ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: व्यवहार और अन्य

एक पक्षी होने के नाते जिसे पालतू जानवर के रूप में माना जाता है, इस बिंदु पर उन खाद्य पदार्थों को जो हमारी सहमति के लिए "सहमति" देते हैं, पर विचार किया जाता है। विकल्प भिन्न हैं, यहां हम सबसे आम देते हैं।

हनी बार्स

वे बीज के मिश्रण के साथ लकड़ी या प्लास्टिक की छड़ें हैं और सूखे फल, शहद, अंडे जैसे कुछ additive ... वे पैराकेट के लिए आदर्श भोजन के रूप में बेचे जाते हैं, लेकिन यह वास्तविकता से बहुत दूर है।

वे बहुत कैलोरी हैं, और इसलिए बहुत फटकारते हैं। किसी भी मामले में सामान्य बीज मिश्रण को प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है। हाथ में पैराकेट को आदी करने के लिए एक इलाज के रूप में, बीमारी के मामले में, यह ठीक है, लेकिन यह कभी असाधारण इलाज नहीं होना चाहिए। सबसे अच्छा, प्रति माह दो बार और प्रति पैराकेट। उनकी तुलना चॉकलेट से की जा सकती है।

एक विज्ञापन झूठ यह है कि वे बहुत स्वाभाविक हैं, कि पैराकेट को बीज को हटाने के लिए काम करना है।

पिंजरे में एक बार रखो और आप देखेंगे कि आपके पैराकेट्स को अलग करने के लिए एक घंटे नहीं लगते हैं।

आतंक घास

यह स्पाइक्स में सेनेगल से बाजरा है। यह आम तौर पर पैराकेट्स के बहुमत का पसंदीदा उपचार है, जो शहद सलाखों के साथ सीधी तुलना में जीतता है। यह युवा पैराकेट्स के लिए आदर्श पूरक भोजन है, बीमार है और उन्हें हाथ में आदी है।

सबसे आम पीला विविधता है, लेकिन लाल भी बेचा जाता है। लाल एक अधिक स्वादिष्ट है, लेकिन यह भी महंगा है। सिद्धांत रूप में आप स्पाइक्स में किसी भी प्रकार का बाजरा दे सकते हैं, लेकिन सेनेगल से «Panizo» बाजरा के नाम पर जाना जाता है।

वह हाँ, पैनीज़ो पर्याप्त fattens। इसलिए, सावधानी बरतें: प्रति सप्ताह आधा स्पाइक और प्रति पालतू पैराकेट, यह एक यथार्थवादी राशि है, लेकिन यदि आप देखते हैं कि आपके पैराकेट "पेट फेंक रहे हैं", राशन को प्रतिबंधित करें। दूसरी ओर, प्रजनन या बीमारी की उम्र जैसी स्थितियों में आप अधिक दे सकते हैं।

अंकुरित बीज

जैसा कि हमने कहा, यह आपके पैराकेट्स के लिए विशेष उपचार है। उस प्रक्रिया का पालन करें जिसे हम आपको समझाते हैं, और voila ... आप पहले से ही अपने पालतू जानवर को आकर्षित करने के लिए है।

हार्ड अंडे




समय-समय पर आप अपने पैराकेट में कड़ी उबले अंडे की पेशकश कर सकते हैं, खासतौर पर अंडा सफेद प्रोटीन में बहुत समृद्ध है। इसे एक अलग फीडर में पेश करें, लेकिन पिंजरे में कुछ घंटों से अधिक समय तक इसे न छोड़ें क्योंकि यह आसानी से रोट करता है।

रोटी और स्पंज केक

आप बिना किसी समस्या के उन्हें पेश कर सकते हैं, हालांकि वे मेनू में ज्यादा योगदान नहीं देते हैं: वे पोषक तत्वों में गरीब हैं। केवल एक शौक के रूप में, पिंजरे के सलाखों के बीच झुका हुआ, कुछ उपयोग है, लेकिन dispensable हैं। प्रजनन के मौसम के दौरान उन्हें पेश न करें! जब जल्दी से बैठे, लेकिन मुश्किल से पोषक तत्व होते हैं, तो माता-पिता पोषक तत्वों की कमी का सामना कर सकते हैं यदि माता-पिता उन्हें रोटी के साथ खिलाते हैं। शर्करा और वसा में इसकी सामग्री के लिए, किसी भी रोटी के प्रकार मीठे रोटी, किशमिश रोटी, बन्स ... पैराकेट्स के भोजन के लिए उपयुक्त नहीं है।

पके हुए चावल

यह पैराकेट्स के लिए काफी स्वादिष्ट है, और इसके अलावा, यह स्वस्थ और पौष्टिक है। एक अलग फीडर के अंदर समय-समय पर (थोड़ा नमक, लहसुन, दूध ...) के साथ थोड़ा चावल देने की कोई आपत्ति नहीं है। यह दस्त के लिए भी अच्छा है।

डेयरी उत्पादों

दूध, संघनित दूध, मक्खन और जैसे वर्जित हैं! एक तरफ क्योंकि उनमें बहुत अधिक वसा होती है, लेकिन यह भी क्योंकि उनमें लैक्टोज होता है, जो कि दूध में चीनी है। पैराकेट्स में लैक्टोज को पचाने के लिए एंजाइम नहीं होता है, और इसलिए अतिसार, मलिनता और अन्य पाचन समस्याओं का कारण बनता है। अत्यधिक मात्रा में लिया जाने वाला भी घातक हो सकता है।

केवल दुबला ताजा पनीर में केवल लैक्टोज के निशान होते हैं, इसलिए आप इसे समय-समय पर थोड़ा उबला हुआ अंडे के साथ पेश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, चिंता किए बिना।

पैराकेट के लिए व्यवहार के निर्माण का तरीका

आप इस सरल नुस्खा का उपयोग करके उन्हें स्वयं बना सकते हैं:

आपको चार बार की जरूरत है:

  • लकड़ी की 4 छड़ें (आप सलाखों के उन «लाभ» »का लाभ ले सकते हैं)।
  • 1 अंडे
  • आटा का 80 ग्राम।
  • शहद के 2 चम्मच।
  • 2-3 कप बीज मिश्रण।

आटा, शहद और अंडे पहले मिलाएं। एक चिपचिपा स्थिरता के साथ एक «गोंद» होना चाहिए। फिर आप बीज जोड़ते हैं और उन्हें अच्छी तरह मिलाते हैं।

आप विशेष स्वाद के साथ सलाखों को बना सकते हैं: कसा हुआ फल, नारंगी का रस, खसखस ​​बीज, हेज़लनट चिप्स (ВЎPoco!) जोड़ना ...

समर्थन बार की लंबाई वाले केक के रूप में एल्यूमीनियम पन्नी के शीर्ष पर आटा फैलाएं। आप अपने हाथों के साथ समर्थन सलाखों और आकार को उनके चारों ओर निश्चित सलाखों डालते हैं। पहले से गरम के लिए 200 डिग्री सेल्सियस पर पहले से गरम ओवन में रखो। 20 मिनट शीतलन के बाद बार कठोर और सुसंगत होंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीजऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीज
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में मोटापाऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में मोटापा
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
» » ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: व्यवहार और अन्य
© 2022 TonMobis.com