रंग का है और इसकी तापमान सीमा थोड़ी कम है। यह बाल्कन क्षेत्र से आता है। इसके आहार में अंत, पालक, क्लॉवर, यारो, डंडेलियन, थिसल, मेलिसा और कई अन्य जंगली पौधों (पौधों की 60 प्रजातियों तक) शामिल हैं। फल का सेवन न्यूनतम और हमेशा परिपक्व होना चाहिए।

बगीचे में दोनों प्रजातियों को वैकल्पिक रूप से छोटी कीड़े और घोंघे पर खिलाया जाता है (उनके शंख का कैल्शियम उनके लिए बहुत सुविधाजनक है)। हालांकि, हम किसी भी पशु व्यापार में पाए जाने वाले तैयारियों के माध्यम से कैल्शियम भी प्रदान कर सकते हैं।

मेक्सिकन कछुए

की कई प्रजातियां हैं मेक्सिकन कछुए , हालांकि वे सभी हैं धमकी दी . इस खतरे के कारणों में से एक, दूसरों के बीच, जंगली जानवरों की बिक्री के लिए निष्कर्षण है। हमें इस प्रकार के व्यापार को खत्म करने के लिए लड़ना होगा। पालतू जानवर हमेशा प्रमाणित हैचरियों या विदेशी पशु बचाव इकाइयों से आते हैं। इसके बाद हम मैक्सिकन स्थलीय कछुए की प्रजातियों की एक जोड़ी इंगित करते हैं:

  • Sinaloa scrub कछुए , गोफरस egvoodei. लुप्तप्राय प्रजातियां, जिनकी विशेषता यह है कि इसका खोल अधिकांश टेरापिनों की तुलना में चापलूसी है।
  • रेगिस्तान कछुए , gopherus agassizii. यह कछुआ Mojave और Sinaloa के रेगिस्तान में रहता है। यह 7 किलो वजन कर सकते हैं। यह धमकी दी गई है।

छवि में हम रेगिस्तान कछुए देख सकते हैं:

अर्जेंटीना कछुए




अर्जेंटीना स्थलीय कछुए की 2 प्रजातियां हैं। दोनों को धमकी दी उनके आवास और पालतू व्यापार के विनाश के लिए।

  • अर्जेंटीना भूमि कछुए , चेलोनोइडिस चिलेंसिस. शुष्क अर्जेंटीना arbustales की स्थानिक प्रजातियां। लुप्तप्राय प्रजातियां विभिन्न पौधों और फलों के बीच, यह कैक्टस भी खपत करता है। यह कछुए की दक्षिणी प्रजाति है।
  • चाको का कछुआ , Geochelone chilensis. मेंडोज़ा, सैन लुइस, कॉर्डोबा और पराग्वे के मूल निवासी प्रजातियां। उनके पास एक छोटा सा आकार (20 सेमी) है, और उन्हें धमकी दी जाती है। इसका आवास सवाना और साफ़ और हौथर्न के क्षेत्र है।

छवि में हम अर्जेंटीना स्थलीय कछुए देख सकते हैं:

अर्जेंटीना कछुए

कोलंबियाई कछुए

कोलम्बिया यह एक बहुत ही देश है कछुए में समृद्ध स्थलीय, जिसमें 27 प्रजातियों तक गिना जाता है। यह विभिन्न स्थलीय और अर्ध-जलीय कछुओं में दुनिया का 7 वां देश है, और ब्राजील के बाद दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में दूसरा स्थान है। ओरिनोको नदी और अमेज़ॅन नदी के बेसिन वे क्षेत्र हैं जहां कछुए की अधिकांश प्रजातियां कोलंबिया में फैली हुई हैं। दुर्भाग्य से दस से अधिक प्रजातियों को धमकी दी गई है।

विकास, संचार और पशुधन ने विभिन्न कछुए प्रजातियों के पैतृक निवास को बदल दिया है। पालतू दुकानों के लिए निर्धारित कैप्चर का भी नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। फिर हम 27 कैटलॉग की दो पूरी तरह स्थलीय प्रजातियों को दिखाते हैं। बाकी semiaquatic हैं।

  • Morrocoy , Chelonoides कार्बनिया. यह कछुआ omnivorous, दैनिक और आकार में मध्यम है। यह लंबाई में 51 सेमी तक पहुंच सकता है। वैश्विक स्तर पर, यह धमकी नहीं दी जाती है, लेकिन कोलंबिया के स्तर पर, इसकी स्थिति महत्वपूर्ण है। यह उनके निवास के विनाश और पालतू बाजार के लिए युवाओं के अवैध शिकार के कारण है।
  • पीले पैरों के साथ मोरोकॉय , चेलोनोइडिस दंतिकुलता. बड़े आकार के स्थलीय कछुए जो 82 सेमी लंबाई तक पहुंच सकते हैं। इसकी दीर्घायु 80 साल तक पहुंच जाती है। इसका आवास गहरे जंगल है जो अमेज़ॅन और ओरिनोको के घाटियों में मौजूद है। यह अपने निवास के विनाश और अंडे और hatchlings के अवैध व्यापार द्वारा सभी स्तरों पर बहुत खतरे में है।

छवि में हम पीले पैर वाले मोरोकॉय देख सकते हैं:

कोलंबियाई कछुए

सहारा के स्पाइनी-पूंछ छिपकली

सहारा के स्पाइनी-पूंछ छिपकली , Uromastyx geyrमैं, 20 से अधिक प्रजातियों से बना उरोमैस्टिक्स जीनस से संबंधित है जो उत्तरी अफ्रीका, भारत, मध्य एशिया और मध्य पूर्व के रेगिस्तान और पूर्व-रेगिस्तानी क्षेत्रों को बना देता है।

यह औसत 35 सेमी लंबाई और वजन में 250 ग्राम मापता है। यह उरोमैस्टिक्स छिपकलियों के बीच कम प्रजातियों में से एक है। उनकी आदतें दैनिक हैं, घास, फूलों और कभी-कभी छोटी कीड़े पर भोजन करती हैं।

चुपचाप, अगर वह घबरा जाता है या हमला करता है तो वह पूंछ का उपयोग एक चाबुक के रूप में करता है, जैसे कि उसी जीनस के छिपकलियां करते हैं। उनके सामान्य रंग लाल, नारंगी या पीले रंग के अंधेरे पृष्ठभूमि पर और हल्के धब्बे के साथ हो सकते हैं जो उसकी पूरी पीठ और झुंड को डॉट करते हैं। यह अल्जीरिया, नाइजीरिया और माली के अर्धचुंबी चट्टानी इलाकों में रहता है।

सहारा के स्पाइनी-पूंछ छिपकली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मास्कॉट के रूप में गिरगिटएक मास्कॉट के रूप में गिरगिट
क्रिकेट की एक उपनिवेश बनाओक्रिकेट की एक उपनिवेश बनाओ
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
पालतू क्रिकेट: बुनियादी देखभाल क्या हैं?पालतू क्रिकेट: बुनियादी देखभाल क्या हैं?
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
ज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्रज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्र
शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवरशीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
गिरगिट की सूजन जीभ हैगिरगिट की सूजन जीभ है
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
» » जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार
© 2022 TonMobis.com