उच्च और निम्न एचडीएमआई केबल्स की गुणवत्ता के बीच अंतर कैसे जानें


शिक्षा

अपनी जरूरतों का निर्धारण करें। वीडियो ऑडियो स्टोर्स में एचडीएमआई केबल्स के दो अलग-अलग संस्करण हैं: मानक एचडीएमआई और हाई-स्पीड एचडीएमआई। मान लीजिए या नहीं, दोनों के बीच एक अंतर है, लेकिन सवाल हमें खुद से पूछना चाहिए: क्या अंतर मेरी आवश्यकताओं का संदर्भ देता है?

मानक एचडीएमआई केबल्स, जिन्हें अक्सर श्रेणी 1 एचडीएमआई कहा जाता है, 76 मेगाहट्र्ज की गति से डेटा प्रदान करते हैं। यह 1080i सिग्नल के बराबर है।

हाई स्पीड एचडीएमआई केबल्स, या श्रेणी 2 एचडीएमआई, 340 मेगाहट्र्ज की गति से डेटा प्रदान करते हैं। इस प्रकार का एचडीएमआई केबल उपलब्ध बैंडविड्थ की सबसे बड़ी मात्रा को संभालने में सक्षम है। यह एक 1080p संकेत के बराबर प्रदान करता है। इस प्रकार का एचडीएमआई केबल बहुत उच्च संकल्प वाले स्क्रीन के लिए आदर्श है, विशेष रूप से WQXGA मॉनीटर 2560x1600 के संकल्प के साथ।




जबकि हाई-स्पीड एचडीएमआई केबल्स स्क्रीन के आकार के आधार पर अधिक ताज़ा दरों की पेशकश करने और रंग गहराई में सुधार करने में सक्षम हैं, आप भी अंतर बताने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

जब प्रत्येक एचडीएमआई केबल 32 इंच से कम टीवी से जुड़ती है, तो सामान्य रूप से छवि गुणवत्ता एक नज़र में समान दिखती है। हालांकि, एक बार जब आप उच्च संकल्पों के साथ बड़ी स्क्रीन प्राप्त करते हैं, तो एचडीएमआई हाई स्पीड केबल का उपयोग करने के कुछ फायदे देखने के लिए आंखों का अधिक अवसर होगा।

यदि आप 720p के रिज़ॉल्यूशन के साथ 26-इंच एलसीडी मॉनीटर खरीदते हैं, तो हाई-स्पीड एचडीएमआई केबल खरीदने के लिए पैसे खोलने की कोई ज़रूरत नहीं है, जैसे टेलीविज़न सभी में बड़ी त्वरण क्षमता का लाभ नहीं उठा पाएगा जिस तरह से। पैसे बचाएं और इसे ब्लू-रे प्लेयर में रखें, निश्चित रूप से आपको एक और एचडीएमआई केबल चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करेंडिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करें
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
एचडीएमआई स्विच समस्याएंएचडीएमआई स्विच समस्याएं
गेज एचडीएमआई के साथ केबल मुद्दा बनाता है?गेज एचडीएमआई के साथ केबल मुद्दा बनाता है?
एचडीएमआई upscaling क्या है?एचडीएमआई upscaling क्या है?
एलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्सएलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्स
अगर एचडीएमआई सिग्नल कमजोर होता है तो क्या होता है?अगर एचडीएमआई सिग्नल कमजोर होता है तो क्या होता है?
विभिन्न एचडीएमआई केबल्सविभिन्न एचडीएमआई केबल्स
एचडीएमआई केबल्स के साथ क्या अंतर है?एचडीएमआई केबल्स के साथ क्या अंतर है?
मेरे hdvv को मेरे directv से कैसे कनेक्ट करेंमेरे hdvv को मेरे directv से कैसे कनेक्ट करें
» » उच्च और निम्न एचडीएमआई केबल्स की गुणवत्ता के बीच अंतर कैसे जानें
© 2022 TonMobis.com